May 19, 2024 : 3:58 AM
Breaking News
मनोरंजन

रवि किशन का जन्मदिन:जब रामलीला में महिला का रोल करने पर रवि किशन को पड़ी थी पिता से बहुत मार, मां के कहने पर घर से भागे और बन गए स्टार

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार कहे जाने वाले रवि किशन 52 साल के हो गए हैं। 17 जुलाई 1971 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के बिसुईं गांव में जन्मे रवि ने जहां भोजपुरी सिनेमा में अपना एक अलग मुकाम बनाया है। वहीं, बॉलीवुड फिल्मों में भी उन्होंने अपने अभिनय की छाप छोड़ी है।

एक दौर ऐसा भी था जब रवि को अपनी अदाकारी के शौक को पूरा करने के लिए पिता से छिपकर घर से निकलना पड़ता था। रवि के पिता गांव के पुजारी थे। रवि ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद स्वीकारा था कि उनके पिता नहीं चाहते थे कि वे एक्टर बनें।

रवि किशन के पिता का दिसंबर 2019 में निधन हो चुका है।

रवि किशन के पिता का दिसंबर 2019 में निधन हो चुका है।

रवि के मुताबिक, “मैं गांव में कभी-कभी रामलीला में महिलाओं का रोल करता था। पिताजी को पसंद नहीं था कि बेटा पढ़ने-लिखने की जगह नाटक करे। उन्हें लगता था कि बेटा नालायक हो गया है। वह जीवन में कुछ नहीं कर पाएगा। इससे नाराज पिताजी अक्सर मेरी पिटाई कर देते थे।

मां के कहने पर घर छोड़कर भागे थे रवि

रवि किशन का पूरा नाम रवि किशन शुक्ला है। रवि न एक इंटरव्यू में बताया था, “पिताजी छोटी-छोटी बातों पर मुझसे गुस्सा हो जाते थे, मेरी पिटाई करने लगते थे। मां मुझे अक्सर बचाने की कोशिश करती थी, लेकिन वे नहीं मानते थे। एक बार पिताजी ने जब मेरी जमकर पिटाई की तो मां ने कहा बेटा जान बचाकर यहां से भाग जा। मां की बात मान मैंने घर छोड़ दिया और मुंबई पहुंच गया।”

रवि ने उस दौर में भोजपुरी फिल्मों में काम किया, जब उनका करियर हिंदी फिल्मों में तकरीबन खत्म होता जा रहा था। रवि किशन ने बॉलीवुड में नाकामी के बाद भोजपुरी फिल्म ‘सईंया हमार’ साइन की। यह फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई और रवि भोजपुरी के स्टार के रूप में स्थापित हो गए।

इसके बाद भोजपुरी फिल्मों से रवि का नाता और मजबूत होता चला गया। हालांकि, उनपर भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी ने एक समय पर यह आरोप भी लगाए थे कि वह खुद को भोजपुरी अभिनेता मानने में शर्म महसूस करते हैं। भोजपुरी फिल्मों के बढ़ते प्रभाव का ही असर था कि रवि हिंदी फिल्मों में भी फिर से सक्रिय हुए। रवि किशन की शादी हो चुकी है और वे चार बच्चों के पिता हैं। रवि की पत्नी का नाम प्रीति है। रवि पत्नी और चारों बच्चों (बेटा रेवा, बेटियां तनिष्क, इशिता और सक्षम) के साथ मुंबई में रहते हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

पोर्न फिल्म केस: राज कुंद्रा के सपोर्ट में उतरीं राखी सावंत, बोलीं-‘वो इज्जतदार इंसान हैं, ऐसा नहीं कर सकते, ये शिल्पा शेट्टी को ब्लैकमेल करने की साजिश है’

Admin

‘मिमी’ मूवी रिव्यू:: मदरहुड का जश्‍न मनाती है कृति सेनन और पकंज त्रिपाठी स्टारर ‘मिमी’, ऐसी मां जो देवकी और यशोदा दोनों है

Admin

कंगना रनोट बोलीं- अपने जीवन को भी खतरे में डाल दिया है, सरकार मुझे सुरक्षा दे तो मैं नारकोटिक्स ब्यूरो की मदद करना चाहूंगी

News Blast

टिप्पणी दें