May 20, 2024 : 9:43 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

12 साल के बच्चे ने दो साल के छोटे भाई को मालगाड़ी के आगे खड़ा किया, इमरजेंसी ब्रेक लगाने पर भी इंजन में फंसा बच्चा; खरोंच तक नहीं आई

फरीदाबाद16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रेल इंजन के नीचे फंसा हुआ बच्चा, जिसे उसके बड़े भाई ने मालगाड़ी के आगे खड़ा कर दिया था।

  • ट्रेन के लोको पायलट ने बच्चे को इंजन के नीचे से सुरक्षित निकाला
  • बल्लभगढ़ और पलवल के बीच रेलवे ट्रैक की घटना

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। ये कहावत चरितार्थ होने का बुधवार को एक मामला सामने आया। यहां एक 12 साल के बड़े भाई ने 2 साल के छोटे भाई को मालगाड़ी के सामने खड़ा कर दिया। गनीमत यह रही कि लोको पायलट ने दूर से देख लिया और इमरजेंसी ब्रेक लगा दी। ब्रेक लगने के बाद भी बच्चा इंजन के अगले हिस्से में फंस गया, हालांकि उसे बाद में सुरक्षित निकाल लिया गया, उसे कोई चोट नहीं आई। लोको पायलट ने उसके बड़े भाई को पकड़ लिया और फिर उसके परिवार वालों के हवाले किया। घटना बल्लभगढ़ और पलवल के बीच रेलवे ट्रैक की है। लोको पायलट ने आगरा डिविजन को इसकी शिकायत की है।

बच्चे के बड़े भाई को पकड़े हुए लोको पायलट दीवान सिंह।

बच्चे के बड़े भाई को पकड़े हुए लोको पायलट दीवान सिंह।

घटना बुधवार की है। बल्लभगढ़-पलवल रेलवे ट्रैक पर एक मालगाड़ी दिल्ली से आगरा की तरफ जा रही थी। एक 12 साल के बड़े भाई ने अपने 2 साल के छोटे भाई को खेल-खेल में रेलवे ट्रैक पर उस मालगाड़ी के सामने खड़ा कर दिया और खुद दूर खड़ा हो गया। लोको पायलट दीवान सिंह ने इमरजेंसी ब्रेक लगाए तो इसके बाद भी बच्चा इंजन के नीचे फंस गया।

रेल इंजन के बीच फंसा हुआ बच्चा।

रेल इंजन के बीच फंसा हुआ बच्चा।

गनीमत यह रही कि बच्चा जहां फंसा था, वहां वह बिल्कुल सुरक्षित था। लोको पायलट दीवान सिंह ने बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला और उसे व उसके बड़े भाई को उनके परिजनों को सौंप दिया। दीवान सिंह ने इसकी शिकायत आगरा डिविजन में दी है।

0

Related posts

अमेरिका के इस शहर में अगले साल ही निकलेगा सूरज, तब तक अंधेरे में ही रहेंगे लोग; जानें ऐसा क्यों होगा?

News Blast

गेहूं के बाद समर्थन मूल्य पर मूंग और उड़द खरीदेगी श‍िवराज सरकार

News Blast

ये कैसे प्रिंसिपल?:गुजरात के निजी यूनिवर्सिटी के कुलपति ने 7500 देकर खरीदा बेस्ट प्रिंसिपल अवॉर्ड

News Blast

टिप्पणी दें