May 5, 2024 : 2:23 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

साप्ताहिक राशिफल: 21 से 27 मार्च तक नौ राशियों पर रहेगा सितारों का शुभ प्रभाव, कई लोगों को मिलेगी सफलता

[ad_1]

Hindi NewsJeevan mantraJyotishRashifal Saptahik Horoscope March 4th Week 2021: March Weekly Rashifal 2021, Aries Mesh Vrishab Weekly Horoscope, Saptahik Horoscope Leo Virgo Libra Scorpio

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

3 घंटे पहले

कॉपी लिंकइन 7 दिनों में वृष, सिंह और मकर राशि वाले लोगों को रहना होगा संभलकर

21 से 27 मार्च तक चंद्रमा वृष से सिंह राशि तक जाएगा। इन दिनों में ग्रहों की स्थिति से 9 राशियों के लिए समय अच्छा रहेगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक इस हफ्ते मेष राशि वालों को कार्यक्षेत्र में बदलाव संबंधी नीतियों में सफलता मिलने के योग हैं। मिथुन राशि के नौकरीपेशा लोगों के पक्ष में वातावरण रहेगा। कर्क राशि वालों के रुके हुए काम निपटेंगे और नई योजनाएं बनेंगी।

कन्या राशि वाले लोगों के काम से वरिष्ठ अधिकारी भी प्रसन्न रहेंगे। तुला राशि वाले लोगों के लिए समय सुखद अनुभव वाला रहेगा। और आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। वृश्चिक राशि वाले लोगों को रुकी हुई पेमेंट या उधार दिया हुआ पैसा मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह लाभकारी सिद्ध होने वाला है। प्रॉपर्टी से संबंधित व्यवसाय में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

कुंभ राशि वाले लोगों को कहीं से रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा भी मिल सकता है। मीन राशि वाले लोगों को इस सप्ताह कोई महत्वपूर्ण सूचना या शुभ समाचार प्राप्त होगा। इनके अलावा वृष, सिंह और मकर राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। इस कारण ये 7 दिन मिला-जुला फल देने वाले रहेंगे।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 7 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- इस सप्ताह लंबे समय से चल रही किसी चिंता व तनाव से राहत मिलेगी। सामाजिक कार्यों की अपेक्षा अपने व्यक्तिगत कार्य पर अधिक ध्यान दें क्योंकि कोई भी लिया गया महत्वपूर्ण निर्णय निकट भविष्य में आपके लिए लाभदायक परिस्थितियां प्रदान करने वाला है।नेगेटिव- परंतु अपने व्यवहार को सहज बनाकर रखें। गुस्से की वजह से स्थितियां बिगड़ भी सकती हैं। बच्चों को आपके सहयोग की भी जरूरत पड़ेगी, इसलिए कुछ समय उनके लिए भी निकालना आवश्यक है।व्यवसाय- इस सप्ताह कुछ नए व्यवसायिक अनुबंध प्राप्त होंगे। परंतु इस दरमियान किसी भी कागज व दस्तावेज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर ना करें। कार्यक्षेत्र में बदलाव संबंधी जो नीतियां बनाई है उसमें आपको सफलता मिलने के पूरे योग बने हुए हैं।लव- घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। मेहमानों के आने से घर में उत्सव भरा वातावरण होगा।स्वास्थ्य- डायबिटीज तथा ब्लड प्रेशर संबंधी परेशानी बढ़ सकती हैं, लापरवाही ना बरतें।

वृष – पॉजिटिव- इस सप्ताह आपकी सकारात्मक सोच आपके लिए नई उपलब्धियों का निर्माण कर रही है। आप स्वयं के विकास के लिए मनन करेंगे। आप में कुछ और बेहतर सीखने व करने की दृढ़ इच्छा शक्ति भी जागृत होगी।नेगेटिव- अधिक भीड़-भाड़ में जाने से परहेज करें। मन की शांति के लिए किसी एकांत स्थान में कुछ समय व्यतीत करना आप को सुकून देगा। किसी भी प्रकार का रुपए-पैसे संबंधी लेनदेन बिल्कुल ना करें।व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में समान विचारधारा के लोगों से मेलजोल आपके लिए लाभदायक रहेगा। तथा साझेदारी संबंधी विषयों पर भी बातचीत होगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है।लव- वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। अविवाहित व्यक्तियों के लिए अच्छा रिश्ता आने की उम्मीद है।स्वास्थ्य- महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सजग रहें। किसी प्रकार के इंफेक्शन संबंधी दिक्कत हो सकती हैं।

मिथुन – पॉजिटिव- इस सप्ताह घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति या बंटवारे संबंधी विवाद आपसी सहमति और किसी की मध्यस्थता से हल हो जाएगा।नेगेटिव- कोई अशुभ समाचार मिलने से मन व्यथित रहेगा। तथा बनते कामों में भी कुछ बाधाएं आ सकती है। अनजान व्यक्ति पर बहुत अधिक विश्वास ना करें, अन्यथा आप अपना नुकसान कर बैठेंगे।व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान व दबदबा बरकरार रहेगा। विस्तार संबंधी योजनाएं बनेंगी। नौकरी में वातावरण आपके पक्ष में रहेगा, सिर्फ अपने सहकर्मियों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखने की जरूरत है।लव- पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। तथा परिवारजनों के साथ समय व्यतीत करना आपसी संबंधों को और अधिक मजबूत करेगा।स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम जैसी हल्की-फुल्की दिक्कत रहेगी। घरेलू इलाज से ही स्वास्थ्य ठीक हो जाएगा।

कर्क – पॉजिटिव- अगर कोई सरकारी काम रुका हुआ है तो इस सप्ताह उसे पूरा करने के लिए उचित समय है। सभी प्रकार के रिश्तों में सुधार आएगा और चारों तरफ से खुशियां महसूस होगी। घर के रखरखाव तथा साज-सज्जा संबंधित कार्यों में भी समय व्यतीत होगा।नेगेटिव- कभी-कभी आपकी शक करने की प्रवृत्ति आपके लिए ही परेशानी का कारण बन जाती है। इसलिए अपनी सोच को सकारात्मक बनाकर रखें। पुरानी जायदाद संबंधी समस्याएं फिर से उठेंगी।व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में धन लाभ प्राप्ति के लिए किए गए नए अनुबंध विकसित होंगे तथा नई योजनाएं बनेंगी। रुके हुए काम भी निपटेंगे। कोई नया काम शुरू करने से पहले घर के अनुभवी व्यक्तियों की सलाह अवश्य लें।लव- वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे। परंतु मित्रों से अधिक मेलजोल रखना आपसी संबंधों में परेशानियां उत्पन्न कर सकता है।स्वास्थ्य- अत्यधिक काम की वजह से थकान व कमजोरी महसूस होगी। समय-समय पर आराम भी लेना आवश्यक है।

सिंह – पॉजिटिव- इस सप्ताह भाग्य आपके पक्ष में है। रुकावट तथा बाधाओं के बावजूद आप सभी महत्वपूर्ण कामों को निपटाने में सक्षम रहेंगे। पिछले कुछ समय से चल रहे किसी विवाद में भी स्थितियां संभल जाएंगी। मित्रों व सहयोगियों से संबंध प्रगाढ़ होंगे।नेगेटिव- अपने बजट को अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सीमित व संतुलित रखें। भूमि या वाहन के लिए अगर ऋण लेने की योजना बन रही है तो उस पर एक बार पुनः विचार अवश्य करें। घर के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी।व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कोई काम रुक सकता है। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह का भी अनुसरण करें। शेयर बाजार व तेजी मंदी से ताल्लुक रखने वाले लोग सावधानी से काम करें। विस्तार की योजना पर भी निवेश फायदेमंद रहेगा।लव- पति-पत्नी में किसी बाहरी व्यक्ति की वजह से गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं। बेहतर होगा कि समस्याओं को आपस में ही बैठकर सुलझाएं।स्वास्थ्य- वाहन चलाते समय किसी भी प्रकार की लापरवाही नुकसानदायक हो सकती है। व्यसन और तनाव जैसी स्थितियों से दूर रहे।

कन्या – पॉजिटिव- इस सप्ताह किसी महत्वपूर्ण काम में सफलता मिलने से उत्साह और अधिक बढ़ेगा जिससे आप अपनी थकान को भी भूल जाएंगे। किसी भी प्रकार की प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने की उत्तम संभावनाएं हैं।नेगेटिव- कैरियर और व्यक्तिगत कार्यों में अपने अहम को आड़े ना आने दे। अन्यथा बनता हुआ काम बिगड़ जाएगा। बहुत अधिक जल्दबाजी व उत्तेजना की वजह से किसी के साथ संबंधों में भी खटास आ सकती हैं।व्यवसाय- किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यवसाय में सहायक साबित होगी। किसी नए काम की शुरुआत करना चाह रहे हैं तो समय शुभ है परंतु अभी आय सामान्य ही रहेगी। वरिष्ठ अधिकारी भी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे।लव- परिवारिक माहौल मधुर रहेगा। मेहमान नवाजी और मौज मस्ती में भी समय व्यतीत होगा।स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कफ प्रकृति के लोग बदलते मौसम से अपने आप का बचाव करके रखें।

तुला – पॉजिटिव- समय सुखद अनुभव वाला है। आर्थिक स्थिति और अधिक बेहतर होगी। अपनों के बीच समय व्यतीत करने से आत्मिक खुशी मिलेगी। संतान के विदेश जाने संबंधी कार्यवाही भी शुरू हो जाएगी।नेगेटिव- आस-पड़ोस में संबंधों को उचित बनाकर रखना अति आवश्यक है। विरोधी हावी होंगे, परंतु आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। कभी-कभी आपका उग्र स्वभाव आपके लिए ही परेशानी का कारण बन जाएगा।व्यवसाय- व्यवसायिक दृष्टि से समय उत्तम चल रहा है। रुके हुए काम गति पकड़ेंगे। कर्मचारियों का भी आपके प्रति पूर्ण सहयोग रहेगा। नौकरीपेशा व्यक्ति अपने स्थानांतरण संबंधी कार्यों के लिए उच्चाधिकारियों से विचार विमर्श करें।लव- पति-पत्नी के आपसी संबंध मधुर रहेंगे। साथ ही मित्रों के साथ कोई पारिवारिक गेट-टुगेदर भी हो सकती है।स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। किसी भी प्रकार की चिंता ना करें।

वृश्चिक – पॉजिटिव- काफी समय से कोई रुकी हुई पेमेंट या उधार दिया हुआ पैसा मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। किसी मुश्किल कार्य में नजदीकी मित्र का उचित सहयोग प्राप्त होगा। जमीन जायदाद संबंधी कोई काम भी संपन्न हो सकता है।नेगेटिव- कई बार जल्दबाजी व अति उत्साह से बना बनाया काम बिगड़ सकता है। जिससे घर की सुख-शांति भी प्रभावित होगी। पड़ोसियों के साथ संबंध खराब ना होने दें। वाहन या मशीन संबंधी उपकरणों का प्रयोग ध्यान पूर्वक करें।व्यवसाय- व्यवसाय में अगर किसी के साथ पार्टनरशिप करने की योजना बना रहे हैं तो उस पर गंभीरता से अमल करें क्योंकि यह पार्टनरशिप फायदेमंद साबित हो सकती हैं। नौकरी पेशा व्यक्तियों को भी अपनी मनपसंद जगह स्थानांतरण मिल सकता है, इसलिए प्रयासरत रहें।लव- पारिवारिक वातावरण प्रसन्नता पूर्ण रहेगा। तथा सबके साथ मनोरंजन व शॉपिंग संबंधी योजनाएं भी बनेगी।स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान परिस्थितियों को नजरअंदाज ना करें। व्यायाम व योगा पर भी ध्यान दें।

धनु – पॉजिटिव- यह सप्ताह आपके लाभकारी सिद्ध होने वाला है। अपने सपने व कल्पनाएं साकार करने का उत्तम समय है। अपनी क्षमता पर विश्वास रखें। बहुत सी परेशानियों का हल मिलेगा। रिश्तेदारों से संबंधित किसी विवाद के सुलझने से रिश्तों में भी दोबारा मधुरता आएगी।नेगेटिव- किसी अप्रिय व्यक्ति के घर में आगमन से वातावरण नकारात्मक हो सकता है। इस तनाव का असर आपकी कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा। घर के वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह व सहयोग अवश्य लें।व्यवसाय- प्रॉपर्टी से संबंधित व्यवसाय में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। युवा वर्ग को नौकरी से संबंधित भेजी गई फाइल का सकारात्मक रिजल्ट प्राप्त होगा। नौकरी पेशा व्यक्तियों कार्य की अधिकता की वजह से घर पर भी ऑफिस का काम करना पड़ सकता है।लव- घर के वातावरण को उचित बनाए रखने में जीवन साथी का महत्वपूर्ण सहयोग रहेगा। तथा किसी मित्र के मिलने से पुरानी यादें ताजा होंगी।स्वास्थ्य- रक्त संबंधी कोई समस्या हो सकती हैं। लापरवाही ना बरतें और अपनी जांच अवश्य कराएं।

मकर – पॉजिटिव- सप्ताह मान प्रतिष्ठा वर्धक है। अपने आसपास के सकारात्मक लोगों से बातचीत करके अपने आपको हल्का महसूस करेंगे। शानदार समय व्यतीत होगा। दैनिक कार्यों के साथ-साथ आप अन्य कार्य बड़ी सहजता से पूरा कर पाएंगे।नेगेटिव- बच्चों को ज्यादा ढील ना दें। अन्यथा परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं। और कुछ लोगों के मध्य अपमानित भी होना पड़ सकता है। पैसा आने से पहले जाने का रास्ता भी तैयार रहेगा इसलिए फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना आवश्यक है।व्यवसाय- भागीदार व कर्मचारियों के साथ चल रहा संबंधों में तनाव समाप्त होगा। कारोबार में पारदर्शिता रखना अत्यंत आवश्यक है। अगर प्रॉपर्टी में निवेश कर रहे हैं तो किसी अनुभवी व्यक्ति से पेपर वगैराह अवश्य चेक करवाएं।लव- पारिवारिक सदस्य हर मुश्किल से मुश्किल स्थिति मे आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे। प्रेम प्रसंगों के अवसर तो मिलेंगे परंतु उनसे निश्चित दूरी रखनी चाहिए।स्वास्थ्य- सर्दी, खांसी व एलर्जी जैसी दिक्कत रह सकती हैं। रोग निवृत्ति के प्राकृतिक तरीकों पर अधिक भरोसा करें।

कुंभ – पॉजिटिव- आपकी योग्यता व क्षमता लोगों के सामने आने से उनके दिल में आपके प्रति विशेष सम्मान रहेगा। किसी जरूरतमंद मित्र की मदद करने से आत्मिक शांति प्राप्त होगी। कुछ समय परिवार के साथ हास-परिहास तथा मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी व्यतीत होगा।नेगेटिव- वाहन या कोई भी मशीनरी संबंधी उपकरण बहुत ध्यान पूर्वक इस्तेमाल करें। किसी रिश्तेदार से संबंधित कोई अप्रिय या अशुभ समाचार मिल सकता है। खर्चों की अधिकता पर अंकुश लगाकर रखना आवश्यक है।व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अपने प्रतिनिधियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। वे लोग आपकी कार्यप्रणाली की नकल कर सकते हैं। किसी उच्च व वरिष्ठ अधिकारी के सहयोग से राजकीय काम पूर्ण होंगे। कहीं से रुका हुआ या उधार दिया हुआ पैसा भी प्राप्त हो सकता है।लव- अत्यधिक व्यस्तता के बावजूद घर परिवार पर समय देना परिवारिक संबंधों को और अधिक मजबूत करेगा। तथा घर का वातावरण खुशनुमा बना रहेगा।स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम जैसी दिक्कत रह सकती है। आयुर्वेदिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें।

मीन – पॉजिटिव- इस सप्ताह कोई महत्वपूर्ण सूचना या शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। मानसिक रूप से बहुत अधिक सुकून का अनुभव करेंगे। समझदारी से किया गया धन का विनिमय आपके लिए फायदेमंद रहेगा।नेगेटिव- अति व्यस्तता की वजह से घर परिवार की जिम्मेदारियों में ध्यान नहीं दे पाएंगे। विद्यार्थीगण अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें क्योंकि इसकी वजह से शिक्षा में व्यवधान उत्पन्न हो सकता है।व्यवसाय- कार्य की प्रगति संतोषजनक रहेगी। परंतु बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। क्योंकि जलन की भावना से कुछ लोग आपका अहित कर सकते हैं।लव- पति-पत्नी के संबंधों में कुछ तकरार रहेगी और इसका असर परिवार पर भी पड़ेगा। इसलिए आवश्यक है कि कुछ समय परिवार के साथ मनोरंजन आदि में भी व्यतीत करें।स्वास्थ्य- अत्यधिक काम की वजह से पैरों में सूजन व दर्द रह सकता है। बेहतर होगा कि समय-समय पर आराम भी लेते रहें।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

खुशखबरी! भोपाल रेल मंडल के यात्रियों के लिए रेल किराए में मिलेगी 5% की छूट, बस करना होगा ये काम

News Blast

भक्ति और संयम का महीना: इन दिनों धर्म-आध्यात्म के नजरिये से भी खास माना गया है चैत्र मास

Admin

मई माह में गुरु, शुक्र और शनि होंगे वक्री, सूर्य 14 मई को बदलेगा राशि

News Blast

टिप्पणी दें