May 20, 2024 : 8:08 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

कमिश्नर ने टैक्स, सेनीटेशन एवं इंजीनियरिंग ब्रांच में अधिकारियों को किया समायोजित

दैनिक भास्कर

Jun 14, 2020, 04:24 AM IST

गुड़गांव. नगर निगम की विभिन्न ब्रांचों के कामकाज को सुचारू रूप से चलाने के लिए कमिश्नर विनय प्रताप सिंह ने टैक्स ब्रांच, सेनीटेशन ब्रांच और इंजीनियरिंग ब्रांच में अधिकारियों को समायोजित किया है। इसके साथ ही विभिन्न परियोजनाओं के लिए अलग-अलग नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं। निगम कमिश्नर द्वारा जारी आदेशों के अनुसार टैक्स ब्रांच के कामकाज को सुचारू रूप से चलाने के लिए जोनल टेक्सेशन ऑफिसर देवेन्द्र कुमार को जोन-4 क्षेत्र में लगाया गया है, जबकि जोन-4 में टैक्स ब्रांच का कार्य देख रहे अधीक्षक दिनेश कुमार को जोन-2 क्षेत्र में भेजा गया है।

इसी प्रकार सेनीटेशन ब्रांच के  वरिष्ठ सफाई निरीक्षक बिजेन्द्र शर्मा को जोन-1 में लगाया गया है। उनके स्थान पर जोन-3 व 4 की जिम्मेदारी वरिष्ठ सफाई निरीक्षक ऋषि मलिक को सौंपी गई है। सेनीटरी ऑफिसर अंबिका प्रसाद को जोन-2 क्षेत्र में लगाया गया है। इसके अलावा, सफाई निरीक्षक सुधीर कुमार को जोन-1, सफाई निरीक्षक सुमित हुड्डा को जोन-2, सफाई निरीक्षक मनोज कुमार को जोन-3 तथा सफाई सुपरवाईजर हरीश मेहता को जोन-4 में लगाया गया है। इसी तरह से जोन-1 क्षेत्र की इनफोर्समेंट विंग की जिम्मेदारी सहायक अभियंता हितेश दहिया को दी गई है। उनके साथ कनिष्ठ अभियंता राजकुमार एवं संदीप राठी को लगाया गया है। जोन-2 क्षेत्र में इनफोर्समेंट विंग की जिम्मेदारी सहायक अभियंता अमित कुमार के साथ कनिष्ठ अभियंता सुजान सिंह एवं राकेश कुमार को सौंपी गई है। इसी प्रकार जोन-3 में सहायक अभियंता कुलदीप कुमार एवं कनिष्ठ अभियंता महबूब अली खान इनफोर्समेंट विंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। 

जोन-4 क्षेत्र में सहायक अभियंता राजीव यादव एवं कनिष्ठ अभियंता नईम हुसैन को लगाया गया है। इनफोर्समेट विंग के इंचार्ज सहायक अभियंता संबंधित संयुक्त आयुक्तों को सीधे रिपोर्ट करेंगे। इसके अलावा, विज्ञापन शाखा की सभी जोन की जिम्मेदारी सहायक अभियंता कुलदीप कुमार को सौंपी गई है। उनके साथ कनिष्ठ अभियंता संदीप हुड्डा एवं सचिन कुमार को लगाया गया है। विज्ञापन से संबंधित सभी मामलों के लिए अतिरिक्त निगमायुक्त-2 इंचार्ज होंगे। निगम कमिश्नर द्वारा जारी आदेशों में अतिरिक्त निगमायुक्त जसप्रीत कौर को बायोडायवर्सिटी पार्क तथा रिसाइकिल वाटर के पुन: उपयोग के कार्य की निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Related posts

टीकाकरण अभियान: जिले में 20 सेंटरों पर 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के लिए टीकाकरण प्रक्रिया हुई शुरू

Admin

भास्कर एक्सक्लूसिव:अगर भारत सरकार जासूसी नहीं करवा रही तो फिर इसके पीछे कौन है? भारत सरकार इसकी जांच कराए

News Blast

यूजर का डेटा लंबे समय तक स्टोर नहीं करेगा गूगल, 18 महीने बाद सर्च हिस्ट्री तो 36 महीने बाद यूट्यूब हिस्ट्री खुद डिलीट हो जाएगी

News Blast

टिप्पणी दें