May 4, 2024 : 8:57 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

कार खरीदने का है प्लान! तो इस एक खबर में जानिए मारुति से हुंडई तक 8 कंपनियों के सभी ऑफर्स के बारे में; 2.5 लाख तक बचत का मौका

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Car Discount Exchange Offers Navratri And Dussehra Festival Sale Complete List; Maruti Suzuki, Hyundai India, Mahindra & Mahindra To Honda Cars

नई दिल्ली5 घंटे पहलेलेखक: नरेंद्र जिझोतिया

  • कॉपी लिंक
  • फोर-व्हीलर बनाने वाली कंपनियों ने देश में फेस्टिवल सीजन को ध्यान में रखते हुए ऑफर्स जारी कर दिए हैं
  • ये ऑफर 31 अक्टूबर तक वैलिड रहेगा, डीलर्स की तरफ से आपको एडिशन डिस्काउंट या गिफ्ट मिल सकता है

फेस्टिवल सीजन शुरू हो चुका है। ये नवरात्रि, दशहरा से लेकर धनतेरस और दीपावली तक जारी रहेगा। यानी महीनेभर से भी ज्यादा समय तक त्यौहारी सीजन की धूम रहने वाली है। ऐसे में आप इस सीजन के दौरान फोर व्हीलर खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तब हम आपके लिए एक ही खबर में सभी कंपनियों के ऑफर्स और डिस्काउंट लेकर आए हैं। इन ऑफर का फायदा पूरे अक्टूबर मिलेगा।

यहां आप मारुति सुजुकी, हुंडई, होंडा, टाटा, डैटसन, निसान, रेनो, टोयोटा, फोर्ड जैसी सभी कंपनियों के सभी मॉडल पर मिलने वाले ऑफर के बारे में जान पाएंगे। इन ऑफर्स की पूरी लिस्ट कंपनी से मिल डेटा के आधार पर तैयार की गई है। हालांकि, ज्यादातर कंपनियों के ऑफर स्टेट और जोन वाइज बदल जाते हैं। वहीं, इनमें लोकल डीलर्स के भी कई ऑफर्स शामिल होते हैं।

मारुति एरेना कार पर ऑफर
मारुति अपने अक्टूबर ऑफर में ग्राहकों को कैश डिस्काउंट के साथ मारुति एक्सेसरीज, एक्सचेंज ऑफर, रिप्स ऑफर और गोल्ड कॉइन ऑफर दे रही है। कंपनी सेलेरियो पर सबसे ज्यादा 50 हजार रुपए तक और अर्टिगा टूर एम पर सबसे कम 20 हजार रुपए तक का डिस्काउंट दे रही है।

मारुति नेक्सा कार पर ऑफर
मारुति नेक्सा की कारों पर कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज ऑफर और कॉर्पोरेट डिस्काउंट के साथ नवरात्रि ऑफर मिल रहा है। जिसके चलते गाड़ियों पर 5000 रुपए का एक्सट्रा डिस्काउंट मिल रहा है। नेक्सा अपनी प्रीमियम हैचबैक एस-क्रॉस पर सबसे ज्यादा 72 हजार तक का डिस्काउंट दे रही है। वहीं, बलेनो पर सबसे कम 30 हजार तक का फायदा मिल रहा है।

हुंडई कार पर ऑफर
हुंडई भी इस फेस्टिवल सीजन में ग्राहकों को धमाकेदार ऑफर दे रही है। वो सेंट्रो, निओस, एलीट आई20, ग्रैंड आई10, एक्सेंट, ऑरा और एलांट्रा पर कैश, एक्सचेंज और कॉर्पोरेट डिस्काउंट लेकर आई है। कंपनी ऑरा के सीएनजी मॉडल पर सबसे कम 20 हजार रुपए और एलांट्रा पर सबसे ज्यादा 1 लाख रुपए का ऑफर दे रही है।

टाटा कार पर ऑफर
टाटा भी अपने 5 मॉडल पर फेस्टिवल ऑफर दे रही है। इसमें टियागो, टिगोर, अल्ट्रॉज, नेक्सन और हैरियर शामिल हैं। कंपनी कैश और एक्सचेंज बेनीफिट के साथ कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी लेकर आई है। नेक्सन के पेट्रोल मॉडल पर सबसे कम 5000 रुपए और टिगोर पर सबसे ज्यादा 40 हजार रुपए तक का फायदा मिल रहा है। इसके साथ कंपनी आसान EMI ऑप्शन भी लेकर आई है। जिसके चलते टिआगो को 3555 रुपए, हैरियर को 10,999 रुपए और अल्ट्रोज को 4111 रुपए की मासिक किस्त पर खरीद पाएंगे।

होंडा कार पर ऑफर
फोर्ड भी अपने 5 मॉडल पर धमाकेदार डिस्काउंट लेकर आई है। इस फेस्टिवल सीजन में इन कार पर 2.5 लाख रुपए तक के फायदे मिल रहे हैं। कंपनी अपनी ऑल न्यू अमेज पर सबसे कम 35 हजार रुपए का और सिविक के डीजल वेरिएंट पर सबसे ज्यादा 2.5 लाख रुपए का फायदा दे रही है। कुछ मॉडल पर लॉयल्टी बोनस भी मिल रहा है।

फोर्ड कार पर ऑफर
इस कंपनी के 4 मॉडल को फेस्टिवल ऑफर के दौरान सस्ते में खरीदा जा सकता है। कंपनी ग्राहकों को कैश और एक्सचेंज बेनीफिट दे रही है। हालांकि, कॉर्पोरेट डिस्काउंट नहीं मिलेगा। फोर्ट फिगो पर सबसे कम 32 हजार और मिड एसयूवी ईकोस्पोर्ट पर सबसे ज्यादा 47 हजार का ऑफर दे रही है।

रेनो कार पर ऑफर
रेनो अपनी तीन पॉपुलर कार पर 80 हजार रुपए तक का फायदा दे रही है। हालांकि, कंपनी सबसे कम बेनीफिट पॉपुलर 7 सीटर ट्राइबर पर दे रही है। इस कार पर अधिकतम 29 हजार का फायदा मिलेगा, लेकिन इस फेस्टिवल सीजन में आप डस्टर Rxs खरीदते हैं तब आपको 80 हजार तक का फायदा मिल सकता है। इनमें कैश, एक्सचेंज और कॉर्पोरेट ऑफर शामिल हैं।

टोयोटा कार पर ऑफर
टोयोटा अपनी तीन कार ग्लैंजा, यारिस और इनोवा क्रिस्टा पर ग्राहकों के लिए कैश, एक्सचेंज और कॉर्पोरेट ऑफर लेकर आई है। कंपनी ग्लैंजा पर सबसे कम 30 हजार और यारिस पर सबसे ज्यादा 60 हजार रुपए का बेनीफिट दे रही है। वहीं, इस फेस्टिवल सीजन में इनोवा क्रिस्टा को 55 हजार रुपए तक सस्ते में खरीदने का मौका है।

निसान-डैटसन कार पर ऑफर
इन दोनों कंपनियों के 4 मॉडल पर डिस्काउंट मिल रहा है। इसमें निसान का एक और डैटसन के तीन मॉडल शामिल हैं। कंपनी कैश बेनीफिट के साथ एक्सचेंज और कॉर्पोरेट डिस्काउंट दे रही हैं।

नोट: कंपनी की ये ऑफर लिस्ट अक्टूबर के लिए हैं। नवरात्रि, दशहरा और दीपावली के लिए कंपनी अलग से ऑफर जारी कर सकती है। हालांकि, इन ऑफर का फायदा तब भी मिलेगा।

बैंकों के ऑटो लोन की ब्याज दरें

SBI का कार लोन ऑफर: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया इस फेस्टिवल सीजन ग्राहकों को कुछ सिलेक्टेड कार पर 100% तक लोन ऑफर कर रहा है। इसके लिए उन्हें एसबीआई ये YONO ऐप का इस्तेमाल करना होगा। यानी ग्राहक ऐप से ही लोन के लिए अप्लाई कर पाएंगे। बैंक 7.5 प्रतिशत की न्यूनतम ब्याज दर पर लोन दे रहा है।

HDFC का कार लोन ऑफर: एचडीएफसी ने फेस्टिवल ट्रीट्स ऑफर लेकर आया है। इसमें ग्राहकों को 7.90 प्रतिशत की ब्याज दर पर लोन मिलेगा। बैंक का दावा है कि वो महज 10 सेकंड में लोन अप्रूव करेगा। इसमें ग्राहकों को प्रति लाख पर 1,555 रुपए महीना और 1,111 रुपए महीना की EMI का ऑप्शन भी मिलेगा।

ICICI का कार लोन ऑफर: ये बैंक भी ग्राहकों को कार की ऑन-रोड प्राइस पर 100 प्रतिशत तक लोन ऑफर कर रहा है। लोन को ग्राहक 7 सालों तक ले सकते हैं। बैंक का दावा है कि ग्राहकों के लिए वो 1574 रुपए की आसान मंथली EMI दे रहा है। वहीं, कार के लिए 1 करोड़ तक लोन लिया जा सकता है।

बैंक ऑफ बड़ौदा का कार लोन ऑफर: बैंक अपने ग्राहकों को 7.50 प्रतिशत के न्यूनतम ब्याज पर लोन ऑफर कर रहा है। ये लोन हैचबैक, सेडान, मल्टी पर्पज व्हीकल, एसयूवी या दूसरे स्पोर्ट्स और लग्जरी सभी तरह की कारों के लिए है।

फाडा को फेस्टिवल सेल से बहुत उम्मीदें

फेस्टिवल सीजन को लेकर फाडा (फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया) प्रेसिडेंट विंकेश गुलाटी ने कहा, “पिछले दो महीने सेल्स के हिसाब से काफी उत्साहपूर्ण रहे हैं। फेस्टिवल सीजन की शुरुआत से ग्राहकों में काफी उत्साह देखने को मिला है। वे कस्टमर, जो वाहन खरीदने के लिए फेस्टिवल सीजन का इंतजार कर रहे थे, उन्होंने खरीददारी शुरू कर दी है। अक्टूबर, नवंबर में दीपावली व दशहरा के चलते हम बेहतर सेल की उम्मीद कर रहे हैं।”

Related posts

Samsung Galaxy M21 2021 Edition स्मार्टफोन 6000mAh की बैटरी के साथ भारत में हुआ लॉन्च, सिर्फ इतनी है कीमत

News Blast

Airtel-Jio-Vodafone के 56 दिन की वैलिडिटी वाले बेस्ट प्लान ये हैं, जानिए क्या हैं ऑफर्स

News Blast

Reliance Jio और Airtel के इन रिचार्ज पैक में फ्री इंटरनेट डाटा के साथ मिल रहे हैं कई ऑफर्स

News Blast

टिप्पणी दें