May 29, 2024 : 3:15 PM
Breaking News
MP UP ,CG करीयर क्राइम खबरें ताज़ा खबर राज्य राष्ट्रीय

निमाड़ में बढ़ रहा अवैध हथियारों की तस्करी का दायरा

Khandwa scope of illegal arms smuggling is increasing in Nimar cache of 35 weapons was caught in Burhanpur
थाना प्रभारी एवं आरक्षक शादाब खान की गिरफ्त में आया कुख्यात हथियार तस्कर
मध्यप्रदेश के बुरहानपुर जिले की दो अलग-अलग थाना क्षेत्र की पुलिस ने एक साथ मिलकर बड़ी कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा है। वहीं, इन हथियारों को बनाने की अवैध फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में औजार भी पुलिस ने जब्त किए हैं। पुलिस ने इस पूरी कार्रवाई में एक हथियार तस्कर को भी धर दबोचा है, तो वहीं कुल 35 अवैध पिस्टल भी जब्त किए गए हैं।
हालांकि, इन हथियारों को बनाने वाले दो आरोपी भागने में कामयाब हो गए तो वहीं पुलिस ने उन पर इनाम की भी घोषणा कर दी है। बता दें कि पकड़ा गया हथियार तस्कर खरगोन के गारी गांव का निवासी है, जहां से एक दिन पहले ही खरगोन पुलिस ने भी 37 पिस्टल जब्त किए थे, जिसके बाद माना जा रहा है कि निमाड़ क्षेत्र में अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त का दायरा बढ़ते ही जा रहा है। जो कि निमाड़ रेंज की पुलिस के लिए भी चिंता का विषय है।

बुरहानपुर जिले की खकनार थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक सिकलीकर पाचौरी के जंगल से पांडरी होते हुए धारणी जाने वाला है। इस पर खकनार थाना प्रभारी विनय आर्य एवं आरक्षक शादाब खान सहित नेपानगर थाना प्रभारी ज्ञानू जैसवाल की टीम पांडरी नाका पहुंची।जहां कुछ देर बाद एक सिकलीगर आते दिखा। टीम ने उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया, जो कि राजपाल पिता प्रीतम सिंह जुनेजा निवासी ग्राम गारी थाना बिस्टान खरगोन का रहने वाला था। वहीं, पुलिस टीम ने उसके कब्जे से करीब दो लाख पच्चीस हजार रुपये कीमती 15 देशी पिस्टल सहित 15 हजार रुपये कीमती एक ओप्पो का मोबाइल भी जब्त किया।

सिकलीकर की अवैध फैक्ट्री से भी जब्त की 20 पिस्टल
इधर, पुलिस टीम ने जब आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पिस्टल लाने के संबंध में पूछताछ की और उससे मिली जानकारी पर टीम पिस्टल बनाने के स्थान पाचौरी के जंगल पहुंची। जहां पचौरी के सुनील सिंह पिता नानक सिंह सिकलीकर और तीरथ सिंह पिता सुल्तान सिंह सिकलीकर पिस्टल बनाते दिखाई दिए। हालांकि, ये दोनों पुलिस को देखकर जंगल में भाग खड़े हुए। वहीं, इस जगह से भी टीम को करीब तीन-तीन लाख रुपये कीमती 20 देशी पिस्टल सहित करीब 10 हजार रुपये कीमती पिस्टल बनाने के औजार भी जब्त हुए। वहीं, आरोपियों पर अपराध क्रमांक 325/24 धारा 25 (1-B) (a), 25 (1-A) आर्म्स एक्ट का कायम कर विवेचना में लिया गया है।

Related posts

होम आइसोलेशन में रहने वालों का करें सहयोग, मरीज खुद को अकेला न समझें

News Blast

Schools Reopen: जानिए इन 9 राज्यों में कब खुलेंगे स्कूल, क्या है सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश

News Blast

निगम सफाई कर्मियों ने कटोरा लेकर मांगी भीख, दिया धरना

News Blast

टिप्पणी दें