May 11, 2024 : 5:45 PM
Breaking News
MP UP ,CG

पुलिस को चकमा देकर जय बाजपेई के तीनों भाईयों ने कोर्ट में किया सरेंडर, मकान की कुर्की का जारी हुआ था नोटिस

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur Encounter News; Vikas Dubey Aide Jai Bajpai Three Brothers Surrendered Today In Court, Sent To Chaubepur Jail

कानपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

कोर्ट में अंतरिम जमानत अर्जी दाखिल की गई, लेकिन कोर्ट ने नहीं माना। आखिरकार तीनों को अस्थाई जेल चौबेपुर भेज दिया गया।

  • बिकरु गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी रहे विकास दुबे का खास साथी है जय बाजपेई
  • तीनों भाईयों पर पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम घोषित किया, कोर्ट ने अस्थाई जेल भेजा

कानपुर शूटआउट के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे के खास साथी और उसके फाइनेंसर जय बाजपेई पर पुलिस का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। शुक्रवार को जय बाजपेयी के तीन भाईयों ने पुलिस को चकमा देकर एडीजे-पंचम की कोर्ट में नाटकीय ढंग से सरेंडर कर दिया। पुलिस ने तीनों भाइयों के मकान की कुर्की के लिए नोटिस जारी किया था। साथ ही इससे पहले तीनों पर 25-25 हजार का इनाम भी घोषित किया गया था। कोर्ट में अंतरिम जमानत अर्जी दाखिल की गई, लेकिन कोर्ट ने नहीं माना। आखिरकार तीनों को अस्थाई जेल चौबेपुर भेज दिया गया।

तीनों पर 25-25 हजार का इनाम था।

तीनों पर 25-25 हजार का इनाम था।

तीन दिन पहले हुई थी मुनादी

चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरु गांव में बीते दो जुलाई की रात सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के बाद मुख्य आरोपी विकास दुबे की फरारी में उसके खासी साथी जय बाजपेयी का नाम सामने आया था। जय बाजपेई जेल में है। वहीं, जय बाजपेयी के तीन भाई रजयकांत बाजपेयी, अजय कांत और शोभित बाजपेयी का भी आपराधिक इतिहास सामने आया। जिस पर पुलिस ने नजीराबाद थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था। लेकिन, गिरफ्तारी से पहले तीनों भाई फरार हो गए। पुलिस ने 25-25 हजार का इनाम घोषित किया। तीन दिन पहले ही कुर्की की कार्रवाई के लिए पुलिस ने मुनादी कराई थी।

गुरुवार को दाखिल हुई थी अर्जी

विशेष न्यायाधीश गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर के लिए गुरुवार को ही अर्जी दाखिल की गई थी। लेकिन, किसी के कारण से तीनों कोर्ट नहीं पहुंच पाए। शुक्रवार की दोपहर अधिवक्ता देवेंद्र द्विवेदी ने तीनों को कोर्ट में हाजिर कराया। अधिवक्ता ने कहा कि, पुलिस ने 323 और 504 के आधार पर गैंगस्टर लगाया है। इसके साथ ही तीनों पर इनाम भी घोषित कर दिया। इसका न्यायालय में विरोध किया था। अब पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की प्रक्रिया में जुट गई है।

गैंगस्टर विकास दुबे (बाएं से दूसरा) के साथ जय बाजपेयी (दाएं से पहले)।

गैंगस्टर विकास दुबे (बाएं से दूसरा) के साथ जय बाजपेयी (दाएं से पहले)।

0

Related posts

हीरों की नगरी की एक और चमकीली कहानी:दुर्गम पहाड़ों के बीच बृहस्पति कुंड में 1000 फीट ऊंचाई से गिरता है दूधिया पानी; सूर्य, अमृत, शिव कुंड के अलावा 15 और झरने हैं यहां

News Blast

सीएम योगी ने कहा- हर जिले में ट्रूनेट मशीनें इंस्टाल, अब हर दिन 15 हजार लोगों का होगा कोरोना टेस्ट

News Blast

घरों में नर्मदा, छतों पर परिवार; एसडीआरएफ की टीम ने बाढ़ में फंसे 28 लोगों को निकाला, बाढ़ से कुल 15000 लोग प्रभावित हुए हैं, 230 मकान क्षतिग्रस्त

News Blast

टिप्पणी दें