May 9, 2024 : 7:22 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

सिर्फ मोबाइल ही नहीं अपने कंप्यूटर से भी कर सकते हैं WhatsApp Video Call, जानें कैसे

व्हाट्सएप को न सिर्फ मैसेज के लिए बल्कि वॉइस और वीडियो कॉलिंग के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. वीडियो कॉलिंग का फीचर बेहद खास है क्योंकि इसके लिए अलग से पैसे नहीं देने पड़ते हैं. सिर्फ आपके फोन में इंटरनेट होना चाहिए.

व्हाट्सएप को मोबाइल के अलावा कंप्यूटर पर भी इस्तेमाल किया जाता है लेकिन यह बात कम हो लोग जानते हैं कि व्हाट्सएप वेब से भी वीडियो कॉलिंग की जा सकती है. हम आपको बता रहे हैं कि व्हाट्सएप वेब से वीडियो कॉलिंग करने का तरीका.

  • आपको सबसे पहले व्हाट्सएप वेब ओपन कर अपना अकाउंट साइन इन करना होगा. यहां आपको तीन वर्टिकल डॉट नजर आएंगे, उस पर क्लिक करके आपको एक रूम क्रिएट करना होगा.
  • इसके बाद आपको एक पॉप अप नजर आएगा, इस पर क्लिक करके आप मैसेंजर में जा सकते हैं.  इसके लिए आपको फेसबुक अकाउंट की जरूरत नहीं होगी.
  • अब आपको एक रूम क्रिएट करना होगा और इसके बाद आप वीडियो कॉल कर सकेंगे. कुछ लोगों के साथ रूम क्रिएट करने के लिए आपको चैट विंडो पर जाकर अटैचमेंट पर क्लिक करना होगा. यहां आपको वापस रूम पर क्लिक करना होगा.

मोबाइल से वीडियो कॉल का ऑप्शन

  • व्हाट्सएप ओपन करें. उस कॉन्टैक्ट पर जाएं जिसे आप वीडियो कॉल करना चाहते हैं. इसके बाद आपको उस कॉन्टैक्ट की चैट ओपन करनी होगी और कॉलिंग के बगल में बने वीडियो कैमरे के आइकन को क्लिक करें.
  • खास बात यह है कि एक कॉन्टैक्ट के साथ चल रही कॉलिंग के दौरान आप दूसरे पार्टिसिपेंट को जोड़ सकते है. कॉलिंग के दौरान दूसरे पार्टिसिपेंट को जोड़ने के लिए आपको ऊपर दाईं ओर दिए गए एड पार्टिसिपेंट के बटन पर क्लिक करना होगा. फिर आपको एक कॉन्टैक्ट चुनना होगा और उसे एड करना होगा.
  • व्हाट्सएप पर आप एक बार में ही ग्रुप कॉल कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको व्हाट्सएप ओपन करना होगा और एक ग्रुप चैट सलेक्ट करके ओपन करना होगा. चैट ओपन होने के बाद आप कैमरा आइकन पर क्लिक करके वीडियो कॉलिंग शुरू कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:

कल ब्रिगेडियर स्तर की बातचीत की आड़ में सैनिक कार्रवाई की चाल में था चीन, भारत की चुस्ती से नाकाम हुआ मंसूबा

Related posts

इन 5 एंड्रॉयड गेम्स पर मिलेगा पबजी जैसा मजा, इनमें शानदार ग्राफिक्स और सराउंड साउंड दिया; दोस्तों के साथ मिलकर खेल पाएंगे

News Blast

मारुति के लिए फिर आई गुड न्यूज, बीते महीने हर दिन औसतन 5348 कार बेची; टोयोटा की सेल्स में आई बड़ी गिरावट

News Blast

वॉट्सएप के ग्रुप में एड होने से कैसे बचें? जानिये वॉट्सएप का एक आसान प्राइवेसी फीचर

News Blast

टिप्पणी दें