May 6, 2024 : 10:33 PM
Breaking News
MP UP ,CG

DGP ने माना गाजियाबाद मंदिर में हुई घटना गंभीर:बागपत और शामली में जल्द बनेंगी नई पुलिस लाइन, कानून व्यवस्था प्राथमिकता

मेरठ2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
मेरठ में डीजीपी मुकुल गोयल ने ली लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा बैठक - Dainik Bhaskar

मेरठ में डीजीपी मुकुल गोयल ने ली लॉ एंड ऑर्डर की समीक्षा बैठक

मेरठ में आज गुरुवार को DGP मुकुल गोयल ने मेरठ जोन के पुलिस अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था पर समीक्षा बैठक की। गाजियाबाद के डासना मंदिर में महाराज पर हुए जानलेवा हमले की घटना को डीजीपी ने गंभीर घटना माना है। डीजीपी ने कहा कि इस तरीके की घटना न हो इसके लिए पूरे प्रदेश में सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक, DIG,IG और ADG सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम करें।

DGP ने कहा कि बागपत और शामली को जल्द ही नई पुलिस लाइन मिलेंगी। दोनों शहर को जिला बना दिया गया था, लेकिन अभी तक लाइन की व्यवस्था नहीं हुई थी। जल्दी दोनों जिलों में पुलिस लाइन बनाई जाएगी। शामली के लिए भूमि भी चिन्हित कर ली गई है। डीजीपी ने कहा है कि प्रदेश में इस समय पूर्व के जैसा अपराध नहीं है, जब मैं मेरठ में एसएसपी रहा तो उस समय वेस्ट यूपी में रंगदारी, अपहरण, फिरौती जैसी संगीन वारदात होती थी। लेकिन इस समय ऐसी घटनाएं नहीं है। मौजूद समय में साइबर अपराध एक चुनौती है, अब बैंक एकाउंट खाली होते थे। साइबर अपराध को रोकने के लिए लगातार पुलिस काम कर रही है। डीजीपी ने कहा कि वेस्ट यूपी अपराध की दृष्टि से बहुत ही संवेदनशील है। यहां का अपराध दिल्ली और पूरे प्रदेश को प्रभावित करता है।

ADG खुद कर रहे मॉनिटरिंग
डीजीपी मुकुल गोयल ने कहा है कि मेरठ जोन में अपराध की घटनाओं में कमी आई है। यहां लगातार पुलिस ने बदमाशों पर कड़ी कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा है। एडीजी मेरठ राजीव सभरवाल खुद सभी जिलों में अलग अलग थानों में जाकर मॉनिटरिंग कर रहे हैं। महिलाओं की सुरक्षा और सुनवाई सबसे पहली प्राथमिकता है। सभी थानों में महिला हेल्पडेस्क पर काम किया गया है।

SSP प्रभाकर जैसा काम सभी जिलों के कप्तान करें
कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक में डीजीपी मुकुल गोयल कहा कि मेरठ में एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बेहतर काम किया है जीरो टॉलरेंस पर काम किया जा रहा है। और प्रभाकर चौधरी भ्रष्टाचार को लेकर पुलिस कर्मियों पर लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। DGP ने कहा कि जनसुनवाई भी बेहतर हुई है, हर व्यक्ति की समस्या सुनना और उसका समाधान होना यह मेरठ में प्रभाकर चौधरी ने निर्धारित किया है। दूसरे जिलों के अधिकारियों के लिए भी यह सीख है। बता दें कि मेरठ में प्रभाकर चौधरी पिछले 50 दिनों में 93 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई कर चुके हैं।

कुख्यात बदन सिंह टारगेट पर
डीजीपी ने कहा कि ढाई लाख का इनामी मेरठ निवासी बदन सिंह बद्दो टारगेट पर है। बदन सिंह बद्दो की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। जिसकी कोठी का ध्वस्तीकरण किया गया। इस संबंध में एडीजी और एसएसपी लगातार काम कर रहे हैं। और बदन सिंह बद्दो पुलिस के टारगेट पर है।

9 जिलों के रहे अधिकारी
DGP ने मेरठ जोन के सभी जनपदों के कप्तान और नोएडा के पुलिस कमिश्नर के साथ मीटिंग की। सभी कप्तानों और कमिश्नर से पुलिस की बेहतरी के लिए सुझाव मांगे हैं। ताकि उन पर काम हो सके। डीजीपी ने बताया कि 15 अगस्त को लेकर सभी जनपदों में कड़ी सुरक्षा की जा रही है। एडीजी और आईजी खुद सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। मेरठ के जनप्रतिनिधियों से डीजीपी ने अलग-अलग वार्ता की गयी। इस दौरान अफसरों की कार्यशैली के बारे में बातचीत की।

किसान आंदोलन पर बोले DGP
किसान आंदोलन को लेकर डीजीपी ने कहा कि इस संबंध में भी ADG, आईजी, सहारनपुर डीआईजी व सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों से बात की गई हैं। अपराध रोकने के साथ कानून व्यवस्था पुलिस की प्राथमिकता है। कानून व्यवस्था किसी भी कीमत पर नहीं बिगड़ने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में पुलिस लगातार काम कर रही है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

मुरादाबाद के लोगों ने शराब और बीयर में उड़ाए 400 करोड़ रुपये, चौंकाते हैं यह आंकड़े

News Blast

देश में ओमिक्रॉन के केस हुए 9,287, संक्रमण दर 16.41 फीसदी

News Blast

तीन किन्नरों ने राजीनामे के लिए बुलाया; मना करने पर सिर के बाल काटे, पीड़ित किन्नर भागने लगी तो सिर पर कैंची घोंप दी

News Blast

टिप्पणी दें