May 21, 2024 : 1:20 AM
Breaking News
बिज़नेस

समस्याओं को लेकर मीटिंग: नए इनकम टैक्स पोर्टल में आ रहीं परेशानियों को लेकर वित्त मंत्रालय के अधिकारी 22 जून को इन्फोसिस के प्रतिनिधियों के साथ करेंगे बैठक

[ad_1]

Hindi NewsBusinessIncome Tax Portal ; Income Tax ; Tax ; Finance Ministry Officials Will Hold A Meeting With Infosys Representatives On June 22 Regarding The Problems Being Faced In The New Income Tax E filing Portal.

नई दिल्लीएक घंटा पहले

कॉपी लिंक

इनकम टैक्स ई-फाइलिंग पोर्टल में आ रही परेशानियों को लेकर वित्त मंत्रालय के अधिकारी 22 जून को सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इन्फोसिस के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। तकनीकी खामियों के कारण उपयोगकर्ताओं को इस पोर्टल के इस्तेमाल के दौरान कई तरह की समस्याओं को सामना करना पड़ रहा है।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने एक बयान में कहा कि चार्टर्ड एकाउटेंट का शीर्ष संस्थान ICAI, ऑडिटर्स, कंसल्टेंट और टैक्सपेयर्स भी इस बैठक में शामिल होंगे। इस दौरान इन्फोसिस की टीम सवालों के जवाब देगी, समस्याओं के बारे में चीजें स्पष्ट करेगी और पोर्टल के बारे में उनकी राय जानेगी। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सोशल मीडिया के जरिए इसकी जानकारी दी है।

Senior Finance Ministry officials to hold interactive meeting with Infosys on 22nd June, 2021 on issues in the new IT e-Filing portal. Stakeholders including ICAI members, auditors, consultants &taxpayers to be part of the interaction. @Infosys team to clarify on glitches faced. pic.twitter.com/d1RzbReDr7

— Income Tax India (@IncomeTaxIndia) June 15, 2021

7 जून को लॉन्च किया था नया पोर्टलआयकर विभाग ने 7 जून को नया ई-फाइलिंग पोर्टल लॉन्च किया था। आयकर निदेशालय के अनुसार ITR भरने की आधिकारिक वेबसाइट incometax.gov.in हो गई है। पहले ये http://incometaxindiaefiling.gov.in थी। नए पोर्टल के लॉन्च होने के बाद से ही इसमें यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

18 जून से शुरू होना है मोबाइल ऐपनई वेबसाइट 7 जून से शुरू हो गई है लेकिन कर भुगतान प्रणाली की शुरुआत 18 जून को एडवांस्ड टैक्स की किश्त की तारीख के बाद की जाएगी। इसके अलावा पहली बार दी जा रही मोबाइल ऐप की सुविधा को भी 18 जून से शुरू किया जाएगा। इससे टैक्सपेयर्स टैक्स से जुड़े कामकाज ऐप पर भी कर सकेंगे।

30 सितंबर तक भरना है वित्त वर्ष 2020-21 के लिए रिटर्नवित्त वर्ष 2020-21 का इनकम टैक्स रिटर्न 31 जुलाई तक फाइल करना है। इस तारीख तक इनकम टैक्स फाइल करने पर आपको कोई आतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

बीएसई 37,500 और निफ्टी 11,100 के स्तर पर, मेटल, फार्मा और सरकारी बैंकिंग शेयरों में बिकावाली, भारती एयरटेल का शेयर 8% नीचे

News Blast

ग्रोफर्स, बिग बॉस्केट और अमेजन को टक्कर देने आ गई रिलायंस जियो मार्ट, एमआरपी पर 15 प्रतिशत तक दे रही है डिस्काउंट

News Blast

बाजार में अनिश्चितता के कारण लगातार बढ़ रही कीमत, सोने ने 1 साल में दिया 25% से ज्यादा का रिटर्न

News Blast

टिप्पणी दें