May 21, 2024 : 12:50 AM
Breaking News
मनोरंजन

‘आयरन मैन’ के पिता का निधन:रॉबर्ट डाउनी सीनियर ने 85 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा, बेटे ने पोस्ट शेयर कर खुद दी जानकारी

7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हॉलीवुड के सुपरस्टार रॉबर्ट डाउनी जूनियर के पिता रॉबर्ट डाउनी सीनियर का बुधवार को 85 साल की उम्र में निधन हो गया है। इस बात की जानकारी रॉबर्ट डाउनी ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर दी है। इस पोस्ट में रॉबर्ट ने अपने पिता की एक थ्रो-बैक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो भी साझा की है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि उनके पिता लंबे समय से पार्किंसन बीमारी से पीड़ित थे।

पिछली रात पिताजी नींद में गुजर गए
पॉपुलर फिल्म ‘आयरन मैन’ और ‘द एवेंजर्स’ के एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर ने फोटो शेयर कर लिखा, ” RIP बॉब डी. सीनियर 1936-2021। पार्किंसन के कहर को लंबे समय से सहने के बाद, पिछली रात पिताजी अपनी नींद में शांति से गुजर गए। वे एक सच्चे मेवरिक फिल्ममेकर थे और पूरे समय उल्लेखनीय रूप से आशावादी बने रहे। मेरी सौतेली मां के अनुसार, उनकी शादी को 2000 साल से भी अधिक समय हो गया था। रोजमैरी रोजर्स डाउनी, आप एक महात्मा हैं। हमारे विचार और प्रार्थनाएं आपके साथ हैं।”

सेना छोड़ने के बाद फिल्म मेकिंग में बनाया था करियर
रॉबर्ट डाउनी सीनियर का जन्म साल 1936 में न्यूयॉर्क शहर में हुआ था। पहले उनका नाम रॉबर्ट एलियास जूनियर था। बाद में उन्होंने अपना नाम बदल लिया था। वे सेना में भर्ती होना चाहते थे, इसलिए उन्होंने अपना नाम बदलकर अपने सौतेले पिता का नाम रख लिया था। सेना में कुछ दिन काम करने के बाद वे अपनी बहन के साथ न्यूयॉर्क में रहने लगे थे, जहां उन्होंने फिल्म मेकिंग में काम करना शुरू कर दिया था।

डाउनी सीनियर ने कई कट्टर और सत्ता विरोधी फिल्में बनाई​​​​​​​ थीं
डाउनी सीनियर सत्ता के खिलाफ आवाज उठाने के लिए जाने जाते थे। उन्होंने कई कट्टर और सत्ता विरोधी फिल्में बनाई। इनमें ‘पटनी स्वॉप’, ‘ग्रीसर्स प्लेस’ और ‘मैडिसन एवेन्यू’ जैसी फिल्में शामिल हैं। उनके डायरेक्शन में बनी आखिरी डॉक्युमेंट्री साल 2005 में आई थी। इसका नाम ‘रिटनहाउस स्क्वॉयर’ है। यह डॉक्युमेंट्री एक छोटे से फिलाडेल्फिया पार्क के बारे में थी।

रॉबर्ट डाउनी सीनियर ने ‘टू लिव एंड डाई इन एलए’ में थॉमस बेटमैन, ‘बूगी नाइट्स’ में स्टूडियो मैनेजर और ‘मैगनोलिया’ में शो डायरेक्टर की भूमिका निभाई थी। रॉबर्ट डाउनी सीनियर ने तीन बार शादी की थी। उनकी पहली शादी एलसी एन डाउनी से हुई थी, जिनसे उनके दो बच्चे एक्ट्रेस एलीसन डाउनी और एक्टर रॉबर्ट डाउनी जूनियर हैं। रॉबर्ट सीनियर के पीछे अब उनकी पत्नी रोजमैरी रॉजर्स हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

फुकरे 3​​​​​​​:2021 के आखिर तक शुरू होगी पुलकित सम्राट, अली फजल स्टारर फुकरे 3 की शूटिंग, डायरेक्टर बोले- ‘मैं नहीं चाहता कि शूटिंग में कोई रुकावट आए’

News Blast

गौरव दिवस के रूप मनेगा उज्जैन का जन्मदिन, सीएम शिवराज होंगे शामिल

News Blast

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज नहीं हो सकती ‘थलाइवी’ फिल्म, कंगना रनोट ने बताई वजह

News Blast

टिप्पणी दें