May 29, 2024 : 1:51 PM
Breaking News
MP UP ,CG ताज़ा खबर राज्य

Night curfew का पालन नहीं करने वालों पर द‍िल्‍ली पुल‍िस की बड़ी कार्रवाई, 228 पर दर्ज की FIR, 637 पर लगाया जुर्माना

नई द‍िल्‍ली. द‍िल्‍ली में हर रोज बड़ी संख्‍या में कोरोना संक्रम‍ित (Corona Virus) मरीज आ रहे हैं. साथ ही ओम‍िक्रॉन (Omicron) के मामलों में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में इन मामलों की रोकथाम के ल‍िए सरकार और पुल‍िस प्रशासन लगातार कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं. इसके ल‍िए नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है.

लेक‍िन लोग नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) का भी उल्‍लंघन कर रहे हैं ज‍िस पर द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) पूरी सख्‍ती के साथ कार्रवाई भी कर रही है. दिल्‍ली पुल‍िस ने नाइट कर्फ्यू उल्‍लंघन करने वालों से सख्‍ती से न‍िपटते हुए 1 और 2 जनवरी के बीच 228 लोगों पर एफआईआर दर्ज की।द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) ने एक जनवरी रात्र‍ि 11 बजे से 2 जनवरी, रव‍िवार सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night curfew)  का पालन नहीं करने पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. आईपीसी की धारा 188 के तहत 228 लोगों के ख‍िलाफ एफआईआर (FIR) दर्ज की गईं. जबक‍ि द‍िल्‍ली पुल‍िस की ओर से नाइट कर्फ्यू का पालन नहीं करने पर 31 द‍िसंबर की रात्र‍ि से अगले द‍िन सुबह 5 बजे तक भी 294 लोगों के ख‍िलाफ एफआईआर दर्ज की थी.इसके अलावा न‍ियमों का उल्‍लंघन करने पर पुलिस ने 637 लोगों के ख‍िलाफ चालान काटने की कार्रवाई भी की है. जबक‍ि नए साल पर यह कार्रवाई 870 लोगों पर की गई थी. पुल‍िस ने रात्र‍ि के समय पेट्रोलिंग को और तेज कर द‍िया है. वहीं सड़कों पर अब सन्‍नाटे जैसी स्‍थ‍ित‍ि रात्र‍ि के वक्‍त देखी जा रही है. हालांक‍ि कामकाजी लोगों की मौजूदगी जरूर देखी जा सकती है. लेक‍िन 10 बजे के बाद से सड़कों पर आम लोगों की आवाजाही बहुत कम हो गई है.

साउथ ईस्‍ट द‍िल्‍ली ज‍िला में आ रहे सबसे ज्‍यादा कोरोना संक्रम‍ित मरीज
द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) के स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग के आंकड़ों की माने तो दो जनवरी को सबसे ज्‍यादा कोरोना संक्रम‍ित (Corona Virus) मरीज साउथ ईस्‍ट ज‍िला में 492 र‍िकॉर्ड क‍िए गए हैं. इसके बाद साउथ ईस्‍ट ज‍िला द‍िल्‍ली का सबसे ज्‍यादा संवेदनशील ज‍िला बना गया है. एक जनवरी को सबसे ज्‍यादा कोरोना के मामले साउथ ज‍िला में 433 र‍िकॉर्ड क‍िए गए थे. वहीं अब दैन‍िक मामलों में दो जनवरी को साउथ ईस्‍ट टॉप हो गया है.

 

Related posts

पाकिस्तान के टुकड़े होने का जश्न मनाएगी कांग्रेस:15 अगस्त के बाद से दिसंबर तक प्रदेशभर होंगे कार्यक्रम, कमलनाथ की अगुवाई में बनी आयोजन समिति

News Blast

बांदा में युवती ने की आत्महत्या:आईटीआई छात्रा घर में करती थी कपड़े सिलने का काम, अज्ञात कारणों से लगाई फांसी

News Blast

गिरफ्तारी पर TI ने कहा- विधायक का फोन ही बंद; भास्कर से मसूद ने फोन पर कहा- वारंट को हाईकोर्ट में चैलेंज कर चुका हूं

News Blast

टिप्पणी दें