May 3, 2024 : 11:37 AM
Breaking News
MP UP ,CG

बारामूला में शहीद हुआ मिर्जापुर का लाल, पिता बोले- एक बेटा और होता तो उसे भी सीमा पर भेजता

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Baramulla Martyred In Jammu And Kashmir, Lal Of Mirzapur, Father Said Had A Son, He Would Have Sent Him To The Border

मिर्जापुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

जिले के गौरा गांव के रवि सिंह श्रीनगर के बारामुला में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सोमवार को शहीद हो गए। फाइल फोटो

  • बारामूला में आतंकियों से मुठभेड़ में जिले के गौरा गांव का शहीद जवान रवि सिंह के घर शोक संवदेना व्यक्त करने वालों का लगा तांता
  • 2013 में मध्य प्रदेश के जबलपुर में ग्रेनेडियर रेजीमेंट में रवि सिंह गांव के तीन अन्य साथियों के साथ भर्ती हुए थे

भारत-पाकिस्तान सीमा पर कश्मीर के बारामुला में आतंकवादियों से मुठभेड़ में पूर्वांचल का एक और सपूत शहीद हो गया। मिर्जापुर जिले के जिगना थाना क्षेत्र के गौरा गांव के रवि सिंह श्रीनगर के बारामुला में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सोमवार को शहीद हो गए। रवि के शहादत की खबर मिलते ही गांव में मातम का माहौल पसर गया। गम में डूबे गौरा गांव में शहीद रवि के घर पर आंखों में आंसू लेकर पहुंचने वालों की मंगलवार की सुबह कतार लग गई।

गौरा गांव के किसान संजय सिंह अपनी दो बेटियों के बीच इकलौते बेटे को वे सेना के जवान के रूप में देखना चाहते थे। देश की रक्षा के लिए सीने में जोश, जज्बा और जुनून के साथ सेना में भर्ती के लिए जुटे रवि ने मात्र 18 साल की उम्र में ही पिता के सपने को साकार कर दिखाया। 2013 में मध्य प्रदेश के जबलपुर में ग्रेनेडियर रेजीमेंट में रवि सिंह गांव के ही तीन अन्य साथियों के साथ भर्ती हुए थे। फिलहाल 29 आरआर 13 ग्रेनेडियर रेजीमेंट पटन श्रीनगर में ड्यूटी पर तैनात थे। सोमवार की देर रात आतंकवादियों से मुठभेड़ में बेटे के शहीद की खबर मिलते ही पूरे इलाके में मातम पसर गया।

बटालियन के मेजर ने दी फोन पर सूचना
सोमवार करीब ढाई बजे दिन में श्रीनगर में ही सेना में तैनात एक रिश्तेदार ने पड़ोसी को फोन पर शहीद होने की खबर दी। कानों-कान खबर परिजनों तक पहुंची तो घर में कोहराम मच गया। मां-पत्नी सहित सभी विलख पड़े। बीती रात 11 बजे बटालियन के मेजर ने पिता से बात कर बेटे के शहीद होने की सूचना दी। रवि सिंह की प्रारंभिक शिक्षा सिंगरौली में हुई थी। यहां उनके बड़े पिताजी एक फैक्टरी में कार्यरत थे। बाद में गांव में रहकर मौनी स्वामी इंटर कॉलेज श्रीनिवास धाम से हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा पास की थी।

दो साल पहले हुई थी शादी
रवि की दो वर्ष पूर्व ही प्रयागराज के कोरांव में प्रियंका के साथ धूमधाम से उनकी शादी हुई थी। माता रेखा देवी की दिली इच्छा थी कि घर में किलकारियां गूंजें। मां की इच्छा पूरी होने से पहले ही इकलौता बेटा देश के लिए कुर्बान हो गया। सोमवार को डेढ़ बजे दिन रवि सिंह ने पहले अपनी पत्नी फिर मां और पिता से एक-एक कर वीडियो कालिंग से बात की थी। पिता ने रोते हुए कि बेटा शीघ्र घर आने की बात कह रहा था, अचानक उसने कहा पापा आतंकवादियों से मुठभेड़ हो गई है। अब मैं ऑपरेशन में जा रहा हूं। उधर से कॉल कट गई।

0

Related posts

उमर ख़ालिद की दिल्ली दंगा मामले में ज़मानत याचिका ख़ारिज

News Blast

दशहरे पर कहीं कुम्भकरण और मेघनाद गायब तो कहीं रावण के पुतले की ऊंचाई घटी, जानिए भोपाल में कब और कहां होगा दशानन का दहन

News Blast

खंडवा में नकली बीज का कारोबार: कृषि मंत्री ने जिन अफसरों को निलंबित करना बताया, उन्होंने ने ही बीज माफिया पर कराई FIR; भाजपा-कांग्रेस से जुड़े माफिया कार्रवाई से दूर

Admin

टिप्पणी दें