May 19, 2024 : 9:54 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

पंजाब पुलिस ने लश्कर के एक और आतंकवादी को गिरफ्तार किया, अपने साथियों के पकड़े जाने के बाद घाटी भागने की फिराक में था

पठानकोट पुलिस ने शनिवार को लश्कर के एक और आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से जम्मू-कश्मीर के नंबर का ट्रक भी बरामद किया गया है। दो दिन पहले उसके दो साथी पकड़े गए थे। इसकेबाद वह कश्मीर घाटी भागने की फिराक में था, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने उसेगुरदासपुर जिले के कस्बा दीनानगर और पठानकोट के बीच धोबड़ा पुल के पास गिरफ्तार कर लिया।गिरफ्तार आतंकी की पहचान जावेद मोहम्मद बट्‌ट के रूप में हुई है।

दो आतंकी पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं

गुरुवार को उसके दो साथियों को पंजाब पुलिस ने पठानकोट से गिरफ्तार किया था।शोपियां के रहने वाले आमिर हुसैन वानी (26) और वसीम हुसैन वानी (27) नामक लश्कर-ए-तैयबा के ये आतंकी कश्मीर में हथियारों की सप्लाई कर बड़े हमले की फिराक में थे। आतंकियोंसे 2 मैगजीन और 60 कारतूस के साथ एक एके-47 राइफल, 10 हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं। आतंकीअमृतसर सब्जी मंडी के पास सेहथियारों की खेप कश्मीर घाटी में लेकर जा रहे थे। दोनों आतंकियों को पठानकोट-अमृतसर हाईवे पर ट्रक (जेके-03-सी -7383) समेत पकड़ा गया था। इनहथियारों को पाकिस्तान से आईएसआई द्वारा भेजने के भी सबूत मिले हैं।

साथियों के पकड़े जाने के बाद कश्मीर घाटी भागना चाहता था आतंकी

उधर शनिवार को पकड़े गए तीसरे साथी जावेद मोहम्मद बट्‌ट के बारे में जानकारी मिली है कि यह वसीम और आमिर के साथ ही अमृतसर आया था। वहां से दोनों को हथियारों की खेप के साथ जम्मू कश्मीर रवाना करने के बाद लश्कर के इशफाक अहमद डार उर्फ बशीर अहमद खान के निर्देशों पर हथियारों के सप्लायर के साथ संपर्क रखने के लिए अमृतसर में ही रुकना था। जब वो दोनों पकड़ लिए गए तो इरादा बदलकर वह एक ट्रक में बैठकर कश्मीर की तरफ फरार हो रहा था, लेकिन दीनानगर पठानकोट के बीच धोबड़ा पुल के पास ट्रक से पकड़ लिया गया।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

आतंकियों की गिरफ्तारी के वक्त मुस्तैद पंजाब पुलिस। फाइल फोटो

Related posts

इससे पहले कुछ तो पक रहा है; आखिर शिवराज को क्यों बोलना पड़ा- मंथन के बाद अमृत बंट जाता है और विष तो शिव ही पीते हैं

News Blast

मोदी सरकार की उपलब्धियां 15 लाख घरों तक पहुंचाएगी भाजपा : आदेश गुप्ता

News Blast

कमिश्नर ने टैक्स, सेनीटेशन एवं इंजीनियरिंग ब्रांच में अधिकारियों को किया समायोजित

News Blast

टिप्पणी दें