May 29, 2024 : 3:17 PM
Breaking News
Other

रणजी ट्रॉफी पर कोरोना का साया, टूर्नामेंट से 10 दिन पहले बंगाल टीम के 7 सदस्य कोरोना संक्रमित

कोलकाता. रणजी ट्रॉफी के शुरू होने से 10 दिन पहले ही बंगाल टीम के 7 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. रणजी ट्रॉफी 13 जनवरी से शुरू हो रही है. इतनी संख्या में बंगाल टीम के खिलाड़ियों के संक्रमित पाए जाने के बाद मुंबई के खिलाफ होने वाला दो दिवसीय अभ्यास मैच रद्द कर दिया गया है. अभी यह तय नहीं है कि बंगाल दूसरे अभ्यास मैच में भाग लेगा या नहीं. इधर, मुंबई के आलराउंडर शिवम दुबे और टीम के वीडियो एनालिस्ट की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दुबे के स्थान पर साईराज पाटिल को मुंबई की 20 सदस्यीय रणजी टीम में शामिल किया गया है.

दुबे ने अब तक भारत के लिये एक वनडे और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. इस 28 वर्षीय खिलाड़ी को महाराष्ट्र और दिल्ली के खिलाफ होने वाले मैच के लिये मुंबई की शुरुआती टीम में शामिल किया गया था. रणजी ट्राफी (Ranji Trophy) में 41 बार के चैंपियन मुंबई को एलीट ग्रुप-सी में रखा गया है और वह अपने लीग मैच कोलकाता में खेलेगा.

बंगाल को विदर्भ, राजस्थान, केरल, हरियाणा और त्रिपुरा के साथ ग्रुप बी में रखा गया है. वह अपना पहला मैच 13 जनवरी से बेंगलुरू में त्रिपुरा के खिलाफ खेलेगा .

बंगाल को 13 जनवरी को ही पहला मैच खेलना है
बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने बयान में कहा, “महामारी की मौजूदा स्थिति को ध्यान में रखते हुए बंगाल क्रिकेट संघ ने सुरक्षा उपाय के तौर बंगाल के सभी क्रिकेटरों के आरटीपीसीआर परीक्षण करवाये थे. परिणाम आ गये हैं तथा कुछ खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है. सीएबी इस संबंध में हर तरह की जरूरी सावधानियां बरत रहा है.”

बंगाल के 6 खिलाड़ी कोरोना संक्रमित
सूत्रों के अनुसार छह खिलाड़ियों सुदीप चटर्जी, अनुस्तुप मजूमदार, काजी जुनैद सैफी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक, सुरजीत यादव और सहायक कोच सौराशीष लाहिड़ी को वायरस से संक्रमित पाया गया है. ये सातों सदस्य रविवार को साल्ट लेक में जाधवपुर विश्वविद्यालय में टीम के बीच आपस में खेले गये मैच के दौरान उपस्थित थे. सूत्रों ने कहा, “वे कोविड के किस स्वरूप से संक्रमित हैं इसका पता अभी नहीं चल पाया है.दिशानिर्देशों के अनुरूप उन्हें अलग थलग कर दिया गया है.”

CAB ने लोकल टूर्नामेंट पर रोक लगाई
सीएबी ने सभी स्थानीय टूर्नामेंट को रोकने का भी फैसला किया है और कोविड-19 की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के लिए मंगलवार को शीर्ष परिषद की आपात बैठक बुलायी है. सीएबी के अध्यक्ष अविषेक डालमिया और सचिव स्न्होशीष ने संयुक्त बयान में कहा, “महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए बैठक के आयोजन तक सभी स्थानीय टूर्नामेंट को रोकने का फैसला किया गया है.” सीएबी ने इसके साथ ही 15 से 18 वर्ष के आयु वर्ग के पंजीकृत खिलाड़ियों का टीकाकरण करवाने का भी निर्णय किया है.

पश्चिम बंगाल में रविवार को कोविड-19 के 6153 मामले दर्ज किये गये थे जिसमें से कोलकाता में 3194 मामले थे..

Related posts

किसान आंदोलन चुनावी राजनीति में कितना असरदार

News Blast

कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में अकाली दल का हल्ला बोल, सुखबीर बादल और हरसिमरत समेत के कई नेता हिरासत में लिए गए

News Blast

कश्मीर: अल्पसंख्यक बन रहे निशाना, एक सप्ताह में सात मौतों से बढ़ा ख़ौफ़

News Blast

टिप्पणी दें