May 20, 2024 : 1:22 AM
Breaking News
Uncategorized

तफरीह करने नहीं पहुंच सके पर्यटक, पातालपानी में तैनात रही पुलिस

  • जानापाव की खूबसूरत वादियों की सड़क भी रही सुनसान

दैनिक भास्कर

Jun 29, 2020, 08:59 AM IST

महू. तहसील के पर्यटन स्थलाें पर लगातार बारिश के बाद प्राकृतिक साैंदर्य निखर उठा है। यहां पर पहाड़ाें ने हरियाली चादर ओढ़ ली है, वहीं कुछ पर्यटन स्थल पर झरने भी शुरू हाे गए हैं। हर बार मानसून शुरू हाेते ही वीकेंड में रविवार काे तहसील के प्रमुख पर्यटन स्थलों पर इंदाैर, महू, धार, देवास आदि शहराें से बड़ी संख्या में पर्यटकाें का आना-जाना लगा रहता है, लेकिन काेराेना संक्रमण के चलते पहली बार ऐसा हुआ है कि मानसून के बाद सभी पर्यटन स्थल सुनसान पड़े रहे, क्याेंकि यहां पर अभी प्रशासन ने पर्यटकाें काे आने की अनुमति नहीं दी है।

जानापाव : हरी-भरी वादियां का लुत्फ लेने पहुंचते थे सैलानी, नहीं आए, पहाड़ पर पक्षी भी कम ही दिखे
भगवान परशुराम की जन्मस्थली जानापाव में बारिश के बाद पहाड़ाें ने हरियाली की चादर ओढ़ ली है। यहां पर सुहाने माैसम व प्रकृति का लुत्फ लेने के लिए सैकड़ाें की संख्या में सैलानी पहुंचते थे, रविवार को पहाड़ी सूनी रही। ऊपर पहाड़ पर पक्षी भी कम नजर आए।

पातालपानी : प्रवेश के मुख्य रास्ते पर बैठे पुलिस जवान, ताकि काेई भी व्यक्ति अंदर न जा सके
पातालपानी झरने पर रविवार काे हजारों की संख्या में सैलानी पहुंचते थे। यहां पर्यटन स्थल खाली नजर आया। प्रवेश के मुख्य मार्ग पर पुलिसकर्मी तैनात रहे, जिससे की आम पर्यटक किसी भी स्थिति में अंदर प्रवेश नहीं कर पाएं।

चाेरल डेम : बाेटिंग बंद रही, जिससे आम पर्यटक नहीं पहुंच सके इसलिए इस बार सुनसान ही रहा डैम
बड़गाेंदा के पास प्रसिद्ध पर्यटन स्थल चाेरल डेम पर बारिश हाेते ही, प्राकृतिक साैंदर्य का लुत्फ लेने वालाें का जमावड़ा लग जाता था, इस बार डेम पूरी तरह सुनसान रहा। बाेटिंग भी बंद रहने से यहां पर अाम लाेग नहीं पहुंचे।

टिप्पणी दें