May 11, 2024 : 12:11 PM
Breaking News
MP UP ,CG

लापता शिक्षक की रस्सी से गला घोंटकर हत्या:आरोपियों ने लाश जूट की बोरी में भरकर मझौली-इंद्राना के जंगल में फेंका था, पुरानी रंजिश में मर्डर की आशंका, तीन से चार हो सकते हैं आरोपी

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Jabalpur
  • The Accused Filled The Sack Tightly With A Rope And Threw It From The Hill In The Forest Of Majhauli Indrana, There Is Talk Of Murder In The Enmity, The Number Of Accused May Be Three To Four

जबलपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
झाड़ियों में इस तरह जूट के बोरे में शिक्षक की लाश भरकर फेंका गया था। - Dainik Bhaskar

झाड़ियों में इस तरह जूट के बोरे में शिक्षक की लाश भरकर फेंका गया था।

जबलपुर में पांच दिन से लापता शिक्षक की लाश मझौली-इंद्राना के बीच जंगल में पहाड़ी रोड से नीचे मिली। शिक्षक की हत्या रस्सी से गला घोंटकर की गई। आरोपियों ने लाश को जूट के बोरे में भरकर फेंका था। लाश बुरी तरह से सड़ चुकी थी। प्रारंभिक छानबीन में रंजिश में हत्या की बात सामने आ रही है। पुलिस ने मामले में कुछ संदेहियों को उठाया है।

सिहोरा पुलिस के मुताबिक लखनपुर गांव निवासी मेम्बर पटेल (58) आलगोड़ा रिठौरी में सरकारी टीचर था। पत्नी मंजू पटेल (54) और बेटी पूजा पटेल (23) के साथ वह वर्तमान में खितौला के वार्ड नंबर 12 चर्च कॉलोनी में किराए के कमरा लेकर रह रहा था। खेती-बारी के सिलसिले में अक्सर उसे गांव जाना पड़ता था। खेत के बाद वह स्कूल भी चला जाता था। 23 जुलाई को वह घर से स्कूल के लिए निकला था। तब से उसका पता नहीं चल रहा था। 24 जुलाई को पत्नी ने उसकी गुमशुदगी सिहोरा थाने में दर्ज कराई थी।

शव बुरी तरह से सड़क गई थी और कीड़े लग गए थे।

शव बुरी तरह से सड़क गई थी और कीड़े लग गए थे।

मझौलीइंद्राना के बीच जंगल में मिली लाश

सिहोरा पुलिस ने मेम्बर पटेल की लाश मझौली-इंद्राना के बीच जंगल में पहाड़ी के नीचे से बरामद की। लाश को जूट के बोरे में बांध कर फेंका गया था। लाश बुरी तरह से सड़क चुकी थी। उसके गले में रस्सी लिपटी हुई मिली है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि उसकी हत्या रस्सी से गला कसकर की गई होगी। पति की हत्या की खबर मिलते ही पत्नी मंजू और बेटी पूजा बदहवास सी हो गईं। पांच साल पहले इसी तरह मेम्बर पटेल के बेटे की भी बेरहमी से हत्या हुई थी।

मौके पर एएसपी के साथ एफएसएल टीम भी पहुंची थी।

मौके पर एएसपी के साथ एफएसएल टीम भी पहुंची थी।

एफएसएल के साथ एएसपी भी पहुंचे घटनास्थल

प्रथम दृष्टया हत्या की बात की सूचना मिलते ही मौके पर एएसपी शिवेश सिंह बघेल के साथ एफएसएल प्रभारी डॉक्टर सुनीता मौके पर पहुंची। शव की दशा देख उन्होंने भी हत्या की आशंका व्यक्त की। इसके बाद शव को पीएम के लिए भिजवाया गया। सिहोरा पुलिस ने प्रकरण में अभी मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है। पुलिस के मुताबिक शार्ट पीएम के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

इंद्राना-मझौली रोड किनारे पहाड़ी के ढलान पर फेंक दिया था शव बंधी बोरी।

इंद्राना-मझौली रोड किनारे पहाड़ी के ढलान पर फेंक दिया था शव बंधी बोरी।

आरोपियों की हो चुकी है पहचान

पुलिस की थ्यौरी से अलग सूत्रों की मानें तो पुलिस इस मामले को लगभग सुलझा चुकी है। हत्या की वारदात में तीन से चार लोगों के शामिल होने की बात सामने आई है। कुद संदेही को जहां पुलिस हिरासत में ले पूछताछ कर रही है। वहीं कुछ की धरपकड़ के लिए दबिश जारी है। रंजिश में इस हत्या को अंजाम देने की बात सामने आई है। इस मामले में जेल में बंद कुछ लोगों को भी रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की तैयारी है। हालांकि पुलिस के आला अधिकारी अभी इस मामले में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। उनका दावा है कि अगले एक-दो दिन में प्रकरण का खुलासा कर लेंगे।

इकलौते बेटे चिंकी की भी बेरहमी से हुई थी हत्या।

इकलौते बेटे चिंकी की भी बेरहमी से हुई थी हत्या।

इकलौते बेटे की 2016 में हुई थी बेरहमी से हत्या

मेम्बर पटेल के इकलौते बेटे चिंकी उर्फ गौरव (26) की हत्या 2016 में इसी तरह बेरहमी से हुई थी। इसी तरह चिंकी भी दो फरवरी को लापता हाे गया था। 7 फरवरी 2016 को उसकी लाश स्लीमनाबाद (कटनी) के जंगल में मिली थी। उसकी लाश को आरोपियों ने पेट्रोल डालकर जला दी थी। मामले में पुलिस ने उसके दोस्त जुनवानी कला निवासी प्रशांत पटेल (35) को गिरफ्तार किया था।

इकलौते बेटे चिंकी की हत्या के 5 साल बाद पिता मेम्बर (58) की भी हत्या कर दी गई।

इकलौते बेटे चिंकी की हत्या के 5 साल बाद पिता मेम्बर (58) की भी हत्या कर दी गई।

चिंकी भी पिता की तरह हो गया था लापता

चिंकी दो फरवरी को घर से कार MP 20 BE 7636 लेकर निकला था। आरोपी के साथ शराब पीने के दौरान विवाद हो गया था। आरोपी ने बका से चिंकी की हत्या के बाद शव को जंगल में ले जाकर जला दिया था। शव की पहचान रूद्राक्ष की माला व जले हुए कपड़े के बच गए हिस्से से हुई थी। चिंकी की लाश उसी की कार में ले गया था। वारदात के बाद कार को कटनी रेलवे स्टेशन के पार्किंग स्टैंड में खड़ी करके घर लौट गया था। अब बेटे चिंकी की तरह ही पिता मेम्बर की भी हत्या कर दी गई।

घटनास्थल की फोटो-

खबरें और भी हैं…

Related posts

कोरोना:भोपाल-इंदौर सहित छह जिलों में फिर मिले पॉजिटिव केस

News Blast

महिला पटवारी ने मासूम के साथ की खुदकुशी:दो महीने पहले पति की कोरोना से मौत के बाद डिप्रेशन में थी, एक साल की बच्ची को लेकर पानी की टंकी में कूदी; दोनों की मौत

News Blast

ये लापरवाही पड़ेगी भारी: मास्क न लगाने पर महिला का जवाब- गाड़ी नहीं चला सकती एक्सिडेंट हो जाएगा, उधर बिना मास्क पहने चालान काटने वाले निगम कर्मी को भी भरना पड़ा जुर्माना

Admin

टिप्पणी दें