November 29, 2021 : 12:02 PM
Breaking News
MP UP ,CG Other खबरें ताज़ा खबर राज्य राष्ट्रीय

MP News: पति ने पत्नी को तोहफे में दिया ताजमहल जैसा घर

बेपनाह मोहब्बत की नई परिभाषा लिखने वाला सिर्फ मुगल बादशाह शाहजहां नहीं था, दुनिया में ऐसे बहुत से लोग ऐसे हैं, जो हर दिन अपनी मोहब्बत को इंतहा तक ले जाते हैं। ऐसा ही ताजा वाकया मध्यप्रदेश के बुरहानपुर से सामने आया है, जहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को ताजमहल जैसा दिखने वाला घर ही तोहफे में दे दिया, इसे बनाने और सजाने में पूरे तीन साल का वक्त लग गया। जानकारी के मुताबिक, इस घर में चार बेडरूम, एक किचन, लाइब्रेरी, मेडिटेशन रूम तक है। इस आलीशान घर का क्षेत्रफल मीनार के साथ 90×90 बताया जा रहा है।

पत्नी को तोहफे में दिया हूबहू ताज 
हूबहू ताजमहल जैसा दिखने वाला यह घर मध्यप्रदेश के शिक्षाविद आनंद प्रकाश चौकसे ने बनवाया है, उन्होंने बताया कि पहले ताजमहल को ताप्ती नदी के किनारे बनाया जाता था, लेकिन बाद में उसे आगरा में बनाया गया। उन्होंने बताया कि वह जब भी ताजमहल को देखते थे, उन्हें मलाल होता था कि यह मध्यप्रदेश में क्यों नहीं हैं। ऐसे में उन्होंने अपनी मोहब्बत, अपनी पत्नी मंजूषा चौकसे को तोहफे में ताजमहल जैसा घर ही दे दिया। घर बनाने वाले इंजीनियर प्रवीण चौकसे बताते हैं कि इस कठिन काम को पूरा करने में तीन साल का समय लग गया।

क्या खासियत है आलीशान घर की 
ताजमहल जैसे दिखने वाले इस घर का क्षेत्रफल 90×90 है। इंजीनियर प्रवीण चौकसे के मुताबिक, इस घर की ऊंचाई 29 फीट रखी गई है। इसमें ताजमहज जैसे मीनार की हूबहू नकल बनाई गई है। इसके अलावा घर का फर्श राजस्थान के मकराना से बनाया गया है। घर के अंदर की नक्काशी बंगाल और इंदौर के कारीगरों ने की है तो फर्नीचर सूरत और मुंबई के कलाकारों ने बनाया है। घर में एक बड़ा हॉल, दो बेडरूम नीचे तो दो ही बेडरूम ऊपर हैं।

Related posts

टमाटर हुआ लाल, दिल्ली में 70 रु किलो भाव

News Blast

टाइगर मेमन के भाई युसूफ मेमन की नासिक सेंट्रल जेल में मौत, उम्रकैद की सजा काट रहा था

News Blast

मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार: नए चेहरों में सोनोवाल, सुशील मोदी, सिंधिया, वरुण गांधी आदि के नामों की चर्चा

News Blast

टिप्पणी दें