May 6, 2024 : 7:34 PM
Breaking News
MP UP ,CG

राम मंदिर भूजन से पहले हनुमान गढ़ी सैनिटाइज, रामलला के मुख्य पुजारी की रिपोर्ट निगेटिव, प्रधानमंत्री खुद करेंगे आचमन

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Narendra Modi Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Latest News Updates: Hanumangarhi Sanitized Before PM Narendra Modi Visit In Ayodhya Uttar Pradesh

अयोध्या36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यह तस्वीर अयोध्या में हनुमान गढ़ी की है। पीएम के आगमन से पहले हनुमान गढ़ी को कोरोना महामारी के मद्देनजर सैनिटाइज किया गया।

  • आज दोपहर 12:30 बजे पीएम अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला को खुद पुष्प, अक्षत और रोली अर्पित करेंगे
Advertisement
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राम मंदिर के भूमि पूजन से पहले अयोध्या के अधिष्ठात्रा हनुमान गढ़ी जाएंगे। जहां वे भगवान बजरंग बली से रामकाज की अनुमति लेंगे। कोरोना महामारी से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने प्रधानमंत्री के आगमन से पहले हनुमान गढ़ी परिसर को सैनिटाइज कराया है। वहीं, रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास की दोबारा जांच में कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी को न तो माला पहनाई जाएगी, न ही वे आचमन करेंगे। रामलला को खुद पुष्प, अक्षत और रोली समर्पित करेंगे।

संक्रमण से मुक्त लोगों की लगी ड्यूटी

अयोध्या के जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के मुताबिक, कोविड टेस्ट निगेटिव पाए गए लोगों की ही ड्यूटी लगाई गई है। वे लोग ही कार्यक्रम में जा सकेंगे जो टेस्ट में कोविड संक्रमण से मुक्त होंगे। इसके लिए व्यापक प्रबंध कर लिए गए हैं। हनुमान गढ़ी में दर्शन कार्यक्रम में शामिल होने वाले पुजारियों की कोरोना जांच करवा ली गई है। राम जन्म भूमि परिसर में तैनात फोर्स के जवानों और मंदिर के पुजारी की भी जांच हो चुकी है। सभी से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करवाया जाएगा।

इतनी सुरक्षा में रामलला की पूजा करेंगे पीएम

राम लला के पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास की दो बार जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर मंगलवार को राम लला मंदिर में पूजा करवाने पहुंचे। उन्होंने बताया कि पीएम के कार्यक्रम का रिहर्सल हो चुका है। थाली में आरती, प्रसाद, फूल अक्षत चंदन आदि रखकर सामने रख दिया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी को पुजारी माला नहीं पहनाएंगे, साथ ही आचमन भी नहीं करेंगे। मोदी रामलला के दर्शन कर खुद पुष्प वगैरह राम लला को अर्पित करेंगे। उसके बाद भूमिपूजन और अन्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आगे बढ़ जाएंगे। सत्येंद्र दास कहते हैं कि 28 साल से राम लला की पूजा कर रहे हैं। बुधवार को मंदिर निर्माण के समय प्रधानमंत्री को रामलला की पूजा करवा खुद को धन्य मानते हैं।

Advertisement

0

Related posts

सत्येंद्र दास कहते हैं, जब बाबरी विध्वंस हुआ तो मैं वहीं था, सुबह 11 बज रहे थे, हम रामलला को उठाकर अलग चले गए, ताकि वो सुरक्षित रहें

News Blast

पिता की मौत के बाद बेटी का हमदर्द बना, मकान दिलाने का झांसा देकर दुष्कर्म किया; आरोपी पहले दो शादियां कर चुका है

News Blast

कोरोना पॉजिटिव बैंक कर्मी के यहां पंडित जी ने ने की थी कथा, लिया सैंपल

News Blast

टिप्पणी दें