May 6, 2024 : 12:41 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

फेस्टिव सीजन के लिए Flipkart की तैयारी तेज, 50 हजार से ज्यादा दुकानदारों को प्लेटफॉर्म से जोड़ा

नई दिल्ली: वालमार्ट के स्वामित्व वाली फ्लिपकार्ट ने आने वाले फेस्टिव सीजन में डिलिवरी क्षमता बढ़ाने और अपनी सप्लाई चेन मजबूत करने के लिए 50,000 से ज्यादा किराना दुकानदारों को प्लेटफॉर्म से जोड़ा है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि त्यौहारी मौसम और ‘बिग बिलियन डेज’ सेल की तैयारियों के लिए कंपनी अपनी किराना दुकानदारों को जोड़ने के कार्यक्रम का विस्तार कर रही है. इससे कंपनी को 850 से अधिक शहरों में ग्राहकों तक तेज डिलिवरी करने में मदद मिलेगी.

50 हजार से ज्यादा दुकानदारों को जोड़ा
कंपनी ने कहा, “50,000 से ज्यादा किराना दुकानदारों को प्लेटफॉर्म से जोड़ा गया है. फ्लिपकार्ट का लक्ष्य लाखों ग्राहकों को व्यक्तिगत और तेज ई-कॉमर्स अनुभव प्रदान करना है, साथ ही किराना दुकानदारों के लिए अतिरिक्त आय और डिजिटलीकरण करने का अवसर देना भी है.”

‘टेक्नोलॉजी बेस्ड लाभ दिलाना मकसद’
कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट ई-कॉर्ट एंड मार्केटप्‍लेस अमितेश झा ने कहा, “फ्लिपकार्ट अपने सभी स्टेकहॉल्डर्स को टेक्‍नोलॉजी बेस्ड डेवलपमेंट का लाभ दिलाने के लिए समर्पित है. किराना दुकानों की पैठ देश के दूरदराज तक के क्षेत्रों में है और ये अपनी पूरी आपूर्ति कड़ी का कारगर तरीके से मैनेजमेंट करने के साथ-साथ उपभोक्‍ताओं के साथ भी लंबे समय से अच्छा संबंध रखते आए हैं.”

ये है कंपनी का लक्ष्य
उन्होंने आगे कहा, “इन किराना स्‍टोर्स की हाइपरलोकल मौजूदगी का मेल फ्लिपकार्ट की इनोवेशन से करवाते हुए यह प्रोग्राम अब देश में किराना इकोसिस्‍टम को मज़बूत बना रहा है.” कंपनी का कहना है कि उसकी किराना पहल में फ्लिपकार्ट होलसेल बाजार भी शामिल है जो स्‍थानीय निर्माताओं और एमएसएमई को अन्‍य कारोबारों के रिटेलर्स के साथ जोड़ने के साथ-साथ पूरे थोक कारोबार को टेक्‍नोलॉजी की मदद से आसान बनाने का प्रयास करती है.

अमेजन में यहां किया गोदामों का विस्तार
ई-कॉमर्स कंपनियों के कारोबारा का बड़ा हिस्सा फेस्टिव सीजन के दौरान आता है. मंगलवार को फ्लिपकार्ट की प्रतिद्वंदी अमेजन ने विशाखापत्तनम, फारुखनगर, मुंबई, बेंगलुरू और अहमदाबाद में पांच नए गोदाम और देशभर में आठ गोदामों का विस्तार करने की घोषणा की, ताकि त्यौहारी मौसम में क्षमता बढ़ाई जा सके.

ये भी पढ़ें

AGR के बकाये का टुकड़ों में भुगतान का फैसला अच्छा, मोबाइल दरों में वृद्धि जरूरी- Vodafone Idea

बिना इंटरनेट के कर सकेंगे फाइल शेयर, बेहद खास है Google का ये ऐप

Related posts

मध्य प्रदेश से ढाई लाख टन गेहूं हुआ निर्यात, इंदौर से सर्वाधिक 97 हजार टन

News Blast

अगर आपका स्मार्टफोन भी होता है स्लो चार्ज, तो आज ही करें ये 5 काम

News Blast

Bhopal Crime News: हिंदू युवती ने मुस्लिम से की शादी, पुलिस को फरियादी का इंतजार

News Blast

टिप्पणी दें