May 5, 2024 : 8:42 AM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

यहां शादी से पहले लड़की को देना होता है वर्जिनिटी का सबूत

दुनिया में कई ऐसे देश हैं, जहां सामाजिक कुरीतियों के चलते महिलाओं को प्रताड़ित किया जा रहा है. पुरानी प्रथाओं को लेकर महिलाओं का शोषण हो रहा है और ऐसा नहीं कि ये केवल पिछड़े देशों में हो रहा है. बल्कि उन देशों में भी ऐसी घटनाएं घटित हो रही हैं, जो विकसित हैं, जिनकी जीडीपी दुनिया के टॉप 5 में आती है.

चीन में होती है दुल्हन की वर्जिनिटी टेस्ट
दरअसल, हम बात कर रहे हैं चीन की. हाल ही में चीन में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है, जहां कथित तौर पर एक महिला को वर्जिनिटी टेस्ट से गुजरना पड़ा. यह पूरा मामला पूर्वी चीन के जियांग्शी प्रांत का है. साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक यहां की रहने वाली एक लड़की शादी करने के बाद जब अपने ससुराल पहुंची तो उसके पैर को घर की जमीन से स्पर्श नहीं कराया गया. बताया गया कि इससे पहले भी एक रस्म निभाई जाती है.

माना जाता है कि वर्जिनिटी टेस्ट करने से बुरे कर्म अच्छे कर्मों में बदल जाते हैं
हालांकि यह रस्म बड़ी अजीबोगरीब तरीके की है. बताया गया कि इस रस्म को निभाने के बाद ही दुल्हन का पैर ससुराल की जमीन पर पड़ेगा. बताया गया कि ऐसा करने से दुल्हन की वर्जिनिटी टेस्ट होगी और उसके सभी बुरे कर्म अच्छे कर्मों में तब्दील हो जाएंगे. इसके चलते वह अपने ससुराल वालों के लिए भाग्यशाली साबित होगी और घर का विकास होगा.

Related posts

तेज रफ्तार ट्रक ने चाचा-भतीजा और पेट्रोल पंप मैनेजर को कुचला, हादसे में तीनों की मौत

News Blast

गुजरात में भीषण सड़क हादसा: आणंद के तारापुर हाईवे पर ट्रक-कार की भिड़ंत, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

Admin

आज का जीवन मंत्र: समस्या कितनी भी बड़ी हो, उसका सामना अहिंसा, विनम्रता और धैर्य के साथ करना चाहिए

Admin

टिप्पणी दें