May 18, 2024 : 9:18 AM
Breaking News
MP UP ,CG

रिश्वतखोर NVDA के SDO की संपत्ति खंगाल रही EOW:घर की सर्चिंग में 1.37 लाख रुपए नकदी, 400 ग्राम सोने के तो 3 किलो चांदी के जेवर और प्लाट की रजिस्ट्री मिली

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • In The Search Of The House, Rs 1.37 Lakh Cash, 400 Grams Of Gold And 3 Kg Silver Jewelry And Plot Registry Were Found.

जबलपुर3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
रिश्वतखोर एसडीओ की संपत्ति खंगाल रही ईओडब्ल्यू। - Dainik Bhaskar

रिश्वतखोर एसडीओ की संपत्ति खंगाल रही ईओडब्ल्यू।

नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण (एनवीडीए) के एसडीओ संतोष कुमार रैदास के घर की सर्चिंग में ईओडब्ल्यू काे 1लाख 35 हजार रुपए नकद, तीन किलो चांदी और 400 ग्राम सोने के जेवर मिले। वहीं 12 लाख रुपए कीमत का एक प्लाट की रजिस्ट्री मिली है। आरोपी के बैंक और बीमा आदि की जानकारी ईओडब्ल्यू जुटाने में लगी है।

ईओडब्ल्यू एसपी देवेंद्र सिंह राजपूत के मुताबिक एसडीओ के वेतन आदि का आंकलन करने के बाद ही तय हो पाएगा कि उसके घर से मिली संपत्ति वैध है या बेजा। एसडीओ रैदास ने ठेकेदार सुदर्शन सोनकर से सुरक्षा निधि वापस करने के लिए 50 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी। सुदर्शन ने 2016-17 में एनवीडीए की योजना के अंतर्गत नहर रोड का काम कराया था।

26 जुलाई की रात रिश्वत लेते दबोचा गया

सड़क निर्माण पूरा होने पर उसने सुरक्षा निधि के तौर पर जमा 4 लाख 22 हजार रुपए लौटाने का आवेदन लगाया था। पैसे की मांग पर पिछले चार साल से परेशान सुदर्शन ने जबलपुर ईओडब्ल्यू में शिकायत की। इसके बाद ईओडब्ल्यू ने पहली बार ट्रैप की कार्रवाई करते हुए आरोपी को उसके कार्यालय में 26 जुलाई की रात 8 बजे दबोचा था।

जांच के दायरे में कई अधिकारी

इधर, रैदास को गिरफ्तार करने के बाद ईओडब्ल्यू पूछताछ में जुटी है। पूछताछ में उसने विभाग के कुछ अधिकारियों के नाम बताए हैं जिनके कहने पर वह रिश्वत की मांग करता था। अधिकारियों का कहना है कि संदेही अधिकारियों की भूमिका का पता लगाते हुए उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

NVDA के SDO काे 50 हजार रिश्वत लेते दबोचा:4 साल पहले बनी रोड की सिक्योरिटी डिपॉजिट निकालने के लिए मांगे थे रुपए, EOW टीम को ही दिखाने लगा धौंस

खबरें और भी हैं…

Related posts

पीएचई विभाग के 60 वर्षीय कर्मचारी ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

News Blast

अनलॉक-1 में 41 संक्रमितों की मौत, लॉकडाउन में महज 11 थी, संक्रमितों की संख्या 1183 पहुंची

News Blast

वर्ल्ड कप फ़ुटबॉल में अर्जेंटीना की ये वापसी किसी कारनामे से कम नहीं

News Blast

टिप्पणी दें