April 15, 2024 : 6:41 PM
Breaking News
MP UP ,CG खबरें ताज़ा खबर मनोरंजन राज्य राष्ट्रीय

मानस भवन पहुंचे मुख्यमंत्री मोहन यादव, महाकाल से अयोध्‍या जाने वाले प्रसाद रथ को भगवा ध्वज लहराकर किया रवाना

भोपाल। उज्‍जैन के महाकाल मंदिर की ओर से अयोध्‍या में 22 जनवरी को होने वाली रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा के अवसर पर 5 लाख लड्डुओं का प्रसाद विशेष रथों के जरिए रवाना किया गया। मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव ने गुरुवार सुबह राजधानी के तुलसी मानस प्रतिष्ठान (मानस भवन) पहुंचकर भगवा ध्वज लहराते हुए इन प्रसाद रथों को अयोध्या के लिए रवाना किया। इस अवसर पर मंत्री विश्वास सारंग, राज्यमंत्री कृष्णा गौर, विधायक रामेश्वर शर्मा, विधायक भगवानदास सबनानी समेत बड़ी संख्या में धर्मप्रेमी बंधु मौजूद थे।

इससे पहले तुलसी मानस प्रतिष्ठान पहुंचकर मुख्यमंत्री ने सबसे पहले श्री सिद्ध रघुनाथ मंदिर में भगवान श्रीराम की पूजा-अर्चना करते हुए प्रदेशवासियों की खुशहाली के लिए मंगल कामना की। उल्‍लेखनीय है कि भोपाल में राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर आयोजित राज्यस्तरीय सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा था कि राम मंदिर हमारा 17 लाख साल पुराना सपना है। इसमें मध्‍य प्रदेश भला कैसे पीछे रह सकता है।

सीएम ने यह भी कहा था कि उज्जैन स्थित श्री महाकाल मंदिर से 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 5 लाख लड्डू भेजे जाएंगे। बाबा महाकाल का प्रसाद अयोध्या जाएगा।

सीएम ने पिछले दिनों चिंतामन लड्डू निर्माण इकाई का अवलोकन कर आवश्‍यक निर्देश दिए थे। इस मौके पर मुख्‍यमंत्री ने स्‍वयं लड्डू निर्माण में कारीगरों का हाथ बंटाया और लड्डू की पैकिंग भी की थी।

सीएम ने अपने एक्‍स हैंडल पर लिखा था सियावर रामचंद्र जी की जय! आज मकर संक्रांति के पावन अवसर पर महाकाल की नगरी उज्जैन से अयोध्या भेजे जा रहे 5 लाख लड्डुओं के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया एवं लड्डू पैक कर इस पुण्य कार्य में अपना सहयोग प्रदान किया। उल्‍लेखनीय है कि कुछ दिन पहले तिरुपति बालाजी मंदिर के ‘तिरुमला तिरुपति देवस्थानम बोर्ड ने भी अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए 1 लाख लड्डू भेजने की घोषणा की थी। तिरुपति बालाजी मंदिर में प्रसाद के रूप में इन लड्डुओं का भोग लगाया जाता है।

Ram Mandir Pran Pratishtha:  मानस भवन पहुंचे मुख्यमंत्री मोहन यादव, महाकाल से अयोध्‍या जाने वाले प्रसाद रथ को भगवा ध्वज लहराकर किया रवाना

Related posts

दिल्ली में होम क्वारैंटाइन की जगह सभी मरीज सरकारी फैसिलिटी में रखे जाएंगे, राज्य में करीब 50 हजार केस; देश में अब तक 3.82 लाख मामले

News Blast

यूपी बोर्ड रिजल्ट : आज आएंगे 10वीं-12वीं के नतीजे, सबसे पहले amarujala.com पर देखें परिणाम

News Blast

कार में मां और छह साल की मासूम से सामूहिक दुष्कर्म :हैवानियत की हदें पार

News Blast

टिप्पणी दें