July 25, 2024 : 9:40 PM
Breaking News
MP UP ,CG खबरें ताज़ा खबर राज्य राष्ट्रीय

Ujjain: 36 चाकू मारकर की थी हत्या, पुरानी रंजिश को लेकर दिया गया घटना को अंजाम; हत्यारे पुलिस की गिरफ्त में

Police exposed murder due to old rivalry in ujjain
कल सुबह माकड़ौन थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम सुमराखेड़ी में ग्राम कोटवार का काम करने वाले रामलाल का पुत्र अशोक जब उन्हें सुबह चाय देने खेत पर पहुंचा था तो उसने पिता की रक्त रंजित लाश खाट पर पड़ी हुई देखी थी। इस दौरान उनकी गर्दन पर चोट के निशान होकर खून निकला हुआ था। साथ ही रामलाल को देखकर ही यह अंदाजा लगाया जा सकता था कि किसी ने निर्दयतापूर्वक उन्हें चाकू मारकर मौत के घाट उतारा है।
इस मामले में अशोक की रिपोर्ट पर थाना माकडोन पुलिस ने अपराध क्र 190/24 धारा 302 भादवि का अज्ञात व्यक्ति के विरुष्ट दर्ज कर विवेचना में लिया था। जिनके बाद पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा उज्जैन के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पल्लवी शुक्ला के मार्गदर्शन में थाना माकड़ोन पुलिस ने इस अंधे कतरे की गुत्थी 12 घंटे में ही सुलझा दी। इस मामले में जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पल्लवी शुक्ला ने बताया कि इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस अधीक्षक उज्जैन द्वारा राहुल देशमुख (भापुसे) के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई।विवेचना के दौरान पीएसटीएन डाटा सबसे अधिक कारगर साबित हुआ। पुलिस ने इस दौरान तकनीकी साक्ष्य एवं मुखबिर सूचना के आधार पर संदिग्ध सुरेश पिता कन्हैयालाल उम्र 22 साल निवासी ग्राम सुमराखेडी, दिनेश पिता नाथुलाल मोगिया उम्र 20 साल निवासी ग्राम सुमराखेडी से पूछताछ की गई तो आरोपीगणों के द्वारा बताया गया कि मृतक का आरोपी सुरेश के पिता से अक्सर विवाद होता था तथा सुरेश को मृतक रामलाल ने शराब पीने की बात को लेकर गाली दी थी।

दूसरे आरोपी दिनेश मोगिया को मृतक रामलाल ने खेत से सब्जी तोड़ने की बात को लेकर डण्डा फेंककर मारा था तथा गाली दी थी। जिस कारण आरोपी सुरेश यादव व दिनेश मोगिया ने मृतक रामलाल के खिलाफ रंजीश पाल रखी थी तथा आरोपी से बदला लेने की फिराक में थे। शुक्ला ने बताया कि 15.05.2024 को दोनों आरोपी ग्राम डेलची में रात्रि में वैवाहिक कार्यक्रम में मिले तथा दोनों योजना बनाकर साथ में मिलकर दो पहिया वाहन से ग्राम सुमराखेडी में मृतक रामलाल के खेत पर पहुंचे, जहां पर रामलाल सो रहा था। आरोपीगणों के द्वारा खाट पर सोये हुए रामलाल पर चाकू से ताबड़तोड़ गर्दन, पीठ व छाती पर 36 वार कर हत्या कर दी। घटना के बाद दोनों आरोपी के द्वारा अपने कपड़े बदल कर घटना के समय पहने कपड़े को छुपाकर फिर से शादी में शामिल हो गये ताकि किसी को कोई शक न हो, लेकिन पुलिस ने न सिर्फ उन्हें गिरफ्तार कर लिया, बल्कि हत्या के दौरान प्रयुक्त हथियार और कपड़े भी जब्त कर लिए हैं।

Related posts

नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाले 8 लोग पकड़े:मध्यप्रदेश, छग और महाराष्ट्र में नक्सलियों को भेजते थे हथियार और विस्फोटक, पढ़े-लिखे लोगों का ब्रेन वॉश भी करते थे

News Blast

फेसबुक ने भाजपा विधायक टी राजा को बैन किया, उन्होंने कहा- मैं अप्रैल 2019 से फेसबुक का इस्तेमाल ही नहीं कर रहा हूं

News Blast

कोरोना पॉजिटिव महिला की डिलीवरी, जांच में अब जच्चा-बच्चा निगेटिव

News Blast

टिप्पणी दें