May 29, 2024 : 2:29 PM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग राष्ट्रीय

साइक्लोन बिपरजॉय अगले 48 घंटे में होगा एक्टिव, भारत में सबसे पहले गोवा फिर इन राज्यों में दिखाएगा असर

देश के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ का खतरा मंडरा रहा है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों में बिपरजॉय और भी भयानक रूप ले सकता है. इस तूफान का असर गोवा, मुंबई, पोरबंदर और कराची में देखने को मिल  सकता है. इस दौरान यहां तेज हवाएं व बारिश होने की उम्मीद है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने  शुक्रवार को कहा कि बिपरजॉय अगले 48 घंटे में खतरनाक रूप ले सकता है.

इन राज्यों पर पड़ेगा असर

आईएमडी के अनुसार, 9 जून को खतरनाक चक्रवाती तूफान सुबह साढ़े पांच बजे गोवा से 820 किमी पश्चिम में और मुंबई से 840 किमी पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में, पोरबंदर से 850 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में और कराची से 1140 किमी दक्षिण में अरब सागर के ऊपर स्थित था. मौसम विभाग ने ट्वीट कर जानकारी दी कि बिपरजॉय अगले 48 घंटे में खतरनाक रूप ले सकता है. आईएमडी का कहना है कि इस साल अरब सागर में आए पहले चक्रवात से राज्य के तटीय क्षेत्रों में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की उम्मीद है.

तेज हवाएं और बारिश होगी

यह जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे इसका रूप विकराल होने की संभावना है. मौसम विभाग का कहना है कि इस तूफान की चपेट में गोवा, मुंबई, पोरबंदर और कराची के तटीय इलाके आ सकते हैं. चक्रवात के कारण 10, 11 और 12 जून को हवा की गति 45 से 55 नॉट तक जा सकती है और गति 65 नॉट के निशान को भी छू सकती है. चक्रवात दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र सहित तटीय क्षेत्रों में भी हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे ला सकता है.

Related posts

भास्कर एक्सप्लेनर:भारत ने तालिबान से संपर्क बढ़ाना शुरू किया; 20 साल बाद अफगानिस्तान से लौटेंगे अमेरिकी सैनिक, तालिबान 50 जिलों पर काबिज

News Blast

महाराष्ट्र, मप्र और राजस्थान में घने जंगल बढ़े, जानवरों की 39 और पौधों की 12 नई प्रजातियां मिलीं

News Blast

फ्लिपकार्ट 90 मिनट के अंदर आपके घर पहुंचाएगी सामान, लॉजिस्टिक्‍स स्‍टार्टअप शैडोफैक्‍स से मिलाया हाथ

News Blast

टिप्पणी दें