May 6, 2024 : 11:06 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

कुछ बरस पहले ही सेना में भर्ती हुआ मानसा का गुरतेज सिंह गालवन घाटी में शहीद, 3 दिन पहले बड़े भाई की शादी में नहीं हो पाया शामिल

चीन सीमा पर चीनी सैनिकों के साथ मुठभेड़ में पंजाब के मानसा का जवान गुरतेज सिंह शहीद हो गया। दरअसल, बीते सोमवार रात की रात लद्दाख की गालवन घाटी मेंचीनी सैनिकों ने धोखा करते हुए भारतीय सैनिकों पर नुकीले हथियारों से हमला कर दिया था। इसके बाद झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए। इन्हीं में से मानसा का गुरतेज सिंह भी शामिल था। उसका पार्थिव शरीर आने में शायद एक-दो दिन लग जाएंगे।

शहीद गुरतेज सिंह मानसा के गांव वीरे वाला डोकरा का रहने वाला था। गांव में उनके परिवार के पास करीब तीन एकड़ जमीन है। शहीद गुरतेज सिंह पुत्र विरसा सिंह के परिवार में माता-पिता और तीन भाई हैं। तीन भाइयों में 23 वर्षीय गुरतेज सिंह सबसे छोटा था। कुछ साल पहले ही फौज में भर्ती होने के बाद इन दिनों गुरतेज सिंह पहली बार लेह-लद्दाख में तैनात हुआ था।

अभी तीन दिन पहले ही भाई की शादी हुई है, लेकिन सीमा पर तनाव की वजह से गुरतेज सिंह इस शादी में शामिल नहीं हो पाए थे। अब सोमवार रात चीनी सैनिकों के धोखे का शिकार हुए 20 भारतीय जवानों में उसका भी नाम आ गया। शहादत की खबर के बाद न सिर्फ गांव और मानसा जिले में, बल्कि पूरे पंजाब राज्य में शोक का माहौल है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

मानसा जिले के गांव वीरे वाला डोकरा का 23 वर्षीय सैनिक गुरतेज सिंह, जो चीन सीमा पर तनाव में शहीद हो गया।

Related posts

हर 6 माह के बीच तापमान में 54 डिग्री का अंतर झेलता है चूरू, यहां लोगों ने खुद को ऐसे ढाला कि ज्यादा बीमार नहीं होते

News Blast

ट्रक ने 3 भाइयों को टक्कर मारी, 1 की अस्पताल में मौत

News Blast

जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4 मापी गई

News Blast

टिप्पणी दें