May 25, 2024 : 10:59 PM
Breaking News
MP UP ,CG

8 जिलों में आकाशीय बिजली गिरने से 25 लोगों की मौत, 42 झुलसे

  • राज्य में शनिवार को अलग-अलग जिलों में कई हादसे हुए
  • पूर्वांचल में मिर्जापुर, प्रयागराज और भदोही में ज्यादा मौतें हुईं

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 09:27 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से 25 लोगों की मौत हो गई। शनिवार देर शाम प्रयागराज में 10, मिर्जापुर में 5, भदोही में 4, कौशांबी में 2, जौनपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और सोनभद्र में एक-एक की की मौत हो गई। इसकी चपेट में आने से 42 लोग झुलस गए हैं।

प्रयागराज के कोरांव तहसील में शनिवार दोपहर बाद तेज बारिश होने लगी। खेतों में काम करने वाले किसान और खेतिहर मजदूर आसपास स्थित पेड़ों के नीचे पहुंच गए। ये सब खेतों में धान की रोपाई कर रहे थे। यहां आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई। इसके अलावा, अन्य स्थानों पर 4 की मौत हुई। कुल 9 लोग झुलस गए हैं। 

मिर्जापुर, सोनभद्र और गाजीपुर में 7 की मौत, 16 झुलसे

मिर्जापुर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में शनिवार शाम साढ़े चार बजे आकाशीय बिजली की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई। 11 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। जबकि एक व्यक्ति की पहचान नहीं हो सकी। उधर, सोनभद्र में एक युवक की मौत हो गई। जबकि पांच लोग झुलस गए। उधर, गाजीपुर के जमानियां के दरौली गांव में एक महिला पर आकाशीय बिजली गिर गई। उसकी मौके पर मौत गई। महिला बच्चों के साथ घर से बाहर जा रही थी। 

भदोही, जौनपुर, आजमगढ़, कौशांबी में 8 लोगों की मौत, 17 झुलसे 

भदोही में आकाशीय बिजली से किशोरी समेत 4 की मौत हो गई। 12 लोग झुलस गए। उधर, जौनपुर में भी बिजली गिरने से एक किशोर की मौत हो गई। आजमगढ़ में देर शाम गिरी आकाशीय बिजली से एक व्यक्ति की मौत हो गई। कौशांबी के सिरायू और मझनपुर में एक-एक की जान गई। दोनों इलाकों में 5 व्यक्ति झुलस गए।

Related posts

स्टाफ नर्स, लैब टेक्नीशिनयन समेत 37 तरह के पदों पर होगी 2204 हेल्थ वर्कर्स की भर्ती; 10 अक्टूबर से आवेदन

News Blast

आवारा जानवरों से परेशान किसानों ने हाईवे पर लगाया जाम, पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा, वाहनों में तोड़फोड़

News Blast

कांग्रेस ने सांवेर रोड की सड़कों पर चिपकाए पोस्टर; उनमें लिखा- जनता कर रही है इंतजार, कब सड़क पर आओगे महाराज

News Blast

टिप्पणी दें