May 23, 2024 : 11:44 AM
Breaking News
MP UP ,CG

अब सागर में डेल्टा-अल्फा वैरिएंट की पुष्टि:मई अंत में दिल्ली भेजे थे 15 सैंपल, 25 दिन बाद मिली रिपोर्ट में डेल्टा के 4 और 1 केस अल्फा वैरिएंट का खुलासा

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Sagar
  • In The Sample Test, 4 Cases Of Delta Variant And 1 Case Of Alpha Variant Were Found.

सागर5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar

प्रतीकात्मक फोटो।

सागर जिले में पहली बार डेल्टा और अल्फा वैरिएंट के मरीजों की पुष्टि हुई है। इनमें 4 मरीज डेल्टा और 1 मरीज अल्फा वैरिएंट का था। फिलहाल इन मरीजों के संबंध में डिटेल नहीं मिल सकी है। सूचना के अनुसार मई के आखिर में BMC लैब से जांच के लिए 15 सैंपल दिल्ली लैब भेजे गए थे। उक्त सैंपलों की रिपोर्ट शुक्रवार को मिली है। प्रशासन के मुताबिक सभी मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।

बायोलॉजी लैब नोडल अधिकारी डॉ. सुमित रावत ने बताया कि एनसीडीसी दिल्ली जांच के लिए भेजे गए सैंपलों की रिपोर्ट में सागर में डेल्टा के 4 केस और 1 अल्फा का केस मिला है। इसके पहले डेल्टा वैरिएंट का कोई भी केस सागर में नहीं आया था।

डेल्टा वैरिएंट के संक्रमण से कैसे बचें?

स्वास्थ्य मंत्रालय की एडवाजरी के मुताबिक कोरोना का कोई भी वैरिएंट हो, उससे फैलने से रोकने और बचाव का तरीका एक ही है। जैसे कोई भी वैरिएंट मास्क में नहीं घुस सकता। वैक्सीन लेकर भी डेल्टा प्लस वैरियेंट का सामना किया जा सकता है। मंत्रालय ने कहा कि कोविशील्ड और कोवैक्सीन, दोनों वैक्सीन डेल्टा वेरियंट के खिलाफ प्रभावी हैं।

उज्जैन, रायसेन, भोपाल में भी मिल चुके हैं केस

इससे पहले उज्जैन और भोपाल में डेल्टा + वैरिएंट मिला था। हालांकि सागर में प्लस वैरिएंट नहीं पाया गया है। मध्यप्रदेश में प्लस वैरिएंट से दो मौतें हो चुकी हैं।

खबरें और भी हैं…

Related posts

करंट की चपेट में आकर दो बहनों की मौत; एक की हालत गंभीर, घर के बाहर खेलते वक्त हुआ हादसा

News Blast

सीधी प्रकरण में आरोपित का घर ढहाने की मांग पर बोले गृहमंत्री नरोत्‍तम, कानून के हिसाब से चलेगा बुलडोजर

News Blast

अब तक 23,338 संक्रमित; 24 घंटे में 585 केस मिले, मेरठ मंडल में आज से डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग शुरू होगी

News Blast

टिप्पणी दें