May 16, 2024 : 1:56 AM
Breaking News
MP UP ,CG खबरें राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

बादल-बारिश का दौर खत्म, तेज गर्मी से बढ़ेगी परेशानी, मौसम विभाग ने चेताया

मध्यप्रदेश में बारिश और बादल का दौर खत्म हो गया है। अप्रैल में भी कई जिलों में बूंदाबांदी हो रही थी। बुधवार को प्रदेश के सभी जिलों में लोगों ने तेज गर्मी को महसूस किया। मौसम विभाग के मुताबिक अब प्रदेश में अगले कुछ दिन गर्मी अपना प्रभाव दिखाएगी। मई के पहले दिन लगभग सभी जिलों में गर्म हवाएं चली और लोग सूरज की चुभन से परेशान रहे।

मंगलवार और बुधवार के दिन प्रदेश के सभी संभागों में मौसम मुख्यतः शुष्क रहा। ग्वालियर संभाग के जिलों में तापमान थोड़ा कम हुआ शेष सभी संभागों के तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। ग्वालियर, शहडोल संभागों के जिलों में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट देखी गई। मंगलवार को प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 43.4 °C रीवा में दर्ज किया गया तथा सबसे कम न्यूनतम तापमान 19.0 °C दतिया में दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अब प्रदेश में बादल और बारिश का दौर खत्म हो गया है और गर्मी तेज पड़ने वाली है। प्रदेश में गुरुवार को कई जिलों में लू चलने की भी संभावना है। सागर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, मंडला, बालाघाट, बुरहानपुर, बैतूल, शहडोल, अनूपपुर, डिंडोरी, उमरिया, खण्डवा, खरगोन में गर्मी के चलते लोगों को परेशानी हो सकती है।

Related posts

भिंड में लेडी तस्कर गिरफ्तार:पुलिस जवान से 20 हजार में पिस्टल का सौदा हुआ; हथियार दिखाते ही दबोच लिया, सेना को सप्लाई होने वाले कारतूस भी जब्त

News Blast

भारत-चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल लेवल की दूसरी बैठक जारी, दिल्ली में आर्मी चीफ ने टॉप कमांडर्स से हालात की जानकारी ली

News Blast

7 किसानों ने चाैकड़ी सोसाइटी के खाते में जमा किए ~ 12 लाख

News Blast

टिप्पणी दें