May 6, 2024 : 11:25 PM
Breaking News
MP UP ,CG

कोरोना महामारी के बीच सरकारी आदेशों को ताक पर रखकर चलाया जा रहा था स्कूल, बीएसए ने दिए जांच के आदेश

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • In The Midst Of The Epidemic, The School Was Running On The Orders Of The Government, The BSA Ordered An Inquiry

जालौनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

जिले के माधौगढ़ तहसील के ग्राम मिझौना के गायत्री बाल विद्या मंदिर में कोरोना संक्रमण और सरकारी आदेश के बावजूद क्लास चलाया जा रहा है। यूपी सरकार ने स्कूलों को बंद रखने का निर्देश पहले ही जारी किया था।

  • बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूल के संचालक को भेजा नोटिस
  • पूछा- कोरोना संक्रमण में सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश है

उत्तर प्रदेश के जालौन में सरकार के आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है, यह धज्जियां प्राइवेट स्कूल संचालक उड़ा रहे है जो खुलेआम बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़ करने में लगे है। स्कूल प्रशासन छात्र-छात्राओं को कोरोना काल में भी बच्चों को बुलाकर कोरोना को खुला निमंत्रण दे रहे है, जबकि सरकार द्वारा 31 अगस्त तक स्कूलों को बंद करने के आदेश दिये गये है।

दरअसल पूरा मामला जिले के माधौगढ़ तहसील के ग्राम मिझौना के गायत्री बाल विद्या मंदिर का है। यहां पढ़ने वाले भी छात्र-छात्राओं को स्कूल प्रशासन द्वारा बुलाकर पढ़ाया जा रहा है। स्कूल प्रशासन सरकार के सख्त आदेश के बावजूद खुलेआम स्कूल का संचालन करने में लगा है और छात्रों की जिंदगी से खिलवाड़ करने में जुटा है। इस विद्यालय में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुये विद्यालय प्रशासन 50 छात्रों को एक साथ शिक्षा देने में जुटा है। स्कूल में छात्रों को पढ़ाई कराए जाने का वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हड़कंप मच गया।

जालौन बीएसए प्रेमचंद यादव ने तत्काल संज्ञान लेते हुये विद्यालय प्रबंधक और प्रिंसिपल के कार्यवाही के आदेश दिये है। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा जब स्कूल बंद करने के आदेश हैं और उनके या डीएम साहब के द्वारा कोई भी आदेश नहीं दिया गया है। फिर किसके आदेश से विद्यालय का संचालन किया गया। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रशासन के खिलाफ नोटिस भेजा गया इस बार कार्रवाई की जाएगी।

0

Related posts

मथुरा में राजमार्ग पर नहीं होगा जलभराब:राष्ट्रीय राजमार्ग के सर्विस रोड पर जलभराब रोकने में जुटा एनएचएआई , गड्ढा मुक्त हाई वे करने के लिए किया जा रहा पेचवर्क

News Blast

पराग अग्रवाल: ट्विटर के नए सीईओ

News Blast

पुलिस को चकमा देकर जय बाजपेई के तीनों भाईयों ने कोर्ट में किया सरेंडर, मकान की कुर्की का जारी हुआ था नोटिस

News Blast

टिप्पणी दें