April 26, 2024 : 10:03 AM
Breaking News
MP UP ,CG

मथुरा में राजमार्ग पर नहीं होगा जलभराब:राष्ट्रीय राजमार्ग के सर्विस रोड पर जलभराब रोकने में जुटा एनएचएआई , गड्ढा मुक्त हाई वे करने के लिए किया जा रहा पेचवर्क

मथुरा2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
जलभराव को रोकने के लिए एनएचएआई अब जगह जगह पंप सेट लगा रहा है। - Dainik Bhaskar

जलभराव को रोकने के लिए एनएचएआई अब जगह जगह पंप सेट लगा रहा है।

मथुरा में दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग के सर्विस रोड पर होने वाले जलभराव को रोकने के लिए अब NHAI(नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया) ने योजना बनाई हैं। जलभराव को रोकने के लिए NHAI अब जगह-जगह पंप सेट लगा रहा है। जिससे जलभराव होने की स्थिति में तत्काल जल निकासी हो सके । वहीं कोटवन से आगरा तक गड्डों को खत्म करने के लिए पैचवर्क भी किया जा रहा है।

नगर-निगम क्षेत्र में लगाए जा रहे आधा दर्जन पंप सेट
दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर छटीकरा से बाद गांव तक करीब 25 किलोमीटर के नगर निगम के क्षेत्र में सर्विस रोड पर होने वाले जलभराव को रोकने के लिए आधा दर्जन जगहों पर पंप सेट लगाए गए हैं । 25 किलोमीटर के इस क्षेत्र में छटीकरा, नयति, जयगुरुदेव और मंडी चौराहे पर 2-2 पंप सेट लगाए गए हैं।

जलभराव से प्रभावित होते हैं करीब 50 हजार लोग
मथुरा वृन्दावन नगर-निगम के राजमार्ग पर स्थित क्षेत्र में सर्विस रोड पर जलभराव के कारण यहां रहने वाले करीब 50 हजार लोग प्रभावित होते हैं। सर्विस रोड पर जलभराव के कारण लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए या तो घूमकर जाना पड़ता है या राजमार्ग के मुख्य मार्ग का इस्तेमाल करना पड़ता है।

राजमार्ग पर समस्या के लिए जारी किया टोल फ्री नंबर
जलभराव की समस्या को देखते हुए समीक्षा बैठक में नगर आयुक्त अनुनय झा ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर देखरेख एवं सफाई का काम देख रही एजेंसी दिल्ली-आगरा टोल रोड लिमिटेड को निर्देशित किया कि क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग छटीकरा से बाद गांव तक जलभराव वाले स्थलों के पास जल निकासी के लिए डी-वॉटरिंग सिस्टम लगाया जाए। इसके अलावा एक डी-वॉटरिंग पंप सेट आकस्मिक उपयोग के लिए रिजर्व रखा जाए। हाईवे पर एक हाइड्रा मशीन व आकस्मिक दुर्घटना के लिए एंबुलेस तैनात होनी चाहिए। राजमार्ग पर जलभराव या किसी अन्य समस्या के लिए टोल फ्री नंबर-7617425003 पर शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।

कोटवन से आगरा तक चल रहा पैचवर्क
राष्ट्रीय राजमार्ग को गड्ढा मुक्त करने के लिए मथुरा के कोटवन बॉर्डर से आगरा तक पैच वर्क का काम किया जा रहा हैं । 106 किलोमीटर के इस हिस्से में गड्ढों के कारण कोई हादसा न हो इसके लिए राजमार्ग पर मेंटिनेंस का काम देखने वाली कम्पनी दिल्ली आगरा टोल रोड लिमिटेड पेच वर्क का काम करा रही हैं । कम्पनी के इंसिडेंट मैनेजर मुकेश कुमार ने बताया कि जलभराब वाली जगह पर पम्प सेट लगाने एवं डिवाटरिंग का काम चल रहा हैं वहीं गड्ढा मुक्त करने के लिए पेच वर्क किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

दलित महामंडलेश्वर को भूमि पूजन में बुलावा न मिलने से मायावती नाराज, सलाह दी- अंबेडकर के बताए रास्ते पर चलिए

News Blast

राम मंदिर भूजन से पहले हनुमान गढ़ी सैनिटाइज, रामलला के मुख्य पुजारी की रिपोर्ट निगेटिव, प्रधानमंत्री खुद करेंगे आचमन

News Blast

बचा लो मोदी जी’… रूस से जंग के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों ने लगाई गुहार

News Blast

टिप्पणी दें