May 20, 2024 : 9:56 PM
Breaking News
MP UP ,CG

उच्च शिक्षा विभग; कोरोना काल में अब तक 1.60 लाख से ज्यादा छात्र कॉलेज जाकर करा चुके सत्यापन

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh (MP) College UG PG Admission Registration 2020 Latest News; More Than 1.60 Lakh Students Verified Document

भोपाल30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोरोना के कारण प्रदेश भर में एडमिशन के दौरान बहुत ही सीमित संख्या में छात्रों को कागजों के सत्यापन के लिए बुलाया जा रहा है। भोपाल एक कॉलेज में दस्तावेजों का सत्यापन कराते स्टूडेंट।

  • यूजी कोर्स के पहले चरण में एडमिशन के लिए 27 अगस्त तक कराना होगा सत्यापन

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मध्यप्रदेश के सभी सरकारी व प्राइवेट कॉलेज में अंडर ग्रेजुएशन (यूजी) व पोस्ट ग्रेजुएशन (पीजी) कोर्स एडमिशन के लिए ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया आयोजित कराई जा रही है। यूजी कोर्स में एडमिशन के लिए पहले चरण में रजिस्ट्रेशन कराने का अंतिम दिन सोमवार है। सत्यापन 27 अगस्त तक होंगे। ऑनलाइन एडमिशन प्रक्रिया होने के बाद भी 50 प्रतिशत से अधिक स्टूडेंट्स को प्रदेशभर के सरकारी कॉलेजों में जाकर मूल दस्तावेजों का सत्यापन कराना पड़ रहा है।

कोरोना काल में कॉलेजों में बने हेल्प सेंटर पर 1.60 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स जाकर दस्तावेजों का सत्यापन कराया है। कुल सत्यापन 3.10 लाख हो चुके हैं। इसके लिए भोपाल के शासकीय नूतन गर्ल्स कॉलेज में सत्यापन कराने पहुंची छात्राएं। पीजी कोर्स में एडमिशन प्रक्रिया के पहले चरण में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख 28 अगस्त व सत्यापन कराने की अंतिम तारीख 29 अगस्त है।

एडमिशन की अब तक की स्थिति

क्रमांक यूजी कोर्सेस पीजी कोर्स
कुल सीट 6,96,730 1,27,907
रजिस्ट्रेशन 4 लाख 50802
सत्यापन 3.10 लाख 23,377

0

Related posts

भोजशाला सरस्वती मंदिर, यहां नमाज रोकें… हाईकोर्ट ने याचिका पर केंद्र समेत 8 लोगों को दिया नोटिस, जानें क्या है विवाद

News Blast

आगरा की संस्था वाइल्ड लाइफ ने आरोपियों के खिलाफ सबूत देने या पहचान बताने वालों को एक लाख देने का किया ऐलान

News Blast

MP में मानसून भटका, कई जगह दोबारा बोवनी:मालवा में 6-7 दिन और बची रह सकती हैं सोयाबीन-मक्का फसलें; जबलपुर-होशंगाबाद में धान रोपाई अटकी, सागर-रीवा में मुरझाई फसलें

News Blast

टिप्पणी दें