May 12, 2024 : 4:22 PM
Breaking News
MP UP ,CG

गोपाल बाबू का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, नम आंखों से दी गई अंतिम विदाई; लद्दाख में हुए थे शहीद

कन्नौज15 घंटे पहले

सेना के जवान गोपाल बाबू का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार आज कर दिया गया। इस मौके पर प्रभारी समेत कई आला अधिकारी मौजूद थे।

  • शहीद जवान को यूपी सरकार की तरफ से मिली 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद
  • आज सुबह उनके पैतृक गांव पहुंचा था गोपाल बाबू का शव, अंतिम संस्कार में कई लोग शामिल

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के रहने वाले सेना के शहीद जवान गोपाल बाबू का शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। इससे पहले उनको गार्ड ऑफ ऑनर के साथ उनके पैतृक गांव में अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान गांव में भारी भीड उमड़ी और लोगों ने नम आंखों से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद देते हुए शहीद के परिवार के एक सदस्य को नौकरी और जिले की एक सड़क का नामकरण कर शहीद गोपाल बाबू के नाम पर घोषणा की गई ।

अंतिम संस्कार के लिए पैतृक गांव पहुंचा शहीद का पार्थिव शरीर।

अंतिम संस्कार के लिए पैतृक गांव पहुंचा शहीद का पार्थिव शरीर।

जानकारी के अनुसार- कन्नौज जिले के क्षेत्र के थाना ठठिया क्षेत्र के औसेर मवइया-सरसई गांव निवासी इकत्तीस वर्षीय गोपाल बाबू पुत्र राम औतार शुक्ला वर्ष 2010 में सेना में भर्ती हुए थे। इस समय उनकी तैनाती चीन सीमा लद्दाख के पटसेउ में थी। फोन पर भाई हरिओम शुक्ला को सेना के अधिकारियों ने फोन पर गोपाल के शहीद होने की सूचना दी। इससे घर में चीख-पुकार मच गई।

राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार।

राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार।

आज सुबह उनके पैतृक गांव पहुंचा था गोपाल बाबू का शव
भारतीय सेना के शहीद जवान गोपाल बाबू के पार्थिव शरीर को शुक्रवार सुबह उनके गांव में ही राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। सेना के जवानों और पुलिस कर्मियों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। सेना के जवानों ने शहीद के परिजनों को ध्वज सौंपा और यह प्रतिज्ञा कराई कि वह प्रत्येक राष्ट्रीय पर्व पर देश का झंडा फहराएंगे तथा कभी भी देश के गौरव को ठेस नहीं पहुंचने देंगे। वहीं इसके बाद प्रभारी मंत्री ने शहीद जवान की पत्नी आरजू को 35 लाख रुपये तथा पिता राम रतन व मां पुष्पा देवी को 15 लाख रुपये आरटीजीएस के माध्यम से उनके खाते में भेज दिए।

Related posts

Ujjain News : मां को झूठे केस में फंसाकर नाबालिग से दुष्कर्म, नाबालिग ने डेढ़ वर्ष पूर्व दिया बच्चे को जन्म, मां के जेल से बाहर आने पर पुलिस से शिकायत

News Blast

दो महीने से नहीं थी बिजली, बैलगाड़ी में ट्रांसफार्मर रखकर कीचड़ में बैलों की तरह खींचकर गांव ले गए ग्रामीण

News Blast

शादी से इंकार करने पर सीनियर डॉक्टर ने पहले गला दबाया, फिर धारदार हथियार से वार किया, खेत में फेंका शव

News Blast

टिप्पणी दें