May 7, 2024 : 11:40 AM
Breaking News
MP UP ,CG

पीएचई विभाग के 60 वर्षीय कर्मचारी ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

  • अब कोरोना पॉजिटिव 269 :दो दिन में 14 केस मिले
  • गल्ला व्यापारी की मां के बाद परिवार में पिता, भाई और ससुर समेत 6 संक्रमित

दैनिक भास्कर

Jun 17, 2020, 04:00 AM IST

सागर. बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में मंगलवार शाम कोरोना पॉजिटिव 60 वर्षीय वृद्ध ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पथरिया जाट क्षेत्र के लोधीपुरा गांव निवासी 60 वर्षीय वृद्ध 11 मई को सांस लेने में तकलीफ के चलते बीएमसी के सारी वार्ड में भर्ती हुए थे। 
13 जून को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। जहां 3 दिन तक चले इलाज के बाद उनकी मौत हो गई। मृतक पीएचई विभाग में पदस्थ थे। मरायक के शव को थ्री लेयर कवर में पैक कर जिला प्रशासन को अंतिम संस्कार के लिए सौंपा गया। जिले में कोरोना से यह 17 वीं मौत है। मृतक के परिजनों ने बताया कि बीएमसी में भर्ती होने के पहले वे नमक मंडी स्थित एमबीबीएस डॉ तेजेंदर सिंह से इलाज कराने गए थे। जहां इलाज कराने के बाद तबियत और बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें बीएमसी में भर्ती किया गया। इस डॉक्टर की क्लीनिक को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा सील किया जा चुका है। वहां मृतक ने कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से पहले अपना इलाज कराया था।

8 नए केस, बैंकों में भी कोरोना की दस्तक, महिलाकर्मी पॉजिटिव निकली

मंगलवार को 8 नए केस सामने आए। सैंपलिंग ज्यादा होने से दो दिन में 14 केस मिले हैं। 8 नए पॉजिटिव मरीजों में से 6 पॉजिटिव विजय टॉकीज रोड निवासी हैं और मृतक गल्ला व्यापारी के परिवार से हैं। वहीं इतवारा बाजार में मिले पॉजिटिव भी मृतक के ससुर हैं। भैंसा नाका निवासी महिला बैंककर्मी और  खुरई में एक पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 269 पर पहुंच गया है। मंगलवार को बीएमसी से 9 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे। 
जानकारी के अनुसार मंगलवार को बीड़ी अस्पताल में 134 संदिग्धों की सैंपलिंग की गई। भैंसा नाका निवासी 39 वर्षीय महिला भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। ये गुजराती बाज़ार के बैंक में क्लर्क हैं। इनके अलावा 35 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव खुरई के महावीर वार्ड निवासी बताए जा रहे हैं। लेकिन प्रशासन को जानकारी मिली कि वे तीन साल से सागर के भगत सिंह वार्ड में रह रहे थे और इसी वार्ड में पूर्व में संक्रमित मिले व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण कोरोना का शिकार हो गए। सभी पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए बीएमसी में भर्ती किया गया है।

कोरोना से गल्ला व्यापारी की मौत के बाद परिवार भी संक्रमण की चपेट में, भाई की स्थिति गंभीर :12 जून को बीएमसी में विजय टॉकीज रोड निवासी गल्ला व्यापारी की कोरोना से मौत होने के बाद अब पूरा परिवार संक्रमण की चपेट में हैं। रिश्तेदार और मां के पॉजिटिव मिलने के बाद मंगलवार को परिवार में 5 और सदस्यों के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। इनमें 79 वर्षीय पिता, 45 वर्षीय भाई, 46 वर्षीय पत्नी, 43 वर्षीय बहू और 17 वर्षीय बालक शामिल हैं। इनमें भाई की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। इस तरह परिवार में अब तक कुल 7 पॉजिटिव मिल चुके हैं। वहीं इतवारा बाजार निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव मिले हैं, जो गल्ला व्यापारी की पत्नी के बड़े पिताजी हैं। 

Related posts

डकैत गौरी के गांव से भास्कर की ग्राउंड रिपोर्ट:ददुआ-ठोकिया की रेकी कर पुलिस से ज्यादा जान गया जंगल; 30 साल तक डाकुओं के तौर तरीके सीखे, अब छोटे गैंग के साथ पुलिस को दे रहा चकमा

News Blast

MP News: दमोह के गंगा जमना स्कूल पर चलेगा बुलडोजर, नोटिस जारी, गृहमंत्री बोले- माफिया पर तो चलता ही है

News Blast

टी20 वर्ल्ड कप

News Blast

टिप्पणी दें