May 20, 2024 : 12:04 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

यूरोपियन कमीशन का एक्शन:BMW और वोक्सवैगन पर लगाया 7736 करोड़ रुपए का जुर्माना, नई डीजल कारों में उत्सर्जन सफाई से जुड़े नियमों का उल्लंघन किया था

  • Hindi News
  • Tech auto
  • EU Fines BMW, Volkswagen Group For Restricting Competition In Emission Cleaning

नई दिल्ली12 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

यूरोपियन कमीशन ने तीन कारमेकर कंपनियों पर 875 मिलियन यूरो (करीब 7736 करोड़ रुपए) का जुर्माना लगाया है। ये जुर्माना BMW, वोक्सवैगन ग्रुप और डेलमर ग्रुप पर लगाया गया। कमीशन का कहना है कि इन कंपनियों की नई पैसेंजर्स डीजल कारों में उत्सर्जन सफाई से जुड़े नियमों का उल्लंघन करने के लिए लगाया है।

यूरोपीय संघ के एग्जीक्यूटिव ने बताया कि इन कंपनियों ने नाइट्रोजन ऑक्साइड सफाई के एरिया में टेक्नीकल डेवलपमेंट पर मिलीभगत की, लेकिन डेमलर पर जुर्माना नहीं लगाया गया क्योंकि इसने कार्टेल के बारे में बता दिया था।

कानून से बचने के लिए तकनीक का उपयोक किया
यूरोपियन कमीशन के एंटीट्रस्ट चीफ, मार्ग्रेथ वेस्टेगर ने कहा, “पांच कार मैन्युफैक्चरर्स डेमलर, BMW, वोक्सवैगन, ऑडी और पोर्श के पास यूरोपियन कमीशन के उत्सर्जन मानकों के तहत कानूनी रूप से हानिकारक उत्सर्जन को कम करने की तकनीक थी, लेकिन वे कानून तौर पर इस तकनीक की उपयोग करने से बचते हैं।”

ऐसी गलती पर कंपनियों को छोड़ा नहीं जाएगा
इन कंपनियों पर इसलिए जुर्माना लगया गया कि सही तकनीक का गलत इस्तेमाल किया गया। जब कंपनियां ऐसी मिलीभगत करेंगी तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

फेसबुक का नया प्राइवेसी फीचर, अपनी पोस्ट और प्रोफाइल को बनाएं प्राइवेट

News Blast

कारों पर छूट: हुंडई दे रही है डेढ़ लाख तक का कैश डिस्काउंट तो रेनो कार पर होगी 95 हजार तक की बचत, देखिए 5 बड़े ब्रांड्स की डिस्काउंट लिस्ट

Admin

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Google लाया ये खास फीचर, TrueCaller से भी है दो कदम आगे

News Blast

टिप्पणी दें