April 30, 2024 : 9:34 PM
Breaking News
Other

रीवा में 23 साल बाद बना कांग्रेस का मेयर, अजय मिश्रा बाबा जीते

रीवा. मध्य प्रदेश के रीवा में कांग्रेस ने इतिहास रचा है. नगर निगम चुनाव में 23 साल बाद कांग्रेस ने जीत हासिल की है. कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी अजय मिश्रा बाबा ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के प्रबोध व्यास को हराया है. अजय मिश्रा ने 10278 वोटों से चुनाव में जीत हासिल की है. मालूम हो कि रीवा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मतगणना की देखरेख की जिम्मेदारी कमलेश्वर पटेल को दी थी. वह सर्किट हाउस में बैठ कर पूरे मतगणना पर नजर हुए रखे थे. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से जानकारी दी है कि 8953 वोटों से कांग्रेस चुनाव जीत चुकी है. इधर, कटनी में निर्दलीय महापौर प्रत्याशी प्रीति सूरी ने चुनाव में जीत हासिल कर ली है. प्रीति सूरी लगभग 2 बार भाजपा से पार्षद रही हैं. टिकट न मिलने पर वह निर्दलीय मैदान में उतरीं थीं.

रतलाम से बीजेपी के मेयर प्रत्याशी प्रहलाद पटेल ने जीत हासिल कर  ली है. रतलाम नगर निगम में कुल 49 वार्ड हैं जिसमें बीजेपी 30 वार्ड जीती हई है. तो वहीं कांग्रेस  ने 15 और अन्य  ने 4 वार्ड पर कब्जा जमाया है. दूसरी ओर, देवास में बीजेपी की मेयर प्रत्याशी गीता दुर्गेश अग्रवाल जीत हई है. उन्होंने कांग्रेस की  विनोदनी रमेश व्यास को हराया. छठवां राउंड खत्म होने तक बीजेपी को 47256 मतों की लीड मिल गई थी. छठवे राउंड तक बीजेपी को मिले 88468 वोट, कांग्रेस को मिले 41212 वोट, बीजेपी को 47256 मतों की लीड थी.मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की विधानसभा बुधनी में तीनों नगर परिषद में बीजेपी ने जीत हासिल कर ली है. तीनों नगर परिषद बुधनी, नसरुल्लागंज और रहटी मिलाकर कुल 45 वार्ड में कांग्रेस को मात्र 2 वार्ड मिले. नगर परिषद बुधनी में बीजेपी को 13 और निर्दलीय 2 प्रत्याशी विजयी घोषित. यहां कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली. नगर परिषद नसरुल्लागंज में बीजेपी के 12, निर्दलीय 2 और कांग्रेस से 1 एक प्रत्याशी विजयी घोषित. नगर परिषद रहटी में बीजेपी के 12, निर्दलीय 2 और कांग्रेस से 1 प्रत्याशी विजयी घोषित.

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने साधा निशाना
नगरीय निकाय चुनाव के नतीजों के बीच मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ का हेलीकॉप्टर बिना ईंधन के पिछली बार भी नहीं उड़ पाया था और इस बार भी नहीं उड़ पाया. गृहमंत्री ने दावा किया कि नगर पालिका और नगर पंचायत में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. फिर भाजपा फिर शिवराज हुआ है.

Related posts

इंदौर में पांच घंटों के अंतर में दूसरी हत्या, आजाद नगर में छोटे भाई ने बड़े भाई को कैंची घोंप कर मार डाला

News Blast

राजेश खन्ना

News Blast

परमबीर सिंहः मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर कहाँ हैं, ये पुलिस को भी पता नहीं

News Blast

टिप्पणी दें