May 9, 2024 : 9:16 PM
Breaking News
खेल

टॉप-5 शॉट्स जिसने फैन्स का दिल जीता: पंत ने आर्चर को रिवर्स स्कूप पर लगाया सिक्स, हार्दिक और विराट ने रैंप शॉट पर खूब रन बंटोरे

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketSuryakumar To Pant And Kohli, Top 5 Unorthodox Shots Played In The India England T20I Series

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद33 मिनट पहले

कॉपी लिंकहार्दिक पंड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में रैंप शॉट से खूब रन बंटोरे। - Dainik Bhaskar

हार्दिक पंड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में रैंप शॉट से खूब रन बंटोरे।

भारत ने इंग्लैंड को हराकर 5 मैचों की टी-20 सीरीज को 3-2 से अपने नाम किया। इस सीरीज के दौरान खिलाड़ियों ने कुछ ऐसे शॉट खेले, जिसने फैंस को खूब लुभाया। यह शॉट दमदार होने के साथ लकी भी रहे। इनमें ऋषभ पंत का जोफ्रा आर्चर पर लगाया रिवर्स स्वीप और हार्दिक पंड्या-विराट कोहली के रैंप शॉट शामिल हैं। हम आपको ऐसे ही 5 शॉट्स के बारे में बता रहे हैं…..

1. ऋषभ पंत का रिवर्स स्कूप​​​​​​​

ऋषभ पंत का रिवर्स स्वीप।

ऋषभ पंत का रिवर्स स्वीप।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान पंत को पहली बार जेम्स एंडरसन की गेंद पर रिवर्स स्कूप लगाते देखा गया। उन्होंने बड़ी सफाई से एंडरसन की बॉल पर सिक्स लगाया। इसके बाद टी-20 सीरीज के पहले मैच में पंत ने बिलकुल यही शॉट जोफ्रा आर्चर की गेंद पर लगाया। इंग्लैंड के दो अलग-अलग फॉर्मेट के टॉप गेंदबाजों की गेंद पर सिक्स लगाकर उन्होंने सभी फैन्स का दिल जीत लिया। युवराज सिंह, केविन पीटरसन समेत कई दिग्गज क्रिकेटर्स ने पंत के शॉट की तारीफ की।

2. हार्दिक पंड्या का रैंप शॉट​​​​​​​​​​​​​​

हार्दिक पंड्या रैंप शॉट खेलते हुए।

हार्दिक पंड्या रैंप शॉट खेलते हुए।

वर्ल्ड क्रिकेट के मौजूदा दौर में रैंप शॉट लगाने में जो सबसे माहिर खिलाड़ी है, वह है हार्दिक पंड्या। इस भारतीय ऑलराउंडर ने पहले और पांचवें टी-20 में इस शॉट का सही इस्तेमाल भी किया। सीरीज के पहले मैच में भारतीय पारी के 15वें ओवर में पंड्या ने बेन स्टोक्स की शॉर्ट गेंद पर यह शॉट लगाया और 6 रन बंटोरे। वे इस दौरान 180 डिग्री पर पीठ के बल झुक गए थे। इस शॉट में उनकी टाइमिंग देखने लायक थी।

3. जॉनी बेयरस्टो का स्कूप​​​​​​​​​​​​​​

बेयरस्टो ने भुवनेश्वर की गेंद पर स्कूप शॉट लगाया।

बेयरस्टो ने भुवनेश्वर की गेंद पर स्कूप शॉट लगाया।

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं। क्लासिकल स्ट्रोकप्ले के अलावा बेयरस्टो के पास आउटसाइड द बॉक्स जाकर सोचने और स्कोर करने की भी काबिलियत है। उन्होंने तीसरे टी-20 में भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर स्कूप लगाया। हालांकि, बेयरस्टो ने इस शॉट के लिए पहले ही मूव बना लिया था। भुवनेश्वर ने उन्हें रोकने के लिए आउटसाइड ऑफ गेंद भी फेंकी, लेकिन बेयरस्टो ने गेंद को चौके के लिए भेज दिया।

4. विराट कोहली का रैंप शॉट​​​​​​​​​​​​​​

कोहली का रैंप शॉट।

कोहली का रैंप शॉट।

जब भी बात भारतीय कप्तान विराट कोहली की होती है, तो सबके मन में क्लासिक स्ट्रोक मेकिंग प्लेयर का ख्याल आता होगा। कोहली अपनी परफेक्ट टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं। पर इस टी-20 सीरीज में कोहली ने एक अनऑर्थोडॉक्स शॉट से सभी फैन्स का दिल जीत लिया। उन्होंने तीसरे टी-20 में जोफ्रा आर्चर की गेंद पर रैंप शॉट लगाया। भारतीय पारी के 19वें ओवर में आर्चर ने ऑफ साइड में गेंद फेंकी, जिसे कोहली ने रूम बनाकर इन फील्ड के ऊपर से चौका बंटोरा। इस शॉट ने दर्शकों को खूब एंटरटेन किया, क्योंकि वे ऐसे शॉट लगाते हुए कम ही बार दिखाई पड़ते हैं।

5. सूर्यकुमार का एक पैर पर शॉट​​​​​​​​​​​​​​

सूर्यकुमार ने कुछ इस अंदाज में इंटरनेशनल करियर की पहली गेंद पर सिक्स लगाया।

सूर्यकुमार ने कुछ इस अंदाज में इंटरनेशनल करियर की पहली गेंद पर सिक्स लगाया।

सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी-20 में ही डेब्यू किया। पर ईशान किशन और विराट की शानदार बैटिंग की वजह से वह बल्लेबाजी करने नहीं आ सके। इसके बाद तीसरे टी-20 में उन्हें टीम से निकाला गया। चौथे टी-20 में उन्हें बैटिंग में डेब्यू करने का मौका मिला। डेब्यू पारी की पहली बॉल पर उनके सामने जोफ्रा आर्चर थे। पहली गेंद को उन्होंने सिक्स के लिए भेजा, वह भी एक पैर पर। इस अजीबोगरीब शॉट और सूर्यकुमार ने सभी फैन्स का दिल जीत लिया। वे टी-20 इंटरनेशनल में डेब्यू पारी की पहली बॉल पर सिक्स लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

Ujjain news: आत्महत्या से पहले लिखा-मुझे माफ करना, मैं अच्छा पापा नहीं बन सका, मैं अब सिर्फ टाइमपास रह गया हूं

News Blast

साइक्लोन बिपरजॉय अगले 48 घंटे में होगा एक्टिव, भारत में सबसे पहले गोवा फिर इन राज्यों में दिखाएगा असर

News Blast

टोक्यो ओलिंपिक LIVE: मीराबाई चानू का मेडल जीतना तय, शूटर सौरभ चौधरी फाइनल में पहुंचे, हॉकी में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया

Admin

टिप्पणी दें