May 6, 2024 : 12:30 AM
Breaking News
MP UP ,CG

आग का गोला बनी बोरिंग मशीन:गर्म हो जाने से बोरिंग मशीन में लग गई आग, 30 मिनट में आग के गोला बनी और राख हो गई…

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Came To Get Water From The Ground, The Machine Caught Fire After Getting Hot, The Machine Turned Into A Ball Of Fire In 30 Minutes

ग्वालियर12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
बोरिंग मशीन में आग लगने के बाद वह इस तरह जलती रही और लोग वीडियो बनाते रहे - Dainik Bhaskar

बोरिंग मशीन में आग लगने के बाद वह इस तरह जलती रही और लोग वीडियो बनाते रहे

  • मुरार के बिजौली स्थित गणेशपुरा में हुई घटना

ग्वालियर में शुक्रवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टला है। बोरिंग कर रही मशीन में अचानक आग लग गई। आग लगने का पता चलते ही मशीन में रखे सामान को कर्मचारी निकालने लगे और वह भी आग में फंस गए। घटना की सूचना मिलते ही DIAL 100 मौके पर पहुंची और स्टाफ ने तत्काल बचाव कार्य शुरू किया।

इसी समय फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई। किसी तरह मशीन के चालक को बाहर निकाला जा सका। अन्य कर्मचारी भी सुरक्षित निकाल लिए गए। घटना शुक्रवार सुबह मुरार के गणेशपुरा गांव की है। हादसे में मशीन और उससे जुड़ी गाड़ी पूरी तरह जल गई है।

उपनगर मुरार के बड़ागांव खुरैरी निवासी राजेन्द्र सिंह ठेकेदार हैं। बोरिंग सहित अन्य ठेके लेते हैं। गुरुवार रात को वह बोरिंग मशीन बिजौली के गणेशपुरा में बोर करने के लिए लेकर पहुंचे थे। बोरिंग मशीन पर मजदूर काम कर रहे थे। रात भर मशीन चलती रही तो शुक्रवार सुबह अचानक बोरिंग कर रही मशीन गर्म होने लगी। कर्मचारियों ने लापरवाही दिखाई और मशीन को बंद नहीं किया। इसी बीच शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। मशीन में आग लगते देख कर्मचारी मशीन में रखे सामान को निकालने के लिए गाड़ी के अंदर पहुंचे और आग में फंस गए। मामले का पता चलते ही DIAL 100 पॉइंट बिजौली पर पदस्थ आरक्षक अजय तोमर, मनोज गुर्जर व पायलट सतवंत सिंह मौके पर पहुंचे और आग में फंसे कर्मचारियों को बाहर निकालने के साथ ही आग बुझाने में जुट गए। फायर ब्रिगेड ने आग पर पानी फायरिंग कर पाया काबू है।

हो सकता था बड़ा हादसा

  • मौके पर पहुंची DIAL 100 ने समय रहते कार्रवाई की और आग में फंसे कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया। अगर समय रहते पुलिस कार्रवाई नहीं करती तो हादसा बड़ा हो जाता। चालक सबसे अंदर फंसा था। पुलिस और दकमल दस्ता थोड़ा भी लेट हो जाता तो किसी की जान जा सकती थी।
खबरें और भी हैं…

Related posts

बेटी की नजरबंदी पर मुनव्वर राना बोले- इस मुल्क में कोई पाकिस्तान नहीं बनेगा, लेकिन हिंदुस्तान में ही कई हिंदुस्तान बनेंगे

News Blast

2372.48 करोड़ का फोरलेन बना, 16 किमी अधूरा, गड्‌ढों के कारण लगा जाम

News Blast

ED की रेड के बाद अर्पिता की चार कारें गायब, गाड़ियों में भी कैश की आशंका

News Blast

टिप्पणी दें