April 28, 2024 : 10:10 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी सोमवार से 10 एंबुलेंस शुरू करेगी : सिरसा

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 04:00 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा और महासचिव हरमीत सिंह कालका ने सोमवार से दिल्ली में 10 एंबुलेंस शुरु करने और गुरुद्वारा बंगला साहिब में ‘बाला प्रीतम दवाखाना’ खोलने का घोषणा किया है। देर शाम जारी एक साझा बयान में स. सिरसा और स. कालका ने कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान मरीजों को अस्पतालों में पहुंचाने में बहुत बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

इन हालातों को देखते हुए दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी ने 10 एंबुलेंस शुरु करने का फैसला किया है। यह एंबुलेंस दिल्ली के पांच कोनों में उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने बताया कि ईस्ट दिल्ली के अलावा सैंट्रल दिल्ली में गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब में, पश्चिमी दिल्ली में दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के इंजीनियरिंग कॉलेज में, साउथ दिल्ली में गुरुद्वारा मोती बाग साहिब में और नार्थ दिल्ली में गुरुद्वारा नानक प्याऊ साहिब में यह एंबुलेंस खड़ी होंगी और जरूरत पड़ने पर तुरंत मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिए सेवाएं देंगी।

उन्होंने बताया कि इन एंबुलेंस सेवाओं को लेने के लिए मोबाइल नंबर जारी किए जायेंगे जिस पर फोन कर व्यक्ति यह ऐंबुलेंस मंगवा सकेगा। स. सिरसा व स. कालका ने कहा कि इसके साथ ही दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी ने गुरुद्वारा बंगला साहिब कांप्लैक्स में ‘बाला प्रीतम दवाखाना’ खोलने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि इसके लिए जरूरी अनुमति लेने के लिए दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य निदेशालय में अर्जी दे दीं गईं हैं।

Related posts

भारत की 13 देशों से एयर बबल समझौते पर बातचीत जारी; भारत से 7 देशों के लिए फ्लाइट्स इसी समझौते से ऑपरेट हो रहीं

News Blast

अपराध:महिला वकील ने चार लाेगों पर लगाया घर में घुसकर गैंगरेप करने का आरोप, पुलिस कर रही जांच

News Blast

बेटे ने पिता के सीने पर गोली मारकर हत्या की, नशे में धुत होकर वारदात को दिया अंजाम

News Blast

टिप्पणी दें