May 19, 2024 : 10:43 PM
Breaking News
MP UP ,CG

BSP MP’s allegation- CMO says I am about to retire, what will I do, instead of treatment, I indulge in indecency | BSP सांसद का आरोप- CMO कहते हैं मैं रिटायर होने वाला हूं, मेरा क्या कर लोगे, इलाज के बजाए करते हैं अभद्रता

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊ / बिजनौर10 मिनट पहले

कॉपी लिंकबिजनौर के सीएमओ विजय कुमार याद - Dainik Bhaskar

बिजनौर के सीएमओ विजय कुमार याद

कोरोना महामारी में अस्पतालों में रखे वेंटिलेटर मशीन चालू करने की बजाय पैक करके रखी गई हैं, लापरवाही की सीमा नहीं

उत्तर प्रदेश के लगभग हर जिले से ऐसी खबरें आ रही हैं कि कोरोना मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। एक तरफ जहां सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा के केंद्रीय मंत्री से लेकर सांसद और विधायक तक शिकायत कर रहे हैं, वहीं अब बसपा से लोकसभा सांसद मलूक नागर ने बिजनौर के मुख्य चिकित्साधिकारी (CMO) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने इसको सीएमओ की शिकायत स्वास्थ्य मंत्री को एक पत्र लिखकर की है।

बसपा सांसद का आरोप है कि, मैं और मेरा परिवार भी कोरोना से गंभीर रूप से पीड़ित चल रहे हैं। ऐसे में भी मुझे मजबूरी में आप को पत्र लिखना पड़ रहा है। क्योंकि, मुझे रोजाना फोन/ व्हाट्सएप पर बहुत से शिकायतें आ रही हैं। सीएमओ का लोगों के व्यवहार के प्रति बहुत ही खराब निंदनीय है। वह लोगों से अभद्र भाषा और उल्टे सीधे शब्दों का प्रयोग करते हैं, सीएमओ कहते हैं मेरा कौन क्या बिगाड़ लेगा, मैं तो रिटायर होने वाला हूं।

ग्राम प्रधान, बीडीसी, सभासद, जिला पंचायत सदस्यों से हो रही अभद्रता

बसपा सांसद के द्वारा की गई शिकायत में यह लिखा गया है कि, सीएमओ ऑफिस के लोग ग्राम प्रधानों और बीडीसी, सदस्यों व सभासदों और जिला पंचायत सदस्यों व सभी पार्टियों के संगठन के लोगों व पत्रकारों को भी उल्टा सीधा बोलते हैं। वह अस्पतालों में रखी वेंटिलेटर मशीन चालू कराने की बजाय पैक रखी गई हैं। लोगों की जानें जा रही हैं सीएमओ की लापरवाही की सीमा नहीं रही है। आए दिन हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट के द्वारा आदेश आ रहे हैं अगर किसी की लापरवाही की वजह से जान गई तो हत्या कहा जाएगा। सीएमओ और उसके ऑफिस के अधिकारी किसी भी स्तर पर गरीब लोगों व रसूखदार लोगों की भी नहीं सुन रहे हैं।

रिटायर होने वाला हूं मेरा क्या कर लोगेबसपा के सांसद मलूक नागर ने लिखा कि सीएमओ व सीएमओ ऑफिस के अधिकारी गरीब स्तर के लोगों को खासकर दलित व अकलियत समाज के लोग वह धनवान व रसूखदार लोगों के बीच भेदभाव कर रहे हैं। जो मानवता भारतीय संविधान के आधार पर स्वीकार नहीं है। सुनने में आया है कि, सीएमओ साहब रिटायर होने वाले हैं।

वह कहते हैं कि, मैं रिटायर होने वाला हूं मेरा कोई क्या कर लेगा। पत्र के जरिए पूरे उत्तर प्रदेश में सीएमओ और उनके ऑफिस के लोग सही तरीके से काम करें। जिससे बिजनौर उत्तर प्रदेश की जान बचाई जा सके, यह मांग बसपा के सांसद ने स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह से की है।

कुछ दिनों पहले परिवहन मंत्री ने किया था बिजनौर का दौरा।

कुछ दिनों पहले परिवहन मंत्री ने किया था बिजनौर का दौरा।

परिवहन मंत्री ने किया था दौरा1 मई को उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री अशोक कटारिया के द्वारा बिजनौर के सीएमओ कार्यालय का निरीक्षण कर समुचित इलाज की व्यवस्था किए जाने का निर्देश दिए थे। मंत्री के निरीक्षण के दौरान ही कई शिकायतें सुनने को आई। बिजनौर जिले के लोग आए दिन परेशान हो रहे हैं यहां तक लोगों को दवाइयां तक नहीं मिल रही है।

सीएमओ ने कहा मुझे कोई जानकारी नहींबिजनौर के सीएमओ डॉ विजय कुमार यादव का कहना है कि, सांसद के द्वारा की गई शिकायत के संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है। सबको संतुष्ट कर पाना मुश्किल है, फिर भी जो भी हो पा रहा है वह किया जा रहा है। फोन सबका उठाया जाता है। उनके आरोप क्या है मुझे जानकारी नहीं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

मध्‍य प्रदेश में दसवीं-बारहवीं के विद्यार्थी परीक्षा आवेदन में 15 जनवरी तक सुधरवा ले गलती, फिर नहीं मिलेगा मौका

News Blast

इंदौर में नकली तेल का कारोबार पकड़ा:राजहंस, अमृत और नीलकमल समेत कई ब्रांड के पैकेट में भर रहे थे नेपाल का मंगाया तेल; छापे में 9.50 लाख रुपए का सोयाबीन का ऑयल जब्त, 16 सैंपल लिए

News Blast

1 साल में 23 जानें निगल गया हत्यारा स्पॉट:13 जिंदगियां कुचलने के बाद बस ड्राइवर बोला- मेरी गलती ही नहीं, वो तो ऑटो वाला ही मोड़ नहीं पाया

News Blast

टिप्पणी दें