May 19, 2024 : 9:41 AM
Breaking News
MP UP ,CG

जिले में कोरोना के 13 नए केस मिले, संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 1000 के पार

  • अब तक यहां 701 मरीज स्वस्थ होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं
  • मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी हर तीन दिन में उनके परिजन को दी जाएगी

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 11:20 AM IST

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना पॉजिटिव मिलने का सि​लसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बुधवार को भी कोरोना पॉजिटिव के 13 नए मामले सामने आए हैं। नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों में इंश्योरेंस एजेंट और आइसक्रीम वेंडर भी शामिल है। एक शराब की दुकान का सेल्समैन भी कोरोना पॉजिटिव मिला है। तीन बच्चों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है।

बुधवार को मेरठ में मिले तीन कोरोना पॉजिटिव दूसरे जिलों के थे, इसलिए उन्हें यहां की संख्या में नहीं जोड़ा गया। जिले में अब तक कोरोना के 1011 मरीज मिल चुके हैं, जिनमें से 701 स्वस्थ्य होने पर अस्पताल से डिस्चार्ज किये जा चुके हैं। नोडल अधिकारी पी गुरुप्रसाद और पवन कुमार ने मेडिकल अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से विचार विमर्श किया।

इस दौरान नोडल अधिकारी ने कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीजों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही न हो यह सुनिश्चित किया जाए। मरीजों के तीमारदारों को दिन में मरीज के स्वास्थ्य की जानकारी दी जाए। इसके अलावा गुरुवार से शुरू हो रहे अभियान को गंभीरता से चलाने के निर्देश दिए। 

मरीजों की पहचान के लिए 2 जुलाई से 12 जुलाई तक चलेगा अभियान 

नोडल अधिकारी ने कहा कि अभियान के दौरान कोई भी घर छूटना नहीं चाहिए। कोरोना के संदिग्ध मरीजों की पहचान के लिए यह अभियान 2 जुलाई से 12 जुलाई तक चलाया जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की 1400 टीमें बनाई गई हैं। एक टीम एक दिन में कम से कम 50 घरों में जाकर स्क्रीनिंग करेगी। स्वास्थ्य विभाग की पांच टीमों पर एक सुपरवाइजर भी बनाया गया है। अभियान के दौरान खांसी, बुखार और सांस के रोगियों की जांच होगी।

Related posts

8 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 25 लोगों की मौत, 42 झुलसे

News Blast

संडे स्टोरी:90 साल पुरानी घड़ी 30 साल से खामोश… इसे सुधारने का हुनर रखने वाले एकमात्र जीवित शख्स हैं बसंत राय

News Blast

गोपाल बाबू का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई; लद्दाख में हुए थे शहीद

News Blast

टिप्पणी दें