May 18, 2024 : 12:09 PM
Breaking News
क्राइम

दिल्लीः पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव के रिटायर होने के अगले दिन लक्खा सिधाना क्राइम ब्रांच के सामने हुआ पेश, ये प्लानिंग है या फिर इत्तेफाक  

नई दिल्लीः दिल्ली में 26 जनवरी की हिंसा का मुख्य आरोपी लक्खा सिधाना गुरुवार को क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुआ. इसे महज इत्तफाक कहे या लक्खा सिधाना की परफेक्ट टाइमिंग कि वो दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव के रिटायर होने के अगले ही दिन नए कमिश्नर बालाजी श्रीवास्तव के हाथ में दिल्ली पुलिस की कमान आने के बाद पेश हो गया. 

सबसे पहले लक्खा सिधाना दिल्ली गरुद्वार प्रबंधक समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के साथ नज़र आया. वो बंगला साहिब गुरुद्वारे गया, वहां मत्था टेका और उसके बाद सीधा पहुंचा रोहिणी के प्रशांत विहार क्राइम ब्रांच के दफ्तर. दिल्ली पुलिस ने लक्खा सिधाना पर 1 लाख का इनाम भी रखा हुआ है. लेकिन लक्खा जानता था कि उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकती, इसी वजह से वो जांच में शामिल होने के लिए पहुंच गया. 

करीब 4 घंटे तक की गई पूछताछ 
दरअसल, लक्खा सिधाना ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट से स्टे लिया हुआ है. उसे ये अच्छे से पता था कि कोई उसे गिरफ्तार नहीं कर सकता. क्राइम ब्रांच के ऑफिस में लक्खा सिधाना से करीब 4 घंटे तक पूछताछ की गई और उसके बाद उसे जाने के लिए कह दिया गया. लेकिन सूत्रों की माने तो उसे पूछताछ के लिए फिर से आना होगा. क्योंकि अभी 26 जनवरी की हिंसा से जुड़े कई और सवालों के जवाब उसे देने है. 

दिल्ली पुलिस की टीमें लक्खा को गिरफ्तार करने में नाकामयाब रही
26 जनवरी हिंसा के बाद से ही दिल्ली पुलिस लक्खा सिधाना की तलाश कर रही थी. लक्खा सिधाना पंजाब का एक गैंगस्टर है. इस पर भड़काऊ भाषण देकर लोगों को भड़काने का आरोप भी है. 26 जनवरी की हिंसा के बाद लक्खा सिधाना कई बार सोशल मीडिया पर नजर भी आया लेकिन दिल्ली पुलिस की तमाम टीमें उसे गिरफ्तार करने में नाकामयाब रही.

वकील के साथ पहुंचा क्राइम ब्रांच ऑफिस
आपको बता दें कि लक्खा सिधाना पर 26 जनवरी के दिन हुई हिंसा को लेकर दो एफआईआर दर्ज हैं जिनमें से एक समय पुर बादली थाने में दर्ज की गई थी उस एफआईआर को बाद में क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया था. उस मामले की जांच क्राइम ब्रांच रोहिणी की टीम कर रही है. लक्खा सिधाना गुरुवार को दोपहर के करीब 2:00 बजे क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंचा और 4 घंटे तक उससे पूछताछ की गई. लक्खा सिधाना अपने वकील के साथ पहुंचा था. पुलिस के सूत्रों की माने तो उसे फिर से पूछताछ के लिए क्राइम ब्रांच के दफ्तर बुलाया जा सकता है. 

प्लानिंग या सिर्फ एक इत्तेफाक
क्या यह सिर्फ एक इत्तेफाक है कि जब दिल्ली पुलिस की तमाम टीमें लक्खा सिधाना की तलाश में जुटी थी, तब दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव के रिटायर होने के अगले ही दिन लक्खा सिधाना क्राइम ब्रांच के सामने हाजिर हो गया या फिर यह लक्खा सिधाना की कोई प्लानिंग थी. कई राज्यों के पुलिस लक्खा सिधाना की तलाश में छापेमारी कर रही थी लेकिन उसके अचानक से सामने आने के बाद कई सवाल खड़े होते हैं. हालांकि, लक्खा सिधाना की गिरफ्तारी पर अदालत ने कुछ समय के लिए रोक लगा रखी है.

यह भी पढ़ें- 

 Coronavirus Updates: देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 4 लाख के पार, पिछले 24 घंटों में 853 लोगों की मौत

शशि थरूर ने दाढ़ी बढ़ाने में इस्तेमाल होने वाला ‘Pogonotrophy’ शब्द सीखा, पीएम मोदी पर किया ये कमेंट
 

Related posts

एमपी में शोक की लहर, कुछ देर में देहरादून से खजुराहो आएंगे शव

News Blast

सास पर केरोसिन छिड़क जिंदा जलाया, जानें बहू ने क्यों उठाया खौफनाक कदम

News Blast

Ujjain News : मां को झूठे केस में फंसाकर नाबालिग से दुष्कर्म, नाबालिग ने डेढ़ वर्ष पूर्व दिया बच्चे को जन्म, मां के जेल से बाहर आने पर पुलिस से शिकायत

News Blast

टिप्पणी दें