May 8, 2024 : 10:22 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

अगर आपका स्मार्टफोन भी होता है स्लो चार्ज, तो आज ही करें ये 5 काम

नई दिल्ली: आजकल लोगों की लाइफ इतनी फ़ास्ट हो गई है कि उन्हें हर चीज़ फ़ास्ट ही जल्दी चाहिये, यहां तक कि स्मार्टफोन भी फ़ास्ट चार्जिंग वाला होना चाहिए, वैसे आजकल कई स्मार्टफोन फ़ास्ट चार्ज से लैस होते हैं, लेकिन फिर भी कई बार स्लो चार्ज होने लगते हैं और आपका काफी समय खराब हो जाता है. लेकिन स्मार्टफोन के स्लो चार्ज होने के पीछे भी कई कारण होते हैं जिन पर जल्दी से ध्यान नहीं जाता, अगर आपका स्मार्टफ़ोन भी स्लो चार्ज होता है तो यहां हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप भी अपने स्मार्टफ़ोन को फ़ास्ट चार्ज कर पाएंगे, आइये जानते हैं…

ओरिजिनल चार्जर का इस्तेमाल करें

स्मार्टफ़ोन चार्ज करते समय हमेशा ओरिजिनल चार्जर का इस्तेमाल ही करें, मार्किट में मिलने वाले नकली और सस्ते चार्जर का इस्तेमाल बिलकुल न करें, ऐसा करने से स्मार्टफ़ोन के फटने के चांस भी ज्यादा रहते हैं साथ ही स्मार्टफ़ोन के खराब होने का भी खतरा रहता है.

बैक कवर हटाकर चार्ज करें

हम सभी अपने स्मार्टफोन को सेफ रखने के लिए फोन पर बैक-कवर लगाते हैं लेकिन शायद आप नहीं जानते हैं कि बैक-कवर लगाकर फोन को चार्ज करने से हीट बाहर नहीं निकलती कवर यूज करने से वो हीट ट्रैप हो जाती है क्योंकि फ़ोन गर्म होने से बैटरी की एफ़ीशियंसी कम हो जाती है यदि आप कवर हटा देंगे तो हीट बाहर निकल जाएगी और फोन जल्दी चार्ज होगा.

नकली डाटा केबल का इस्तेमाल न करें

कई देखने में आता है कि डाटा केबल जल्दी खराब हो जाती है, और लोग सस्ती और नकली डाटा केबल का इस्तेमाल करते हैं, जबकि चार्जर ओरिजिनल ही इस्तेमाल होता है. दोस्तों नकली डाटा केबल के इस्तेमाल से न सिर्फ फोन स्लो चार्ज होगा बल्कि इससे आपका फोन भी ख़राब हो सकता है.

इन मोड्स का करें इस्तेमाल

स्मार्टफ़ोन को हमेशा Power saving mode/ Battery saver पर ही करके चार्ज करें. ऐसा करने से फोन स्मार्टफ़ोन के एक्स्ट्रा बैकग्राउंड एप्स बंद हो जायेंगे और स्मार्टफ़ोन जल्दी चार्ज होगा.

फोन को स्विच ऑफ करके चार्ज करें

आप फोन को स्विच ऑफ करके भी चार्ज कर सकते हैं ऐसा करने से स्मार्टफ़ोन जल्दी चार्ज होगा क्योकिं नेटवर्क सिग्नल्स बंद हो जायेगा और काफी साफी एप्स भी बंद हो  जायेंगी लिहाजा फोन की बैट्री जल्दी चार्ज होगी.

यह भी पढ़ें 

10 हजार रुपये से कम में खरीदें ये बेस्ट LED TV, जानें खूबियां और कीमत

Related posts

अनलॉक होने पर भी कोई नहीं कर सकेगा फोन के साथ छेड़खानी, बस करना होगा ये काम

News Blast

रोजाना 2GB डाटा के साथ Vodafone ने लॉन्च किया नया प्री-पेड प्लान, Jio और Aitel से मुकाबला

News Blast

WhatsApp को मिलने वाला है मल्टी डिवाइस लॉगइन फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

News Blast

2 टिप्पणियाँ

OPMS Gold July 8, 2020 at 7:33 am

get more data on kratom amherst ny

जवाब दे दो
Frank July 11, 2020 at 9:36 am

I am sure this piece of writing has touched all the internet viewers, its really really pleasant paragraph on building up new weblog.
I just couldn’t depart your website before suggesting that I really enjoyed the usual information a person provide in your guests?
Is going to be again regularly to inspect new posts It is perfect time to make a few plans
for the long run and it’s time to be happy.

I’ve learn this publish and if I may I desire to counsel you few fascinating things or tips.
Perhaps you could write subsequent articles referring to this article.

I wish to read even more issues about it! http://apple.com/

my blog post :: Frank

जवाब दे दो

टिप्पणी दें