May 19, 2024 : 5:23 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

बॉडी का तापमान बताएगा फोन: आईटेल के इस फोन में टेम्प्रेचर सेंसर दिया; हिंदी-अंग्रेजी और देश की 6 भाषाओं में कॉल, मैसेज के बारे में बताएगा

[ad_1]

Hindi NewsTech autoItel Launched It2192T Thermo Edition India’s First Feature Phone With An In built Temperature Sensor

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 घंटे पहले

कॉपी लिंक

चीनी कंपनी आईटेल ने एक ऐसा फीचर फोन लॉन्च किया है, जिसमें इन-बिल्ट टेम्प्रेचर सेंसर दिया है। यानी इस फोन की मदद से यूजर अपनी बॉडी के टेम्प्रेचर को जान पाएंगे। फोन का नाम it2192T थर्मो एडिशन है। स्मार्टफोन कोविड-19 से लड़ाई लड़ रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स के काम आ सकता है।

इस फोन की कीमत 1,049 रुपए है। इस फोन से यूजर अपने टेम्प्रेचर का पता कभी भी लगा सकते हैं। फोन में टेक्स्ट-टू-स्पीच फीचर भी दिया है। इसकी मदद से यूजर 6 रीजनल लेंग्वेज को सपोर्ट करता है।

बॉडी टेम्प्रेचर पता लगाने की प्रोसेसइस फीचर फोन में थर्मो सेंसर को बैक साइड में कैमरा लेंस के नीचे फिक्स किया गया है। जब भी यूजर को अपनी बॉडी का टेम्प्रेचर पता लगाना हो इस सेंसर पर उंगली टच करके या फिर इसे हथेली से टच करके फोन कीबोर्ड में दिए थर्मो मेन्यू बटन को दबाना होगा। कुछ सेकंड के बाद बॉडी का टेम्प्रेचर फोन स्क्रीन पर आ जाएगा। ये सेल्सियस में आएगा। यूजर इसे फारेनहाइट में भी बदल सकता है।

दूसरी तरफ, फोन में टेक्स्ट-टू-स्पीच फीचर भी दिया है। इसकी मदद से यूजर इनकमिंग कॉल, मैसेज, मैन्यु और अपनी फोनबुक को 6 रीजनल समेत 8 लेंग्वेज में सुन पाएगा। इनमें अंग्रेजी, हिंदी के साथ पंजाबी, बंगाली, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और गुजराती शामिल है।

आईटेल it2192T थर्मो एडिशन के फीचर्स

इस फीचर फोन में 4.5-सेमी का डिस्प्ले दिया है। फोन में एक रियर कैमरा भी सेटअप किया गया है। इसमें वायरलेस FM रेडियो रिकॉर्डिंग फीचर्स के साथ दिया है। कॉल के लिए भी ऑटो रिकॉर्डर दिया है। इसमें LED टॉर्च, वन-टच म्यूट, प्री-लोडेड गेम्स भी मिलेंगे। फोन में 1,000mAh की बैटरी दी है। कंपनी का दावा है कि ये 4 दिन का बैकअप देती है। इसमें सुपर बैकअप मोड भी दिया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

Facebook Is Encouraging Users To Get Vaccinated, Launched New Covid-19 Profile Frame

Admin

WhatsApp New Feature: आ गया WhatsApp का फीचर जिसका आपको था बेसब्री से इंतजार!

News Blast

टिप्पणी दें