May 6, 2024 : 2:20 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

कंपनी निदेशकों के ईमेल हैक कर रहा था मैट्रिक पास ठग, गिरफ्तार

नई दिल्ली13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

कंपनियों के वरिष्ठ अधिकारियों के ईमेल अकाउंट हैक कर ठगी करने वाले एक जालसाज को पुलिस ने अरेस्ट किया है। आरोपी गुजरात निवासी ते होजस यशवंत परमार (34) है। वह महज दसवीं क्लास तक पढ़ा है। इसके पकड़े जाने से पुलिस ने दो मामले सुलझा लिए हैं। नार्थ डिस्ट्रिक्ट डीसीपी अंटो अल्फोंस ने बताया सदर बाजार इलाके में निजी कंपनी के अकाउंट मैनेजर अमरनाथ शुक्ला ने ठगी की शिकायत दी थी। जिसमें कहा गया कंपनी के निदेशक के ईमेल से उनके पास एक मेल आया।

मेल के जरिए कहा गया वह किसी तेजस परमार के खाते में 5.90 लाख रुपये डाल दें। अमरनाथ ने एक लाख रुपये खाते में ट्रांसफर कर दिए थे। बाद में उन्हें निदेशक से पता चला उनके खाते को किसी ने हैक कर लिया है। अमरनाथ को समझ आ गया उससे ठगी की गई है। जिस खाते में रुपये ट्रांसफर हुए थे, उसका पता पश्चिम मुंबई का था। पुलिस वहां गई लेकिन वह नहीं मिला।

यहां वह किराए पर रहता था। पुलिस ने तेजस परमार के पिता का पैन नंबर जुटाया, जिसके बाद तेजस का मोबाइल नंबर मिल गया। पुलिस ने टेक्नीकल सर्विलांस की मदद से उसकी लोकेशन गुड़गांव सेक्टर-53 में ट्रेस कर पकड़ लिया। आरोपी को दबोच लिया। आरोपी ने बताया अपने इस खाते को वह दूसरे बदमाशों को कमिशन पर भी देता था।

Related posts

परिवहन सेवा मजबूत करने में जुटा एफएमडीए:शहर को मिली 50 सिटी बसें, पहले चरण में गुड़गांव व दिल्ली के लिए चलेंगी, इसके बाद फरीदाबाद से पलवल रूट पर भी चलाने की योजना

News Blast

सूबे में आज दो मौत; पठानकोट में एसएचओ समेत 19 लोग पॉजिटिव, लुधियाना में 6 गर्भवती महिलाएं भी संक्रमित मिली

News Blast

दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी सोमवार से 10 एंबुलेंस शुरू करेगी : सिरसा

News Blast

टिप्पणी दें