May 22, 2024 : 6:38 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

भाजपा का मिशन बंगाल: एगरा में आज गृह मंत्री अमित शाह की रैली; शाम 5:30 बजे BJP जारी करेगी अपना चुनावी घोषणापत्र

[ad_1]

Hindi NewsNationalAmit Shah To Address Rally In Agra District Of West Bengal, BJP Will Release Its Manifesto Today

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोलकाताएक घंटा पहले

कॉपी लिंकगृहमंत्री अमित शाह के कोलकाता दौरे के दौरान BJP अपना घोषणापत्र जनता के सामने पेश करेगी। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

गृहमंत्री अमित शाह के कोलकाता दौरे के दौरान BJP अपना घोषणापत्र जनता के सामने पेश करेगी। – फाइल फोटो

विधानसभा चुनाव को लेकर गृह मंत्री अमित शाह रविवार को पश्चिम बंगाल दौरे पर रहेंगे। उनका यह एक हफ्ते में दूसरा दौरा है। गृहमंत्री दोपहर 12.30 पूर्वी मेदिनीपुर के एगरा जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 5.30 बजे वह कोलकाता में BJP का घोषणा पत्र भी जारी करेंगे। BJP चुनाव प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय के मुताबिक, शाह के कोलकाता दौरे के दौरान घोषणा-पत्र जनता के सामने रखा जाएगा।

सभी की नजर BJP के घोषणापत्र परजिस हिसाब से BJP और TMC बंगाल चुनाव में अपनी जीत को लेकर जोर लगा रही हैं। उससे सभी की नजर इन दोनों पार्टियों पर टिकी है। TMC के घोषणापत्र में लुभावने वादों के बाद अब BJP के घोषणापत्र पर भी सभी की नजर है। उम्मीद जताई जा रही है कि सत्ता से TMC को हटाने के लिए BJP घोषणापत्र के जरिए नई रणनीति के साथ आ सकती है। अनुमान है कि BJP की नजर OBC वर्ग पर होगी। इनको लेकर वह बड़ी घोषणा कर सकती है। रोजगार, भ्रष्टाचार जैसी समस्याओं से निकलने के लिए BJP अपनी रणनीति बता सकती है।

BJP ने राज्य में अभियान चलाकर घोषणापत्र पर मांगी थी रायBJP ने घोषणापत्र जारी करने से पहले राज्य में बड़ा अभियान चलाया था। लोगों से राज्य में बदलाव को लेकर राय मांगी थी। इस अभियान की शुरुआत खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की थी। लोगों की राय के अनुसार ही इस बार का घोषणापत्र BJP ने तैयार किया है।

14 मार्च को खड़गपुर में रोड शो किया थाइससे पहले गृहमंत्री 14 मार्च को बंगाल के चुनावी दौरे पर थे। यहां उन्होंने खड़गपुर में रोड शो किया था। उन्होंने एक रोड शो में CM ममता बनर्जी के घायल होने पर कहा था कि मेरी कामना है कि दीदी जल्दी से ठीक हो जाएं। साथ ही उन्होंने BJP के 200+ के आंकड़ों को छूने की भी बात की थी। इस रैली में शाह के साथ बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष, पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और खड़गपुर से पार्टी प्रत्याशी अभिनेता हिरणमय चक्रवर्ती मौजूद थे। उन्होंने पार्टी नेताओं से मुलाकात कर चुनावी रणनीति पर भी चर्चा की थी।

बंगाल में 8 फेज में चुनावपश्चिम बंगाल में इस बार 8 फेज में वोटिंग होगी। 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च (30 सीट), 1 अप्रैल (30 सीट), 6 अप्रैल (31 सीट), 10 अप्रैल (44 सीट), 17 अप्रैल (45 सीट), 22 अप्रैल (43 सीट), 26 अप्रैल (36 सीट), 29 अप्रैल (35 सीट) को होनी है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

किराए के घर पर हासिल किया 6.70 करोड रुपए का लोन, जालसाज किए गिरफ्तार

News Blast

गुड़गांव में मरीजों की बढ़ती संख्या के चलते चार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लिए जाएंगे सैंपल

News Blast

माँ के जन्मदिन पर 10वी क्लास के स्टूडेंट ने की खुदखुशी, लिख दुनिया का सबसे बड़ा तोहफा आपको देकर जा रहा हूं

News Blast

टिप्पणी दें