May 10, 2024 : 8:01 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

स्पेशल स्टाफ की कार्रवाई: दिल्ली में हाई प्रोफाइल सट्टा ऑपरेटर गिरफ्तार, साढ़े तीन करोड़ बरामद

[ad_1]

नई दिल्ली6 घंटे पहले

कॉपी लिंकपेशे से मैकेनिकल इंजिनियर, धंधा सट्टे का

ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ ने एक बड़े सट्टा संचालक को गिरफ्तार किया है। इसके पास से साढ़े तीन करोड़ रुपए, एक लैपटॉप और एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। आरोपी की पहचान संजीव राठौर, 45 वर्ष, निवासी गणेश अपार्टमेंट, आईपी एक्सटेंशन के तौर पर हुई, जो एप आधारित ऑनलाइन सट्टा रैकेट चला रहा था। वह मैकेनिकल इंजीनियर है। जिसे आधुनिक तकनीक की बारीकियों का अच्छा ज्ञान है।

आरोपी एंड्रॉइड और आईओएस पर आधारित कई एप और विभिन्न ऑनलाइन गेम्स वेब पोर्टल्स के माध्यम से काम कर रहा था। उसने किसी भी कोने में बैठे किसी भी व्यक्ति को दुनिया भर में चल रहे किसी भी खेल पर दांव लगाने के लिए जुए की खिड़की प्रदान की।

उनकी सेवाएं लेने वाले बेटर्स के पास इस संबंध में किसी भी फोन कॉल की आवश्यकता के बिना पूर्ण सुरक्षा और गुमनामी के साथ अपने घरों में आराम से बैठे फुटबॉल, टेनिस, रग्बी मैचों पर दांव लगाने का विकल्प था। आरोपी विशेष रूप से स्काई, आइस, गोल्ड, डायमंड आदि सट्टेबाजी के उद्देश्य से विकसित विभिन्न ऑनलाइन एप पर काम कर रहा था।

बेटर्स इसे गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप से डाउनलोड कर सकते थे। आरोपी द्वारा मोटी रकम और कमीशन के एवज में यूजर आईडी और पासवर्ड मुहैया कराए गए। तकनीक की जानकारी रखने वाला आरोपी अपने ग्राहकों की ‘आसानी’ के लिए ऐसे सभी लेनदेन की ऑनलाइन बुक कीपिंग करता रहा है।

बेटर्स के पास हमेशा आरोपी से जीतने वाले दांव को नकद में भुनाने का विकल्प होता था, जिससे उसके घर में इतनी बड़ी मात्रा में नकदी रखने की आवश्यकता होती थी। पुलिस ने इसके पकड़े जाने की सूचना आयकर विभाग को दे दी है। पुलिस अब दुबई जैसी जगहों पर विदेशों में बसे अन्य ऑपरेटरों के साथ उसके संबंधों की जांच कर रही है।

सेंधमारी व चोरी को अंजाम देने वाले 2 गिरफ्तार

बेगमपुर थाना पुलिस ने ऑटो लिफ्टिंग, सेंधमारी और चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले 2 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान कराला निवासी आशीष (25) और यूपी के मेरठ निवासी प्रदीप (27) के रुप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 1 पिस्टल, 2 कारतूस, 1 चोरी की स्कूटी, 1 बटनदार चाकू और 1 चोरी का मोबाइल फोन बरामद किया है। आरोपियों के पकड़े जाने पर पुलिस ने चोरी के 6 मामले सुलझाने का दावा किया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

पूर्वी लद्दाख समेत विवाद वाली जगहों से सैनिक पीछे हटेंगे; चीन ने कहा- गलवान में हमारे 40 सैनिक मारे जाने की बात झूठी

News Blast

मोदी से मुलाकात के बाद गुपकार की पहली बैठक:PM के साथ मीटिंग पर निराशा जताई; कहा- जम्मू-कश्मीर को पहले राज्य का दर्जा मिले, फिर चुनाव हो

News Blast

मौसम अपडेट:पिछले दस साल में सबसे सूखा बीत रहा जुलाई का महीना, मौसम विभाग का अनुमान भी फेल

News Blast

टिप्पणी दें