May 18, 2024 : 3:58 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

WhatsApp को मिलने वाला है मल्टी डिवाइस लॉगइन फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

पूरी दुनिया में स्मार्टफोन यूजर्स सबसे ज्यादा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. ऑफिस का काम करते वक्त लोग फोन के अलावा अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में भी व्हाट्सऐप लॉगइन करके रखते हैं. अभी तक आप स्मार्टफोन के अलावा सिर्फ एक डिवाइस पर ही व्हाट्सऐप लॉगइन कर सकते थे. लेकिन अब व्हाट्सऐप की ओर से एक और नए फीचर पर काम किया जा रहा है जिसमें यूजर्स 4 डिवाइस पर एक साथ व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे. जी हां अब जल्द ही आप इस नए फीचर की मदद से अपने अकाउंट को मल्टीपल डिवाइसेज पर ओपन कर पाएंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फीचर को बीटा वर्जन पर टेस्ट कर रही है. टेस्टिंग की फाइनल स्टेज चल रही है. इसके बाद नए फीचर की फंग्शनल टेस्टिंग होना भी बाकी रहेगा.

व्हाट्सऐप से जुड़ी जानकारी साझा करने वाली एक वेबसाइट की मानें तो इस फीचर के बीटा डिवाइसेज पर जल्द ही यूजर्स के लिए अपडेट किया जा सकता है. फिलहाल इस फीचर की बीटा वर्जन पर टेस्टिंग की जा रही है. वहीं इससे MacOs डिवाइस कनेक्ट है.

4 अलग अलग डिवाइस पर अकाउंट ओपन होगा
इस फीचर के यूज की बात करें तो इससे व्हाट्सऐप यूजर्स को काफी फायदा होगा. यूजर एक बार अपने वॉट्सऐप अकाउंट को मल्टीपल डिवाइस से कनेक्ट करने के बाद स्मार्टफोन के बिना ही उन डिवाइसेज पर व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर पाएगा. नए फीचर के बाद आप अपने वॉट्सऐप अकाउंट को 4 डिवाइस से एक साथ कनेक्ट कर करके इस्तेमाल कर पाएंगे. इसके अलावा आप वॉट्सऐप अकाउंट को एंड्रॉयड के साथ आईओएस डिवाइस पर भी एक साथ ओपन कर सकेंगे. हालांकि आप कैसे लॉगइन करेंगे इसके बारे में अभी डिटेल आना बाकी है

अभी सिंगल डिवाइस पर लॉगइन होता है
व्हाट्ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अभी स्मार्टफोन के अलावा सिर्फ एक डिवाइस पर ही अपना अकाउंट ओपन कर सकते हैं. लेकिन इस नए फीचर के आने के बाद आप मल्टीपल डिवाइस में वॉट्सऐप लॉगइन कर पाएंगे. अभी अगर आपको फोन के अलावा अपने लैपटॉप या कंप्यूटर पर व्हाट्सऐप लॉगइन करना है तो आइये जानते हैं इसका तरीका.
WhatsApp को दूसरे डिवाइस पर लॉगइन करने का तरीका

1 सबसे पहले जिस डिवाइस पर आप अपना व्हाट्सऐप लॉगइन करना चाहते हैं उस पर web.whatsapp.com को ओपन करें.

2 अब आपके सामने एक QR कोड नजर आएगा. इस कोड को अपने वॉट्सऐप अकाउंट से स्कैन करना होगा.

3 कोड स्कैन करने के लिए आपको वॉट्सऐप की सेटिंग में जाकर whatsapp web पर टैब करना होगा.

4 इससे आपके दूसरे डिवाइस पर भी व्हाट्सऐप अकाउंट ओपन हो जाएगा.

5 अब आप बिना फोन के दूसरे डिवाइस पर व्हाट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Related posts

Realme C11 को आज सेल में खरीदने पर मिल रहा इतने का डिस्काउंट, इस फोन से है मुकाबला

News Blast

Strong Password Tips: जानिए कैसा होना चाहिए पासवर्ड, जो बड़े-बड़े हैकर्स भी न तोड़ पाएं

News Blast

सिर्फ मोबाइल ही नहीं अपने कंप्यूटर से भी कर सकते हैं WhatsApp Video Call, जानें कैसे

News Blast

टिप्पणी दें