May 19, 2024 : 9:12 PM
Breaking News
MP UP ,CG

MP के विदिशा में कुआं धंसा, कई गिरे:कुएं में गिरे बच्चे को निकालने जुटी भीड़ के वजन से कुआं धंसा; 20 को निकाला, रेस्क्यू जारी

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Vidisha
  • The Crowd Had Reached To Take Out The Child Who Had Fallen In The Well, The Well Collapsed After Filling It, CM Sent Officers On The Spot

विदिशा2 घंटे पहले

कुएं में पानी भरा था। इसके बाद वहां भीड़ लग गई। भीड़ के वजन से अचानक कुआं धंस गया।

मध्यप्रदेश में विदिशा जिले के गंजबासौदा में गुरुवार रात 9 बजे बड़ा हादसा हो गया। यहां कुएं में एक बच्चे के गिरने के बाद उसे निकालने के लिए पहुंचे लोगों के वजह ने कुआं धंस गया। कई लोग अंदर गिर गए। इनकी संख्या स्पष्ट नहीं है लेकिन रात 9.55 बजे तक 20 लोगों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया जा चुका था।

इस दौरान रात को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी विदिशा जिले में ही थे। उन्होंने मौके पर अधिकारियों को रवाना कर दिया है। विदिशा के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग को भी भोपाल से रवाना किया है। CM ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी है। मौके पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। NDRF और SDRF की टीम मौके पर पहुंच गई हैं।

बताया जा रहा है कि गंजबासौदा के लाल पठार इलाके में रात को एक 14 साल का लड़का कुएं में गिर गया था। कुएं में पानी भरा था। इसके बाद वहां भीड़ लग गई। भीड़ के वजन से अचानक कुआं धंस गया। इससे वहां खड़े करीब 20 लोग कुएं में गिर गए। घटना की जानकारी लगते ही प्रशासन के अफसर भी मौके पर पहुंच गए। तुरंत जेसीबी और अन्य मशीनों के जरिए राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया गया। रात करीब 9:55 बजे तक 20 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं, 5 लोगों का पता नहीं चला है।

खाली करा रहे कुआं
जानकारी के अनुसार कुआं करीब 30 फीट गहरा है। उसमें 15 से 20 फीट पानी है। रेस्क्यू के लिए कुआं खाली कराया जा रहा है। अंधेरा होने के चलते बचाव एवं राहत कार्य में परेशानी आ रही है।

मौके पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

मौके पर राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी
चूंकि मुख्यमंत्री पहले से ही विदिशा जिले में ही मौजूद थे। उन्होंने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने तुरंत मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने पहुंचकर रेस्क्यू शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री ने विदिशा में ही अपना कंट्रोल रूम बना लिया है। वहीं से पूरे मामले पर निगरानी कर रहे हैँ। सीएम ने कहा कि मौके पर आईजी, कमिश्नर, कलेक्टर, एसपी समेत अन्य अधिकारियों को भेजा गया है। इसके अलावा, आधुनिक उपकरण वहां बचाव कार्य में उपयोग करने के लिए भेजे गए हैं।

मुख्यमंत्री का रात में दिल्ली जाना कैंसिल
​​​​​​​
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को रात 9 बजे दिल्ली जाना था, लेकिन हादसे की जानकारी मिलने के बाद उन्होंने रात को विदिशा में ही रुकने का निर्णय लिया। संभवत: मुख्यमंत्री शुक्रवार को दिल्ली जा सकते हैँ। दरअसल, मुख्यमंत्री को दिल्ली में ग्वालियर के लिए शुरू हो रही फ्लाइट का वर्चुअल उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होना है। विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह की उपस्थिति में दोपहर 12 बजे यह कार्यक्रम होगा।

यह खबर लगातार अपडेट की जा रही है

खबरें और भी हैं…

Related posts

इंदौर में निगम कमिश्नर का गुस्सा फूटा:कहा- अधिकारी फील्ड पर जाते नहीं… कर्मचारियों को भेज देते हैं बदसलूकी करने

News Blast

CM योगी के 152 विधायकों के 2 से ज्यादा बच्चे:सरकार के जो मंत्री दो बच्चों का कानून लाएंगे, उनके 6 से 8 तक बच्चे; मोदी कैबिनेट में यूपी से मंत्रियों के 3 से 5 बच्चे

News Blast

SSP of Meerut said – If constable or other policemen are found in plain clothes in the police stations, they will be suspended | बोले- भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं, थानों में सिपाही-दरोगा सादे कपड़ों में मिले तो सस्पेंड किए जाएंगे

Admin

टिप्पणी दें