May 20, 2024 : 8:12 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री में छापा मारकर छह बदमाशों को किया गिरफ्तार

  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने की अलीगढ़ में बड़ी कार्रवाई

दैनिक भास्कर

Jun 08, 2020, 09:39 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूपी के अलीगढ़ में अवैध रुप से हथियार बनाने वाली फैक्ट्री में छापा मारकर 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अवैध हथियार फैक्ट्री से भारी संख्या में हथियार और हथियार बनाने का सामान बरामद किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान संजय शर्मा, सुभाष, कालीचरण, ताहिर, राहुल और शिवन के रूप में हुई है। संजय शर्मा गत दिनों दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए हथियार निर्माता और तस्कर योगेश का भतीजा है। फैक्ट्री के अंदर से 10 पिस्टल व कुछ कारतूस सहित पिस्टल में प्रयुक्त होने वाले बैरल और आयरन ग्राइंडर जैसे सामान बरामद किए गए हैं। 
डीसीपी प्रमोद कुमार कुशवाहा ने बताया कि गत 3 जून को मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दिल्ली में हथियार की अपूर्ति करने आए अलीगढ़ के हथियार निर्माता और तस्कर योगेश को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में पता चला कि वह अपने भतीजे संजय व अन्य के साथ मिलकर अवैध हथियार की फैक्ट्री चला रहा है। इसकी जानकारी तुरंत अलीगढ़ के एसएसपी से साझा की गई। बाद में दिल्ली पुलिस ने अलीगढ़ पुलिस के साथ मिलकर 5 जून को गनही पार्क के बाबा कॉलोनी स्थित फैक्ट्री पर छापा मारा। वहीं से पुलिस ने संजय शर्मा सहित 6 बदमाशों सुभाष, कालीचरण, ताहिर राहुल और शिवन को गिरफ्तार कर लिया। 

बाद में फैक्ट्री की तलाशी ली गई तो पता चला कि वहां मशीनों के प्रयोग से अवैध हथियार का निर्माण किया जा रहा था। फैक्ट्री से 10 पिस्टल, 3 कारतूस, 516 बैरल, आयरन ग्रिंडर,  पोलिश मशीन और स्प्रिंग, बोल्ट और लोहे के ब्लेड के अलावा अन्य उपकरण व सामग्री बरामद की गई। छापेमारी में अलीगढ़ पुलिस की भूमिका सराहनीय रही। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार अलीगढ़ के तस्कर के पास से 16 अवैध पिस्टल और 56 कारतूस मिले थे। उसपर 1 लाख रुपये का इनाम है। योगेश पहले ताला बनाने का काम करता था। लेकिन रुपए के कारण बाद में उसने हथियार बनाना शुरू कर दिया था। वह करीब 20 वर्ष से हथियार निर्माण के साथ ही इसकी तस्करी कर रहा था।

Related posts

पुणे निगम ने अंतिम संस्कार का जिम्मा अलग-अलग धर्मों से जुड़े एनजीओ को सौंपा, विपक्ष ने मुस्लिम एनजीओ को राष्ट्रविरोधी बताया तो परमिशन कैंसिल

News Blast

MP News: पति ने पत्नी को तोहफे में दिया ताजमहल जैसा घर

News Blast

12 साल के बच्चे ने दो साल के छोटे भाई को मालगाड़ी के आगे खड़ा किया, इमरजेंसी ब्रेक लगाने पर भी इंजन में फंसा बच्चा; खरोंच तक नहीं आई

News Blast

टिप्पणी दें